Notebandi 2023: पूर्व कैबिनेट मंत्री ने नोटबंदी को बताया महत्वपूर्ण, कहा- 2027 तक तीसरी आर्थिक शक्ति बनेगा भारत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1705397

Notebandi 2023: पूर्व कैबिनेट मंत्री ने नोटबंदी को बताया महत्वपूर्ण, कहा- 2027 तक तीसरी आर्थिक शक्ति बनेगा भारत

Notebandi 2023: सोनीपत में पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने केंद्र सरकार द्वारा 2000 के नोट बंद किए जाने को लेकर काफी महत्वपूर्ण और अच्छा निर्णय बताया है. उनका कहना है कि 2027 2027 तक के भारत तीसरी आर्थिक शक्ति बन कर उभरेगी.

Notebandi 2023: पूर्व कैबिनेट मंत्री ने नोटबंदी को बताया महत्वपूर्ण, कहा- 2027 तक तीसरी आर्थिक शक्ति बनेगा भारत

Notebandi 2000 Notes: लोकसभा चुनाव 2024 (Haryana Lok Sabh Election 2024) से पहले फिर मोदी सरकार (Modi Government) ने नोटबंदी (Demonetisation) का फैसला लिया है, लेकिन इस बार सिर्फ 2000 रुपये के नोट बंद किए गए हैं. सरकार ने जनता को बैंक में नोट जमा कराने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया है. 23 मई से लोग बैंक में जाकर अपने 2000 के नोट बदल सकते हैं. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद से विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं. तो वहीं हरियाणा सरकार की पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने केंद्र सरकार द्वारा 2000 के नोट के बंद किए जाने को लेकर काफी महत्वपूर्ण और अच्छा निर्णय बताया है. 

उन्होंने कहा है कि वर्तमान समय में केंद्र सरकार द्वारा जो बदलाव हो रह हैं, वह आर्थिक दृष्टि से 2027 में तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति के रूप में भारत से उभरकर सामने आएगा. वहीं कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि पहले भी कांग्रेस ने लंबे समय तक देश पर राज किया है, नोटबंदी के दौरान भी उनका धन छिपा हुआ था.

सोनीपत में पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने 2000 नोट को लेकर कहा कि सरकार का यह फैसला सही है और 2000 के नोट की कई साल पहले ही छपाई बंद हो गई थी. करेंसी को वैध किया गया है, सिंतबर तक करेंसी को चेंज करने को लेकर समय दिया गया है. वहीं सोनीपत में सभी व्यापारी वर्ग एसोसिएशन ने दुकानदारों से अपील की है कि 2000 का नोट लेने में आनाकानी न करें. साथ ही मंत्री ने बताया कि करंसी को लेकर विपक्ष के दबाव में न आए. 

ये भी पढ़ें: Hisar News: अभय सिंह चौटाला ने BJP-JJP पर कसा तंज, बोले- इनके नेता बड़ी संख्या में इनेलो में हो रहे शामिल

उन्होंने कहा कि सरकार का यह बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण निर्णय है. बड़े नोट के माध्यम से ब्लैक मनी के इकट्ठा होने की संभावना ज्यादा रहती है और नकली छपाई भी काफी हो रही थी. वहीं विश्व के भी कई ऐसे देश है जो ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन कर नहीं पाते हैं. हालांकि देश के प्रधानमंत्री द्वारा बड़ा और अहम फैसला लिया गया है. वर्तमान में भारत सरकार जिस कूटनीति के साथ काम कर रही है,विश्व की बिगड़ी हुई है और वही भारत देश में इतनी मुसीबत होने के बावजूद भी पूरी तरह से खड़ी हुई है. देश की अर्थव्यवस्था के पीछे केंद्र की सरकार का महत्वपूर्ण योगदान है. आज जो बदलाव हो रहे हैं इसका परिणाम देश को मिलेगा. वहीं उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आने वाले साल 2027 तक के भारत देश तीसरी आर्थिक शक्ति बन कर उभरेगा.

वहीं कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा है कि पहले भी कांग्रेस ने लंबे समय तक देश पर राज किया है और उस दौरान भी उनका धन इधर-उधर छिपा हुआ था और नोटबंदी के कारण उन्हें तकलीफ हुई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि जब आखिरी बार नोटबंदी हुई थी उस समय की फोटोज या क्लिपिंग देखें तो आम आदमी लाइन में खड़े होकर खुश नजर आ रहे थे. उनके चेहरे पर मुस्कान थी. 

Input: सुनिल कुमार 

Trending news