Delhi NCR Live Update: महिला आरक्षण बिल को राष्ट्रपति से मिली मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1892310

Delhi NCR Live Update: महिला आरक्षण बिल को राष्ट्रपति से मिली मंजूरी

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल को राष्ट्रपति से मंजूरी मिल चुकी है. इससे पहले ये बिल राज्यसभा और लोकसभा में पास हुआ था.

 

Delhi NCR Live Update: महिला आरक्षण बिल को राष्ट्रपति से मिली मंजूरी
LIVE Blog

Delhi-NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ. 

 

29 September 2023
22:44 PM

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ''महिला आरक्षण विधेयक के लिए एक गजट अधिसूचना जारी की गई और मैं सभी को बधाई देना चाहती हूं.

 

22:02 PM
 
रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार
फरीदाबाद विजिलेंस विभाग की टीम ने फरीदाबाद के सेक्टर 55 स्थित तहसील से पटवारी शिवराज को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब पटवारी करने के रहने वाले सचिन से तकसीम नक्शा पास करने की एवज में पैसे की डिमांड कर रहा था. शिकायत प्राप्त होने के बाद विजिलेंस विभाग की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर पटवारी को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल विजिलेंस विभाग द्वारा पटवारी के खिलाफ विभाग्य कार्रवाई की जा रही है.
 
21:18 PM

एशियन गेम्स शॉटपुट में भारत को मिला ब्रोंज
मेरठ की रहने वाली किरन बालियान ने भारत का shotput में 72 साल का मेडल का सूखा खत्म किया. किरन ने एशियन गेम्स में इतिहास का पहला ब्रोंज मेडल दिलाया. 

 

20:37 PM
कल भलस्वा लैंडफिल साइट जाएंगे सीएम केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल सुबह 11 बजे भलस्वा लैंडफिल साइट जायेगे. उनके साथ दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय, डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल, नेता सदन मुकेश कुमार गोयल के अलावा एमसीडी के अधिकारी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लैंडफिल साइट पहुंचकर ये देखेगे कि लैंडफिल साइट पर कूड़े के पहाड़ को खत्म करने का कार्य कितनी तेजी से चल रहा है और जो समय दिया गया है उस समय तक ये पहाड़ खत्म हो जाएगा या फिर और मशीनों को लगाने की जरूरत है. इसी लिए मेयर समेत सभी संबंधित अधिकारियों को भी मौजूद रहने को कहा है.
19:51 PM
बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी महासचिवों की बैठक चल रही है.
18:58 PM

एनसीआर में GRAP के बावजूद डीजल जनरेटर सेट्स इस्तेमाल हो सकेंगे. CAQM ने 31 दिसंबर तक इमरजेंसी सर्विस को मोहलत.  

 

17:08 PM

महिला आरक्षण कानून को राष्ट्रपति की मंजूरी.

16:48 PM

विधि आयोग की रिपोर्ट
22 वे विधि आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पोक्सो कानून के तहत स्वीकृति ( आपसी सहमति से यौन संबंध) की उम्र 18 से 16 नहीं की जानी चाहिए. ऐसा करने से कानून के दुरुपयोग की आशंका बढ़ेगी.

14:56 PM

Delhi Crime: भोगल ज्वेलरी शॉप के मालिक ने किया पुलिस का धन्यवाद 
दिल्ली के भोगल स्थित ज्वेलरी शॉप में हुई 25 करोड़ की चोरी के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए लगभग 15 करोड़ के जेवरात बरामद कर लिए हैं. पुलिस की इस कामयाबी के बाद दुकान के मालिक, महावीर प्रसाद जैन ने कहा कि 'हम पुलिस को धन्यवाद देते हैं. हम सभी पुलिस अधिकारियों के आभारी हैं, जब तक आभूषण (जो बरामद हुआ) नहीं आ जाता, हम ज्यादा कुछ नहीं कह सकते. लेकिन तस्वीरों से पता चलता है, पहचान सकते हैं कि यह हमारे आभूषण है. हम दिल्ली पुलिस और अन्य राज्यों की पुलिस की भी सराहना करते हैं.'

 

14:20 PM

Chandigarh News: HPSC PGT परीक्षा में HC ने लगाई रोक
एचपीएससी पीजीटी की चयन प्रक्रिया पर लगी रोक, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई रोक. चयन के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता में कुछ कमियों को देखते हुए रोक लगाई गई.

 

13:40 PM

दिल्ली, दुर्ग और बिलासपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 18 किलो सोना जब्त
भिलाई के स्मृति नगर में 18 किलो सोना समेत आरोपी एक आरोपी पकड़ा. दिल्ली में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी भिलाई में आकर छुपा था. दिल्ली पुलिस, दुर्ग पुलिस और बिलासपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में आरोपी लोकेश को 15 करोड़ कीमत के 18 किलो सोना के साथ पकड़ा.

 

12:16 PM

Delhi Crime:  भिलाई में छिपा था दिल्ली की चोरी का आरोपी
दुर्ग और बिलासपुर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में भिलाई के स्मृति नगर में 18 किलो सोना समेत आरोपी पकड़े गए हैं. दिल्ली में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद, भिलाई में आकर छुपा था आरोपी.

 

12:15 PM

Delhi Winter Action Plan: CM केजरीवाल ने जारी किया विंटर एक्शन प्लान, कहा-प्रदूषण में आई 30 फीसदी कमी 
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विंटर एक्शन प्लान जारी कर दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजधानी में प्रदूषण में 30 फीसदी तक की कमी आई है. 

 

11:30 AM

Delhi Crime: 25 करोड़ की चोरी के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार
राजधानी दिल्ली के भोगल में ज्वेलरी शॉप में हुई 25 करोड़ की चोरी के मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से काफी सोना बरामद हुआ है. इस गैंग ने छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में भी चोरियां की हैं. दिल्ली पुलिस की टीम भी छत्तीसगढ़ में मौजूद है.

 

11:29 AM

Winter Action Plan: CM केजरीवाल करेंगे महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे, जिसमें वो प्रदूषण के खिलाफ जारी लड़ाई में 'विंटर एक्शन प्लान' जारी करेंगे.

 

10:35 AM

Haryana News: सिक्किम से हरियाणा कैडर में शामिल होंगी भव्य बिश्नोई की मंगेतर परी बिश्नोई 
हरियाणा के आदमपुर से विधायक भव्य बिश्नोई की मंगेतर परी बिश्नोई जल्द ही हरियाणा कैडर में शामिल हो सकती हैं. परी बिश्नोई 2020 बैच की सिक्किम कैडर की आईएएस अधिकारी है, हाल ही में उन्होंने केंद्र सरकार में कैडर बदलने का आग्रह किया था. हरियाणा सरकार की तरफ से परी बिश्नोई के आवेदन को NOC भी दे दी गई है.  

 

10:12 AM

Panchkula News: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पुलिस एएसआई को रिश्वत लेने के मामले में किया गिरफ्तार
सेक्टर 20 थाने में कार्यरत एएसआई रविंदर को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है.

 

09:45 AM

Delhi News: दिल्ली के रोशनआरा क्लब को DDA ने किया सील, 400 से ज्यादा लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट
थाना रूपनगर के अंतर्गत दिल्ली के रोशन आरा रोड स्थित रोशनआरा क्लब को दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) द्वारा सील कर दिया गया. हाई कोर्ट के आदेश के बाद ये कार्रवाई की गई. अचानक क्लब को सील किए जाने से रोशनआरा क्लब के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी स्तब्ध हैं. साथ ही उनके सामने रोजी-रोटी का सवाल भी खड़ा हो गया है. 

09:31 AM

Asian Games 2023 Day 6 Live: शूटिंग में भारत का शानदार प्रदर्शन, 50 मीटर राइफल में जीता गोल्ड PM मोदी ने दी बधाई
एशियन गेम्स के छठे दिन भारत ने शूटिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक और गोल्ड मेडल हासिल किया. ऐश्वर्य प्रताप सिंह, स्वप्निल और अखिल की तिकड़ी 50 मीटर राइफल 3 पॉजिशन पुरुष टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है. PM मोदी ने ट्वीट कर सभी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी. 

 

08:57 AM

Faridabad News: फरीदाबाद के होटल में पुलिस की रेड
हरियाणा के फरीदाबाद स्थित बल्लभगढ़ की नवलू कॉलोनी में स्थित एक होटल में पुलिस टीम ने छापेमार कार्रवाई करते हुए मौके से करीब एक दर्जन युवक और युवतियों को हिरासत में लिया है. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन के पास नवलु कॉलोनी में स्थित एक होटल में संचालक द्वारा युवतियों से देह व्यापार का धंधा कराया जा रहा है, जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर कार्रवाई की.

 

08:17 AM

Ghaziabad News: गाजियाबाद में एक बार फिर देखने को मिला आग का तांडव
गाजियाबाद के कोतवाली घंटाघर क्षेत्र के इंडस्ट्रियल इलाके में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक केमिकल की फैक्ट्री में आग लग गई. केमिकल फैक्ट्री में लगी आग की वजह से बराबर स्थित गत्ता(पैकेजिंग)फेक्ट्री में भी आग लग गई. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं. 

 

07:45 AM

Asian Games Day 6 LIVE: महिला 10 मीटर एयर पिस्टर में सिल्वर
एशियन गेम्स के छठे दिन महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत को सिल्वर मेडल मिला है. ईशा सिंह, पलक और दिव्या की तिकड़ी ने भारत को यह मेडल दिलाया. 

 

07:19 AM

Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में होटल मालिक और स्टाफ पर जानलेवा हमला
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में होटल मालिक और स्टाफ पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है, पिस्तौल और डंडे लेकर आए कार सवारों बदमाशो ने वारदात को अंजाम दिया. एक दिन पहले ही भाजपा मंत्री ने होटल का उद्घाटन किया था. पूरा घटना वहां लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई. वहीं घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

 

07:18 AM

Delhi News: दिल्ली CM आवास मामले की CBI जांच के आदेश
दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित सरकारी बंगले के निर्माण में अनियमितता की जांच का आदेश दिए हैं, जिसके तुरंत बाद गृह मंत्रालय ने इस मामले की सीबीआई जांच का ऑर्डर दे दिया. वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते हुए CM केजरीवाल ने इसे PM मोदी की घबराहट बताया है. 

 

Trending news