Noida Election: प्रत्याशी कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन, प्रशासन पर लगा पक्षपात का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1684076

Noida Election: प्रत्याशी कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन, प्रशासन पर लगा पक्षपात का आरोप

Noida Election: नोएडा में निकाय चुनावों को लेकर प्रत्याशियों ने सारी ताकत झोंक रखी है. वहीं वो जमकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. वहीं लोगों ने प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाया है.

Noida Election: प्रत्याशी कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन, प्रशासन पर लगा पक्षपात का आरोप

Noida Municipal Elections: नगर पंचायत के मतदान की तारिख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे चुनाव प्रचार भी तेज होता जा रहा है. नगर निकाय चुनाव में जीत के लिए हर प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने ताकत झोंकनी शुरू कर दी है. अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. इस दौरान नगर पालिका परिषद के सभासद और नगर निगम के पार्षद प्रत्याशी जमकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. इसमें राजनीतिक दलों के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी शामिल हैं. प्राशासन ऐसे प्रत्याशियों को चिंह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा रहा है, लेकिन प्रशासन की कार्रवाई किसी के साथ नरम है तो किसी के साथ गरम.

ये भी पढ़ें: Sandeep Singh Matter: महिला कोच के पिता ने संदीप सिंह पर साधा निशाना, कहा- कोर्ट का समय खराब कर रहे मंत्री

BJP प्रत्याशी का वीडियो हुआ वायरल

बिलासपुर कस्बे में अध्यक्ष पद की बीजेपी प्रत्याशी सुदेश नागर द्वारा नोटों की माला पहनकर जनसंपर्क करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो शुक्रवार को जनसंपर्क के दौरान का बताया जा रहा है. प्रशासन वीडियो के आधार पर जांच कर आगे की कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रहा है. बताया जाता है कि बीजेपी प्रत्याशी के ही एक समर्थक द्वारा यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है. जहां से अन्य लोगों द्वारा उसको वायरल कर दिया गया है. वायरल करने वालों का दावा है कि 500 नोट की यह माला एक लाख रुपये की है.

हुआ मुकदमा दर्ज
एक निर्दलीय प्रत्याशी के पति और कस्बे के पूर्व चेयरमैन साबिर कुरेशी द्वारा भी नोट बरसाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके आधार पर पुलिस ने उसके खिलाफ केस भी दर्ज किया था. वहीं जेवर में नगर चुनाव के चेयरमैन पद के प्रत्याशी तेजपाल शांत और सपा प्रत्याशी औरंगजेब अली पर ई-रिक्शे पोस्टर लगा कर प्रचार करने के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, जबकि बीजेपी के बागी निर्दलीय प्रत्याशी उम्मीदवार नारायण महेश्वरी के खिलाफ कस्बे में डेढ़ सौ अज्ञात समर्थकों के साथ जुलूस निकालने और प्रचार करने पर धारा 144 का उल्लंघन मानते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Trending news