Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2220394
photoDetails0hindi

Delhi EWS Admission: दिल्ली के स्कूलों में इस दिन से EWS कैटेगरी में एडमिशन, जान लें पूरी प्रक्रिया

Delhi School Admission: दिल्ल के प्राइवेट स्कूलों में EWS कैटेगरी में एडमिशन के लिए 30 अप्रैल से एडमिशन प्रक्रिया शुरू होगी. एक अनुमान के मुताबिक दिल्ली के स्कूलों में 35 से लेकर 40 हजार सीटें EWS और DG सीटें हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है.

दिल्ली के स्कूलों में EWS एडमिशन

1/5
दिल्ली के स्कूलों में EWS एडमिशन

दिल्ली की सभी प्राइवेट स्कूलों में 25 फीसदी सीटें आर्थिक पिछड़ा वर्ग यानी EWS कैटेगरी के लिए रिजर्व होती हैं. ऐसे में इस सीटों के ऊपर नर्सरी से पहली कक्षा तक के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी.

बुधवार को शिक्षा निदेशालय ने जारी किया कार्यक्रम

2/5
बुधवार को शिक्षा निदेशालय ने जारी किया कार्यक्रम

इस मामले में बुधवार के दिन शिक्षा निदेशालय ने कार्यक्रम जारी कर दिया है. इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने होंगे. साथ ही एक मोबाइल नंबर से एख ही पंजीकरण होगा.

 

EWS कैटेगरी में दाखिला

3/5
EWS कैटेगरी में दाखिला

अभिभावकों को काफी लंबे समय से इस EWS कैटेगरी के तहत दाखिला प्रक्रिया का इंतजार था. आवेदन करने के लिए अभिभावक www.edudel.nic.in की वेबसाइट पर जाकर EWS लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं.

 

20 मई को ऑनलाइन ड्रॉ

4/5
20 मई को ऑनलाइन ड्रॉ

वहीं, एडमिशन के लिए पहला कंप्यूटराइज्ड ऑनलाइन ड्रॉ 20 मई को आयोजित किया जाएगा. बता दें कि नीति स्कूलों में 25 फीसदी सीटें आरक्षित होती हैं. इसमें 22 फीसदी EWS/DG वर्ग और 3 फीसदी सीटें दिव्यांग क्षेत्री के बच्चों के लिए आरक्षित हैं.

35-40 हजार आरक्षित सीटें

5/5
35-40 हजार आरक्षित सीटें

एक अनुमान के मुताबिक दिल्ली के स्कूलों में 35 से लेकर 40 हजार सीटें EWS और DG सीटें हैं. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट अपना एडमिशन भर सकते हैं.