Delhi News: मेयर डॉ शैली ओबरॉय को समाज सेवा के क्षेत्र में डॉक्टरेट की उपाधि से किया गया सम्मानित
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1986645

Delhi News: मेयर डॉ शैली ओबरॉय को समाज सेवा के क्षेत्र में डॉक्टरेट की उपाधि से किया गया सम्मानित

दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय को आज यूरेशियन इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है. इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित ब्रिक्स सांस्कृतिक मीडिया फोरम में उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया गया है.

Delhi News: मेयर डॉ शैली ओबरॉय को समाज सेवा के क्षेत्र में डॉक्टरेट की उपाधि से किया गया सम्मानित

 

 

 

Delhi News: दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय को आज यूरेशियन इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है. इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित ब्रिक्स सांस्कृतिक मीडिया फोरम में उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया गया है. ग्रोजनी शहर के उप महापौर अब्दुल रशीद, आईडीसी अध्यक्ष डॉ. सर्गेई ड्वोरियानो और विधायक अजय दत्त की उपस्थिति में इस सम्मान से सम्मानित किया गया है. यह पुरस्कार पाने वाली वह दूसरी भारतीय राजनेता हैं. इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था.

इस दौरान दिल्ली और ग्रोजनी के प्रतिनिधियों के बीच ट्वीन सिटी एग्रीमेंट को लेकर बातचीत हुई. इसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, साफ सफाई और निर्माण जैसी निगम की अन्य सेवाओं के तकनीकी आदान-प्रदान का प्रस्ताव ग्रोजनी के प्रतिनिधियों ने रखा. इसके ऊपर जल्द दिल्ली नगर निगम की ओर से फैसला लिया जाएगा.

इस संबंध में मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हर वह प्रयास किया जा रहा है, जिससे आम व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाया जा सके. एमसीडी में आप सरकार बनने के बाद सफाई, शिक्षा, स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया है. सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया गया है. अस्पतालों में बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं. इसके अलावा नए स्कूल बनाए जा रहे हैं. स्कूलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एमसीडी की आप सरकार हर तबके के‌ जीवन को बेहतर बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. दिल्ली को कूड़ा मुक्त किया जा रहा है. पहाड़ों को खत्म करने के लिए तेजी से काम चल रहा है. दिल्ली में साफ-सफाई की व्यवस्था विश्वस्तरीय होगी.

Trending news