Lok Sabha Election: 400 पार का नारा देने वाली BJP की 250 सीटें भी आएंगी या नहीं?: CM केजरीवाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2247129

Lok Sabha Election: 400 पार का नारा देने वाली BJP की 250 सीटें भी आएंगी या नहीं?: CM केजरीवाल

Delhi Lok Sabha Election: अचानक 3 महीने में इतनी सारी घटनाएं घट गईं और अब भी देश में अपने आप बड़ी-बड़ी घटनाएं घटती जा रही हैं. आज देश में इस बात की शर्त नहीं लग रही कि इनकी 400 सीट आएंगी, बल्कि शर्त इस बात की लग रही है कि 250 सीट भी आएंगी की नहीं आएंगी. 

Lok Sabha Election: 400 पार का नारा देने वाली BJP की 250 सीटें भी आएंगी या नहीं?: CM केजरीवाल

Delhi Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी के सभी पार्षदों के साथ बैठक की. सोमवार को सीएम की पार्षदों से उनकी पहली बैठक थी. सीएम ने पार्षदों को और मेहनत व लगन के साथ दिल्ली की साफ-सफाई कार्य में जुटने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने आम आदमी पार्टी के विधायकों-पार्षदों को तोड़कर दिल्ली और एमसीडी की सरकार गिराने के लिए मुझे गिरफ्तार किया, लेकिन ये नाकाम रहे. हमारे एक भी विधायक-पार्षद नहीं टूटे. आप केवल एक पार्टी ही नहीं, बल्कि एक परिवार और विचार है, जिसे तोड़ना असंभव है. हमारे काम की वजह से ही लोग हमें प्यार और इज्जत करते हैं. इसलिए मैं कहीं भी रहूं, आप लोग दिल्ली बंद मत होने देना. 

जेल के अंदर अपमानित करके मुझे तोड़ने का प्रयास किया गया
सीएम ने कहा कि इन्होंने मुझे जेल के अंदर अपमानित करके और मेरी दवा रोककर तोड़ने का प्रयास किया. मुझे मेरी धर्मपत्नी से मिलने को रोक दिया गया. पंजाब के सीएम भगवंत मान से मुझे ऐसे मिलवाया गया, जैसे हम अपराधी हों. इस तरह इन्होंने मुझे अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. मुझे खुशी है कि इससे आप और भी संगठित और मजबूत हुई है. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय, डिप्टी मेयर आले मुहम्मद, एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक समेत सभी पार्षद मौजूद रहे.

विपदा में आप के एक-एक कार्यकर्ता ने डटकर किया मुकाबला 
आप पार्षदों को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने मुझे यह सोचकर जेल भेजा था कि केजरीवाल को जेल भेज देंगे और उसके बाद इनकी पार्टी बिखर जाएगी. इनके काउंसलर और एमएलए बिखर जाएंगे. आधे विधायक और काउंसलर्स को तोड़ लेंगे. एमसीडी और दिल्ली में इनकी सरकार गिरा देंगे, लेकिन नतीजा इसका बिल्कुल उल्टा हुआ. हम हमेशा कहते हैं कि आम आदमी पार्टी केवल एक पार्टी नहीं है, हम सब एक परिवार हैं. जिस तरह से हम एक दूसरे के सुख-दुख में काम आते थे, उससे रोजमर्रा की जिंदगी में ये साबित भी होता था. ये एक तरह से सबसे बड़ी विपदा आई थी, जब इन्होंने मुझे गिरफ्तार किया. ऐसे में दो चीजें हो सकती थीं. पहली ये कि हम सारे मायूस होकर इधर-उधर बिखर जाते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दूसरी बात, उस संकट का हमने मिलकर और डटकर मुकाबला किया. उस संकट ने इस परिवार को और ज्यादा एकजुट और इकट्ठा कर दिया. जिस मकसद से उन्होंने हमें जेल में डाला था उसका बिल्कुल उल्टा हो गया. जितनी भावनाएं और भावुकपन आप सब लोगों के बीच में था, हमारे पदाधिकारियों, काउंसलर, वॉलंटियर्स और विधायकों के उस इमोशन ने सबको एकजुट कर दिया. 

ये भी पढ़ें: लोहारू के रेगिस्तान में होगी 'रोजगार की बारिश',जेपी दलाल ने धर्मबीर के लिए मांगे वोट

बैठक में सीएम ने सुनाया गीता का श्लोक
अरविदं केजरीवाल ने कहा कि गीता में लिखा है 'यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत' भगवान श्रीकृष्ण ने पूरे विश्व को ये विश्वास दिया है कि मायूस होने की जरूरत नहीं है, मैं हूं. वो ये कह रहे हैं कि जब-जब धरती पर धर्म कमजोर होगा और अधर्म बढ़ेगा, तब-तब चिंता मत करना, मैं प्रकट होउंगा. भगवान दो तरह से प्रकट होते हैं. पहला जब वो भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के रूप में तरह-तरह के रूप धारण करके स्वयं प्रकट होते हैं. दूसरा, वो परिस्थियों के तौर पर प्रकट होते हैं, परिस्थितियां ऐसी कर देते हैं कि आपको अपनी आखों से भले ही भगवान दिखाई नहीं देते, लेकिन आपको अचानक महसूस होता है कि कुछ तो हो रहा है कि अचानक सबकुछ ठीक होने लग गया है. 

400 पार का नारा देने वाली BJP की 250 सीटें भी आएंगी या नहीं
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीन महीने पहले तक यही लगता था कि भाजपा की तो 400 से ज्यादा ही सीटें आएंगी, सबको ऐसा लगता था. मगर अचानक 3 महीने में इतनी सारी घटनाएं घट गईं और अब भी देश में अपने आप बड़ी-बड़ी घटनाएं घटती जा रही हैं. आज देश में इस बात की शर्त नहीं लग रही कि इनकी 400 सीट आएंगी, बल्कि शर्त इस बात की लग रही है कि 250 सीट भी आएंगी की नहीं आएंगी. 

21 दिन में भाजपा को हराने के लिए प्रचार करूंगा
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे पिछले कुछ दिनों से देशभर से इंडिया गठबंधन के कई पार्टियों और उम्मीदवारों से इनविटेशन आ रहे हैं. जितना मुझसे बन पड़ेगा, अगले 21 दिन मैं ज्यादा से ज्यादा जगह जाकर प्रचार करूंगा. कई उम्मीदवारों ने भी मुझे फोन किया. उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार या झारखंड जहां-जहां मुझे बुलाया जाएगा और मैं जहां-जहां जा सकूंगा, वहां मैं जरूर जाउंगा. पूरी मेहनत करूंगा. आपको भी मेहनत करनी है. ढीले नहीं होना. 2 जून को मुझे वापस जाना है. 4 जून के नतीजे मैं जेल से देख रहा होउंगा. अगर आपने मेहनत की और अगर इंडिया गठबंधन जीत गया तो मैं 5 जून को वापस आ जाउंगा. अगर आपकी मेहनत में कमजोरी रह गई, तो फिर देखो, कब मिलेंगे. मुझे बहुत गर्व है कि मुझे आप जैसे साथी मिले और आप जैसे लोग इस यात्रा में मेरा साथ चलने के लिए मिले.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news