Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ने किया क्राइम सीन रीक्रिएट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2017702

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ने किया क्राइम सीन रीक्रिएट

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ने संसद के अंदर क्राइम सीन रीक्रिएट किया, इस दौरान IG रैंक के अधिकारी और सिक्योरिटी के JCP रेंक के अधिकारी मौजूद थे. 

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ने किया क्राइम सीन रीक्रिएट

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा संसद के अंदर क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया. मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान IG रैंक के अधिकारी और सिक्योरिटी के JCP रेंक के अधिकारी मौजूद थे. संसद के अंदर क्राइम सीन रीक्रिएट बीते शनिवार यानी 16 दिसंबर को किया गया, इस दौरान संसद में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों को अपनी अपनी जगहों पर तैनात रहने के लिए कहा गया था. 

संसद के अंदर क्राइम सीन रीक्रेट करने के दौरान जांच टीम के अधिकारियों को आरोपी सागर और मनोरंजन डी बनाया गया. साथ ही संसद की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के भी बयान दर्ज किए गए. इस दौरान संसद की सुरक्षा में लगे जांच इक्विपमेंट की भी जांच की गई. इस मामले में जल्द ही जांच कमेटी संसद सुरक्षा से निलबिंत 8 सुरक्षाकर्मियों के बयान भी दर्ज करेगी.

आरोपी सागर के घर से मिला कटर
संसद की सुरक्षा भेदकर सदन में कलर स्प्रे छोड़ने वाले सागर शर्मा के घर से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक कटर बरामद किया है. इसी कटर से सागर ने जूते को भीतर से काटकर स्प्रे रखने की जगह बनाई थी. सागर के परिजनों से पूछताछ करने के साथ ही सडाना फुटवियर के मालिक से पूछताछ की गई, जिनके फुटवियर शोरूम से सागर ने दो जोड़ी जूते खरीदे थे. इन्हीं जूते में कलर स्प्रे रखकर वह और उसका साथी मनोरंजन डी सदन में घुसे थे. पुलिस ने शोरूम के डीवीआर कब्जे में लिए.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को मिला ED का समन, AAP ने उठाए सवाल, BJP ने कहा- जांच में शामिल हों

संसद सुरक्षा चूक मामले के आरोपी- 

ललित झा
बिहार के दरभंगा में रहने वाले ललित झा को संसद में घुसपैठ का मास्टरमाइंड कहा जा रहा है.

मनोरंजन
मनोरंजन मैसूरु का रहने वाला है और उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. इंजीनियरिंग के बाद कुछ कंपनियों में नौकरी भी की थी, फिलहाल खेती का काम कर रहा था.

सागर सिंह
यूपी के लखनऊ का रहने वाला सागर घर से धरने में जाने की बात कहकर निकला था. 

नीलम
हरियाणा के जींद जिले की रहने वाली नीलम पिछले 6 महीने से हिसार में पेइंग गेस्ट में रहकर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही थी.

अमोल शिंदे
महाराष्ट्र के लातूर जिले के रहने वाले अमोल ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है. वर्तमान में वो मजदूरी के साथ पुलिस और सेना में भर्ती की तैयारी करता था. 

 

Trending news