Notebandi 2023: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 'नोटबंदी' पर उठाए सवाल, कहा- इससे बढ़ेगी महंगाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1703826

Notebandi 2023: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 'नोटबंदी' पर उठाए सवाल, कहा- इससे बढ़ेगी महंगाई

Notebandi 2023:  केंद्र सरकार के 2000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले के बाद से विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं. हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 2000 हजार के नोट बंद करने पर केंद्र की BJP सरकार पर निशाना साधा है. 

Notebandi 2023: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 'नोटबंदी' पर उठाए सवाल, कहा- इससे बढ़ेगी महंगाई

Notebandi 2023: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर मोदी सरकार ने नोटबंदी का फैसला किया गया. हालांकि, इस बार केवल 2000 रुपये के नोट बंद किए गए हैं. सरकार की तरफ से आम आदमी को नोट बैंक में जमा कराने के लिए 30 सितंबर तक का वक्त भी दिया गया है. 23 मई से लोग बैंक में जाकर अपने 2000 के नोट बदल सकते हैं. वहीं केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद से विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं. हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 2000 हजार के नोट बंद करने पर केंद्र की BJP सरकार पर निशाना साधा है. 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आरबीआई द्वारा 2000 रुपये के नोट को बंद करने के फैसले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हुड्डा ने कहा कि सरकार के इस फैसले से केवल महंगाई बढेगी. इसके साथ ही हुड्डा ने साल 2016 में हुई नोटबंदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार का कहना था कि काला धन बाहर निकालने की लिए नोटबंदी की जा रही है. 2016 की नोटबंदी का काला धन कहां है? 

ये भी पढ़ें- Notebandi 2023: लोकसभा चुनाव से पहले एक और 'नोटबंदी', 2000 का नोट सर्कुलेशन से बाहर

इसके साथ ही हुड्डा ने 2016 में पूर्व PM मनमोहन सिंह के बयान का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि नोटबंदी का फैसला गलत है. इस फैसले से आम जनता पर बोझ पड़ेगा और महंगाई बढ़ेगी. हुड्डा ने कहा कि मौजूदा फैसले से भी फिर यही हालात होने वाले हैं और लोगों पर इसका काफी प्रभाव पड़ेगा. सरकार को चाहिए कि महंगाई को काबू करें. 2000 के नोट को बंद करने के पीछे मंशा क्या है यह तो वही बता सकते हैं.

इस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आम जनता सरकार के इस फैसले से घबराएं नहीं, जिनके पास भी 2000 के नोट हैं वो बैंक जाकर अपने नोट बदलवा लें. 

लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया
एक ओर जहां केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद विपक्ष हमलावर है तो वहीं इस पर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. लोगों का कहना है कि सरकार ने अचानक से 2000 के नोट बंद करने का फैसला क्यों किया ये समझना मुश्किल हैं. वहीं कुछ लोगों ने इसे अच्छा कदम बताया है. 

Input-Raj Takiya 

Trending news