मुंडका हादसे में मरे लोगों की पहचान की रिपोर्ट आई सामने, हादसे में गई थी 28 की जान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1211223

मुंडका हादसे में मरे लोगों की पहचान की रिपोर्ट आई सामने, हादसे में गई थी 28 की जान

हादसे के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा था कि उसने डीएनए परीक्षण के लिए 26 लोगों के जैविक नमूने एकत्र किए हैं, जिनके परिवार के सदस्यों के बारे में माना जाता है कि अग्निकांड में उनकी मौत हो गई. 27 शवों में से केवल आठ शवों की पहचान हो पाई थी. 

मुंडका हादसे में मरे लोगों की पहचान की रिपोर्ट आई सामने, हादसे में गई थी 28 की जान

नई दिल्ली: मुंडका अग्निकांड में लापता और मारे गए लोगों की पहचान की रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है. डीएन प्रोफाइलिंग के लिए सैम्पल एफएसएल रोहिणी ने दिल्ली पुलिस को सौंप दी है. अग्निकांड में कुल 29 लोग लापता बताए जा रहे थे. सीसीटीवी बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने के बाद 29 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे के कई दिनों बाद भी परिजनों के अवशेष न मिलने पर परिवारवालों ने विरोध प्रदर्शन किया था. लोगों ने मांग की थी कि उन्हें तत्काल उनके मृतक परिजनों के अवशेष दिए जाएं. 

बाहरी दिल्ली के मुंडका में 13 मई को एक चार मंजिला इमारत में भीषण हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी. कई अन्य घायल हो गए थे. पुलिस के अनुसार पुरुषों और महिलाओं समेत करीब 25-30 लोग जमा हुए थे. मौत का आंकड़ा 28 पहुंच गया था.

गाजियाबाद में जगुआर ने तीन रेहड़ी-पटरी वालों को उड़ाया, डरकर गाड़ी छोड़ भागे

हादसे के बाद दिल्ली पुलिस ने कहा था कि उसने डीएनए परीक्षण के लिए 26 लोगों के जैविक नमूने एकत्र किए हैं, जिनके परिवार के सदस्यों के बारे में माना जाता है कि अग्निकांड में उनकी मौत हो गई. 27 शवों में से केवल आठ शवों की पहचान हो पाई थी. पुलिस ने डीएनए सैंपल रोहिणी की 26 शवों के सैंपल एफएसएल में भेजे थे, जिसकी रिपोर्ट आ चुकी है. बताया जा रहा है कि जिन 19 लोगों की शिनाख्त बाकी थी, उनमें से कई की पहचान हो चुकी है. बाकी शवों की रिपोर्ट आने वाले कुछ दिनों में आ जाएगी. हादसे के बाद दिल्ली पुलिस ने 100 से ज्यादा सैंपल दिए थे. एफएसएल के डायरेक्टर ने कहा है कि आने वाले कुछ दिन तक डीएनए टेस्ट के बाद रिपोर्ट पुलिस को दी जाती रहेगी. 

वाराणसी सीरियल बम ब्लास्ट के दोषी आतंकी वलीउल्लाह खान को फांसी

लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई भी हुई थी. बिल्डिंग के तीन फ्लोर दो भी हरीश गायल और वरुण गोयल ने किराए पर लिए थे. ये फैक्ट्री के मालिक हैं. इमारत के मालिक की पहचान सुशीला लाकड़ा, उनके बेटे मनीष लाकड़ा, उनकी पत्नी सुनीता लाकड़ा के रूप में हुई है. मनीष लाकड़ा फरार हो गया था, जिसे बाद में पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था.

WATCH LIVE TV

Trending news