Noida School Sealed: स्कूल सील होने से नाराज अभिभावक, बोले- ऐसे कहीं नहीं मिलेगा एडमिशन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1666904

Noida School Sealed: स्कूल सील होने से नाराज अभिभावक, बोले- ऐसे कहीं नहीं मिलेगा एडमिशन

Noida School Sealed: नोएडा प्राधिकरण ने कल यानी सोमवार को 24 अप्रैल को सील कर दिया था. वहीं अब पेरेंट्स बेहद परेशान नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि बिना TC के बच्चों का एडमिशन कैसे होगा.

Noida School Sealed: स्कूल सील होने से नाराज अभिभावक, बोले- ऐसे कहीं नहीं मिलेगा एडमिशन

Noida School Sealed: नोएडा के सेक्टर 56 स्थित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल को कल यानी 24 अप्रैल को नोएडा प्राधिकरण सील किया था, जिसके बाद आज स्कूल पूरी तरह से बंद है. पेरेंट्स अपने बच्चों को लेकर स्कूल पहुंच रहे हैं तब उन्हें पता चल रहा है की स्कूल बंद है. स्कूल बंद होने से अभिभावक बेहद नाराज हैं. यही वजह है कि अभिभावकों की नाराजगी को देखते हुए स्कूल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है, ताकि कानून व्यवस्था बिगड़ने न पाए.

ये भी पढ़ें: Noida School Seal: नोएडा प्राधिकरण ने उत्तराखंड पब्लिक स्कूल किया सील, बकाया राशि न जमा करने पर की कार्रवाई

नहीं दी सील होने की जानकारी
ज़ी मीडिया से खास बातचीत के दौरान पेरेंट्स ने कहा कि हमें स्कूल की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई और न ही यह बताया गया कि प्राधिकरण ने उन्हें नोटिस जारी कर स्कूल खाली करने का निर्देश दिया है.

बिना TC के नहीं मिलेगा एडमिशन
स्कूल बंद होने से पेरेंट्स काफी दुखी हैं उनका कहना है कि उनके बच्चों का भविष्य अंधकार में है. अब ऐसे में वह अपने बच्चों को कहां ले जाएं, कहां एडमिशन कराएं, क्योंकि एडमिशन कराने के लिए भी टीसी की जरूरत होती है. अगर स्कूल नहीं खुलेगा तो उन्हें TC कहां से मिलेगी.

स्कूल के भुगतान करने पर हुई कार्रवाई
आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर-56 के ई-1 ए के भूखंड पर उत्तराखंड पब्लिक स्कूल का निर्माण किया गया है. 3549 वर्गमीटर जमीन का आवंटन उत्तराखंड जन कल्याण परिषद के नाम पर 1991 में किया गया, जबकि 1992 में परिषद ने कब्जा लिया. कुल जमीन की कीमत के 20 फीसदी पर आवंटन हुआ था. इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने भुगतान नहीं किया.

कब्जा वापस नहीं करने पर हुई कार्रवाई
प्राधिकरण ने तीन सितंबर 2020 में भूमि आवंटन रद्द कर दिया था, लेकिन कोविड महामारी के कारण कार्रवाई नहीं की गई. प्रबंधन को 11 अगस्त 2020 को अंतिम नोटिस जारी किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 14 मार्च 2023 और 6 अप्रैल 2023 को भी कब्जा वापस करने के लिए पत्र दिए गए, लेकिन कब्जा वापस नहीं किया गया. 21 अप्रैल को कब्जा वापस करने के लिए नोटिस जारी कर तीन दिन का समय दिया गया. इसके बाद 24 अप्रैल 2023 यानी सोमवार को प्राधिकरण ने स्कूल को सील कर दिया.

Trending news