Notebandi: हरियाणा कांग्रेस और JJP नेता ने उठाए सवाल, कहा- नोटबंदी से फिर होगा नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1703901

Notebandi: हरियाणा कांग्रेस और JJP नेता ने उठाए सवाल, कहा- नोटबंदी से फिर होगा नुकसान

2000 notes Ban: केंद्र सरकार द्वारा फिर से 2 हजार के नोट बंद करने को लेकर हरियाणा कांग्रेस और जेजेपी नेता मोदी सरकार पर  हमलावर हैं. 

Notebandi: हरियाणा कांग्रेस और JJP नेता ने उठाए सवाल, कहा- नोटबंदी से फिर होगा नुकसान

Notebandi 2023: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले फिर मोदी सरकार (Modi Government) ने नोटबंदी (Demonetisation) का फैसला लिया है, लेकिन इस बार सिर्फ 2000 रुपये के नोट बंद किए गए हैं. सरकार ने जनता को बैंक में नोट जमा कराने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया है. 23 मई से लोग बैंक में जाकर अपने 2000 के नोट बदल सकते हैं. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद से विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदय भान और  ने सरकार पर हमला बोला और साथ ही झज्जर में जननायक जनता पार्टी की महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने बैठक की. 

केंद्र सरकार द्वारा 2000 के नोट फिर से बाद करने पर हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदय भान ने सरकार पर हमला बोला और कहा इस बात से यह साफ हो जाता है कि नोटबंदी बिल्कुल फेल हुई है. 2000 के नोट को बंद करना सरकार की दूसरी विफलता को दर्शाता है. सरकार ने जब नोटबंदी की थी, तब कहा था कि काला धन वापस आ जाएगा, लेकिन काला धन तो वापस आया नहीं उल्टा स्विस बैंक में काले धन की मात्रा दोगुनी हो गई. प्रधानमंत्री को अपनी विफलता स्वीकार करनी चाहिए और देश से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

वहीं जननायक जनता पार्टी की महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने झज्जर में महिला कार्यकर्ताओं की बैठक ली. शीला भ्याण ने सरकार के नोटबंदी के फैसले को गलत बताया और साथ ही 2000 के नोट बंद न करने की बात कही. उन्होंने कहा कि पहले भी नोटबंदी से काफी नुकसान हुआ है और एक बार फिर से 2000 का नोट बंद करने से नुकसान ही होगा.

ये भी पढ़ें: Notebandi 2023: पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 'नोटबंदी' पर उठाए सवाल, कहा- इससे बढ़ेगी महंगाई

 

साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री की सभा में महिला सरपंच के साथ हुए प्रकरण पर बोलते हुए कहा कि यह महिलाओं के साथ सही नहीं है. इस तरह का व्यवहार मुख्यमंत्री की सभा में नहीं होना चाहिए था. जो सरासर गलत हुआ. उन्होंने कहा कि जंतर मंतर पर बैठी महिला पहलवानों का धरना जो लगातार जारी है, उसमें उन महिला पहलवानों को मांगों को पूरा किया जाना चाहिए. दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए, हालांकि इसकी अभी जांच हो रही है.

साथ ही कहा कि जननायक जनता पार्टी ने महिलाओं से यह वादा किया था कि पंचायती राज व्यवस्था में उन्हें 50% की भागीदारी दिलवाई जाएगी. जो वादा जेजेपी द्वारा पूरा किया गया है. इसी की बधाई देने वह आज पहुंची हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं को संगठित किया जा रहा है और उनकी आवाज को बुलंद किया जा रहा है भविष्य में भी महिलाओं को पूरा मान-सम्मान जेजेपी पार्टी द्वारा दिया जाता रहेगा.

Input: विजय कुमार, सुमित कुमार

Trending news