Delhi News: अमृतसर रोड शो में केजरीवाल-भगवंत मान का नारा, Delhi में 25 मई भाजपा गई, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2251192

Delhi News: अमृतसर रोड शो में केजरीवाल-भगवंत मान का नारा, Delhi में 25 मई भाजपा गई, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0

Arvind Kejriwal Road Show: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली के 2.5 करोड़ लोगों का इलाज मुफ्त किया, सबकी दवाइयां फ्री कर दी, लेकिन जब मैं तिहाड़ गया तो 15 दिन तक इन्होंने मुझे शुगर की दवाई नहीं दी.

Delhi News: अमृतसर रोड शो में केजरीवाल-भगवंत मान का नारा, Delhi में 25 मई भाजपा गई, पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0

Lok Sabha Election: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को पंजाब के CM भगवंत मान के साथ अमृतसर में रोड शो किया.इस दौरान उन्होंने अपने प्रत्याशियों के लिए वोट भी मांगा. केजरीवाल ने पंजाब की जनता से अपील किया कि इस बार देश और संविधान बचाने के लिए वोट करें. मोदी 400 सीटें मांग रहे हैं, क्योंकि ये लोग बाबा साहब का दिया आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. अगर इनको पूर्ण बहुमत मिल गया तो ये संविधान बदल देंगे. फिर देश में चुनाव नहीं होने देंगे और देश में तानाशाही आ जाएगी. इन लोगों से केवल आम आदमी पार्टी लड़ रही है. इसीलिए ये लोग हमारे पीछे पड़े हैं. उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली-पंजाब में बिजली फ्री कर दी. गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं. इसलिए इन्होंने मुझे जेल में डाल दिया. सुप्रीम कोर्ट ने मुझे 20 दिन की मोहलत दी है. इसके बाद मुझे वापस जेल जाना पड़ेगा. मैं जेल जाउंगा या नहीं, यह आप पर निर्भर है. अगर आप झाड़ू का बटन दबा देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा.

केजरीवाल को जेल में नहीं मिल रही थी इंसुलिन
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली के 2.5 करोड़ लोगों का इलाज मुफ्त किया, सबकी दवाइयां फ्री कर दी, लेकिन जब मैं तिहाड़ गया तो 15 दिन तक इन्होंने मुझे शुगर की दवाई नहीं दी. मैं शुगर का मरीज हूं, पिछले 20 साल से मुझे शुगर की गंभीर बीमारी है. 10 साल से मुझे रोज 52 यूनिट इंसुलिन के इंजेक्शन लगते हैं. जब मैं तिहाड़ गया तो इन्होंने 15 दिन तक मुझे इंसुलिन नहीं दिया. 300-350 के ऊपर मेरा शुगर पहुंच गया. अगर ज्यादा दिन किसी की शुगर ज्यादा बढ़ी रह जाए तो उसकी किडनी और लिवर खराब हो जाते है. ये लोग मेरे साथ पता नहीं क्या करना चाहते थे.

उन्होंने कहा कि ऊपर वाले की कृपा है कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 20 दिन की मोहलत दे दी. मुझे तो इसकी उम्मीद नहीं थी. मैं आज आप लोगों के बीच में मिलने चला आया हूं. अब ये लोग कह रहे हैं कि 20 दिन बाद मुझे दोबारा जेल जाना पड़ेगा. मैं जेल जाउंगा या नहीं ये आपके ऊपर निर्भर करता है. अगर आप झाडू का बटन दबा देंगे, तो मुझे जेल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

BJP आरक्षण को करना चाहती है खत्म 
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग इस बार 400 पार का नारा लगा रहे हैं। हमने पूछा कि 400 सीट क्यों चाहिए? तो बोले मोदी जी को बड़े-बड़े काम करने हैं. हमने जब पूछा कि क्या बड़े काम हैं तो इन्होंने नहीं बताया. फिर जब बहुत खोद-खोदकर पूछा तो पता चला कि मोदी जी को आरक्षण खत्म करना है. बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान में जो आरक्षण दिया था, उसे खत्म करना है. इन लोगों ने पूरी प्लानिंग कर रखी है. अगर इनका बहुमत आ गया तो ये SC, ST, OBC का आरक्षण खत्म कर देंगे.  बाबा साहब अंबेडकर का संविधान खत्म करेंगे और देश में चुनाव कराना बंद कर देंगे. इस देश में तानाशाही आ जाएगी. 

CM भगवंत मान ने 13-0 का दिया नारा 
वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल गुरु की धरती अमृतसर आए हैं. जिस झूठे मामले में उन्हें फंसाकर जेल भेजने की साजिश की गई थी. आज जेल से बाहर आकर उन्होंने पंजाब में सबसे पहले अमृतसर में हरमंदिर साहिब और दुर्गियाना मंदिर में मत्था टेका है. शुक्रवार को हम रामतीर्थ जाकर आशीर्वाद लेंगे. वहीं उन्होंने अमृतसर से AAP के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल के पक्ष में वोट अपील की. दिल्ली में इस समय नारा गूंज रहा है कि 25 मई भाजपा गई और पंजाब में हमारा नारा है कि इस बार पंजाब बनेगा हीरो, इस बार तेरह-जीरो. 

ये भी पढ़ें- चुनावी मुद्दे के सवाल पर ग्रामीण बोले-बेटियों संग हुए अन्याय को बबीता भूली, हम नह

वहीं इस दौरान अमृतसर के लोकसभा उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की रिहाई के लिए अगर हमें जान भी देनी पड़ी तो दे देंगे, लेकिन उन्हें जेल नहीं जाने देंगे. पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत होगी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 13-0 का जो नारा दिया है, हम उन्हे सभी 13 सीटें जीत कर देंगे.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news