Delhi: नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले पुलिस को मिला बड़ा इनपुट, बढ़ाई गई आस-पास की सुरक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1713368

Delhi: नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले पुलिस को मिला बड़ा इनपुट, बढ़ाई गई आस-पास की सुरक्षा

New Parliament Building Inauguration: दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि नए संसद भवन के बाहर की दीवारों पर एंटी सरकार ओर एंटी पीएम स्लोगन लिखे जा सकते हैं, जिसके बाद संसद भवन के आस-पास के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Delhi: नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले पुलिस को मिला बड़ा इनपुट, बढ़ाई गई आस-पास की सुरक्षा

New Parliament Building Inauguration: कई राजनीतिक पार्टियों के विरोध के बीच PM मोदी 28 मई यानी कल नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. नए संसद भवन के उद्घाटन में मोदी कैबिनेट के साथ ही कई अन्य राजनीतिक दल भी शामिल होंगे, जिसके पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि नए संसद भवन के बाहर की दीवारों पर एंटी सरकार ओर एंटी पीएम स्लोगन लिखे जा सकते हैं, जिसके बाद संसद भवन के आस-पास के इलाके को छावनी में बदल दिया गया है.

दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि नए संसद भवन के बाहर की दीवारों पर एंटी सरकार ओर एंटी पीएम स्लोगन लिखे जा सकते हैं, जिसके बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. एंटी स्लोगन लिखने वाले शख्स अपने मंसूबों में कामयाब न हो पाए, इसके लिए नए संसद भवन के बाहर 24 घंटे पुलिस तैनात रहेगी और CCTV के माध्यम से भी नजर रखी जाएगी. नए संसद भवन के बाहर सुरक्षा के लिए करीब 70 पुलिसकर्मियों के स्टाफ को लगाया गया है, साथ ही ACP रैंक के अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Ramdev's Statement: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, कहा-  बृजभूषण को तुरंत होनी चाहिए जेल

पहलवानों को महिला पंचायत की अनुमति
बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक महीने से ज्यादा समय से धरने पर बैठे पहलवानों द्वारा भी 28 मई को नए संसद भवन के पास महिला पंचायत करने का ऐलान किया गया था, लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा पहलवानों को महिला पंचायत की अनुमति नहीं दी गई है.

बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा
पहलवानों की महिला पंचायत में 30 से ज्यादा खाप पंचायतों ने भी शामिल होने की बात कही है, जिसे देखते हुए सिंघू बॉर्डर, दिलशाद गार्डेन बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही खाप पंचायतों से प्रदर्शन नहीं करने की भी अपील की गई है. महिला पंचायत में बड़ी संख्या में UP, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से महिलाएं प्रदर्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच सकती हैं, जिसे देखते हुए महिला पुलिस कंपनियों को भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गया है. 

Trending news