Lok Sabha Election 2024: BJP-JJP को लोकसभा चुनाव में नहीं देंगे वोट, सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2235735

Lok Sabha Election 2024: BJP-JJP को लोकसभा चुनाव में नहीं देंगे वोट, सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का बड़ा फैसला

Haryana Lok Sabha Election: सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत ने सर्वसम्मति से भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को लोकसभा में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है. पंचायत के दौरान गांव व शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियां बनाकर गांव-गांव लोगों को भाजपा-जजपा के खिलाफ वोट करने का आह्वान किया जाएगा.

Lok Sabha Election 2024: BJP-JJP को लोकसभा चुनाव में नहीं देंगे वोट, सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का बड़ा फैसला

Charkhi Dadri News: सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत ने सर्वसम्मति से भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को लोकसभा में वोट नहीं देने का निर्णय लिया है. साथ ही खापों की अगुवाई में ग्रामीण स्तर के अलावा शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन किया जाएगा. कमेटियां 8 मई से फील्ड में उतरेंगी और लोगों को खापों के निर्णय बारे अवगत करवाएंगी. निर्णय लिया कि भाजपा व जजपा के प्रत्याशियों को हराने वाले किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने का आह्वान किया जाएगा.

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत का आयोजन फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई. महापंचायत में फोगाट खाप के अलावा सांगवान, श्योराण, धनखड़, सतगामा, हवेली समेत दर्जनभर खापों के अलावा पंचायत प्रतिनिधि भी पहुंचे. करीब तीन घंटे चली महापंचात में प्रतिनिधियों ने अपने-अपने विचार रखे. महापंचायत में बनी कमेटी ने मंथन कर निर्णय लिया कि भाजपा और जजपा के प्रत्याशियों को वोट नहीं करेंगे. किसान, खिलाड़ी, कर्मचारी समेत हर वर्ग के साथ अन्याय करने वाली सरकार से लोकसभा चुनाव में वोट की चोट से बदला लेने का समय आ गया है. पहली बार खाप पंचायतों ने चुनाव के दौरान ऐसा फैसला लेना पड़ रहा है. पंचायत के दौरान गांव व शहर में वार्ड स्तर पर कमेटियां बनाकर गांव-गांव लोगों को भाजपा-जजपा के खिलाफ वोट करने का आह्वान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 3 चरणों के मतदान के बाद घबराई BJP, कहा- बेतुके बयान देने में जुटे नेता- हुड्डा

फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने महापंचायत के निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि सर्वखापों ने कर्मचारी व सामाजिक संगठनों ने सर्वसम्मति से भाजपा-जजपा नेताओं को वोट नहीं देने का निर्णय लिया और उनके कार्यक्रमों से दूरी बनाई जाएगी. जो इन पार्टियों के प्रत्याशियों को हराने में सक्षम होगा, उसी का समर्थन किया जाएगा. इसके अलावा गांव व वार्ड स्तर पर कमेटियों का गठन करके फील्ड में लोगों को जागरूक किया जाएगा.

Input: Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news