Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2241859
photoDetails0hindi

Delhi Weather: दिल्ली में अगले तीन दिन बारिश से मिलेगी राहत या सताएगी गर्मी, जानें कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

Delhi Weather:  दिल्ली में बीते दो-तीन दिनों से गर्मी से राहत है. ठंडी हवाओ की दौर की वजह से चिलचिलाती गर्मी से राजधानी के लोग अभी बचे हुए हैं. वहीं, अगले तीन दिनों तक दिल्ली में गर्मी से और राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों तक दिल्ली में बादल और हल्की बारिश की संभावना है.

राजधानी का मौसम

1/5
राजधानी का मौसम

यूं तो बुधवार रात से ही दिल्ली में कुछ राहत के झोंके चल रहे हैं. इसी कड़ी में आने वाले दिनों में दिल्ली में बारिश की बौछारों की उम्मीद भी जताई जा रही है, जिस वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.  वहीं, गुरुवार को भी दिल्ली का तापमान समान्य से 1 डिग्री कम दर्ज किया गया.

गर्मी से राहत

2/5
गर्मी से राहत

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली में गर्मी से राहत रहने की उम्मीद है. एक पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखने को मिल सकता है. इसकी वजह से बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. साथ ही बीच-बीच में हल्की बारिश की भी संभाना है.

 

हल्की बारिश की संभावना

3/5
हल्की बारिश की संभावना

ऐसे में राजधानी के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. साथ ही इक्का-दुक्का स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. इससे आने वाले दिनों में चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी.

 

बारिश की वजह से तापमान में कमी

4/5
बारिश की वजह से तापमान में कमी

बारिश की वजह से आने वाले दिनों में तापमान में कमी देखी जा सकती है. खासकर 12 मई को अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक रहने की संभावना है. ऐसे में राजधानी में सुबह-सुबह ही धूप से जो परेशानी हो रही थी, उससे छुटकारा मिलेगा.

 

26 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान

5/5
26 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान

वहीं, दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में गुरुवार का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा. यहां आर्द्रता का स्तर 69 से 41 फीसदी तक रहा. वहीं, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया.