Noida News: क्या नोएडा आने से पहले सीमा हैदर ने PAK आर्मी के कैंप में ली थी ट्रेनिंग? ऑडियो क्लिप से शक की सुई घूमी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2248947

Noida News: क्या नोएडा आने से पहले सीमा हैदर ने PAK आर्मी के कैंप में ली थी ट्रेनिंग? ऑडियो क्लिप से शक की सुई घूमी

Seema Haider: ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद सीमा हैदर ने कहा, वह नोएडा की रबूपुरा में सचिन मीणा के घर पर रह रही है. उसकी पुलिस समेत कई सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही जांच कर रही है. अगर उसकी दी गई जानकारी गलत है तो पुलिस कर्रवाही कर सकती है.

Noida News: क्या नोएडा आने से पहले सीमा हैदर ने PAK आर्मी के कैंप में ली थी ट्रेनिंग? ऑडियो क्लिप से शक की सुई घूमी

Seema Haider: पाकिस्तान से अपने प्रेमी के पास भारत आई सीमा हैदर सोशल मीडिया पर वायरल एक ऑडियो क्लिप को लेकर फिर से चर्चा में आ गई है. इस ऑडियो क्लिप में दावा किया जा रहा है कि सीमा हैदर ने भारत आने से पहले पाकिस्तानी सेना के कैंप में ट्रेनिग ली थी.  हालांकि जी मीडिया इस वायरल ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता, लेकिन सवाल उठ चुके हैं कि क्या सीमा हैदर पाकिस्तानी जासूस तो नहीं, जो प्यार की झूठी कहानी गढ़कर भारत आई है. इस ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद खुद सीमा हैदर ने सफाई भी दी तो वहीं उनके वकील ने कहा कि भारत सरकार और एनआईए से जांच करवा लें. आइए जानते हैं क्या है यह पूरा मामला.

वायरल ऑडियो में ऐसा क्या है 
इस वायरल ऑडियो में दावा किया जा रहा है कि इसमें सीमा हैदर के पाकिस्तानी दोस्त, सीमा के पहले पति गुलाम हैदर और उनके भारतीय वकील मोमिन मलिक की बातचीत का जिक्र है.  इस वायरल ऑडियो में वकील मोमिन सीमा हैदर को लेकर कुछ सवाल करता है, जिसका जवाब देते हुए पाकिस्तानी व्यक्ति कहता है कि सीमा अपने चाचा गुलाम अकबर के पास जाती थी, जो फौज में आर्मी ट्रेनिंग सेंटर में है. सीमा वहां पर एक-एक सप्ताह रहकर आती थी. वह यहां पर अकेली जाती थी. इसको (सीमा) जो रिक्शा वाला लेकर कैंप जाता था, वह गायब है. इससे पूछो कि वह कौन है. हालांकि मोमिन मलिक ने कहा है कि सीमा के किसी पाकिस्तानी जानकर ने उन्हें फोन पर यह बातें  बताई हैं. 

वकील मोमिन मलिक का दावा
इस ऑडियो क्लिप में गुलाम हैदर से बातचीत करने वाले उनके वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर को देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया है.  मोमिन मलिक का कहना है कि सीमा हैदर ने जो बयान दिया है उसको देखते हुए लग रहा है कि वह भारत की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा है. आने वाले समय में यह भारत को नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए इसकी जमानत को रद्द कर देनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: कांग्रेस उम्मीदवारों ने की सीएम केजरीवाल से दिल्ली में मिलकर चुनाव प्रचार करने की अपील

सीमा ने दी सफाई
 इस ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद सीमा हैदर ने कहा, वह नोएडा की रबूपुरा में सचिन मीणा के घर पर रह रही है. उसकी पुलिस समेत कई सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही जांच कर रही है. हम सभी के पास जो मोबाइल नंबर हैं, अगर वह गलत हैं तो पुलिस उस पर कार्रवाई करे. जो लोग पाकिस्तानी लोगों से बातचीत कर रहे हैं, उन लोगों की जांच होना भी बहुत जरूरी है. 

अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी सीमा
सीमा के साथ उनके चार बच्चे भी भारत आए थे. जिसको लेकर वह नेपाल के रास्ते से भारत में अवैध रूप से दाखिल हुई थी. बाद में उसने नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले अपने प्रेमी सचिन मीणा से शादी कर ली थी.

Trending news