Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2252804
photoDetails0hindi

Delhi Weather: दिल्ली में शुरू हुआ लू का सीजन, आज दिनभर के लिए मौसम विभाग ने जारी की जरूरी चेतावनी

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में गर्मी लगातार परेशान कर रही है. बीते कल यानी शुक्रवार को गर्मी का 13 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा. 13 साल बाद 17 मई को दिल्ली का तापमान 47 डिग्री तक चला गया. वहीं, मौसम विभाग ने इस वीकेंड लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

तंदूर बनी राजधानी

1/5
तंदूर बनी राजधानी

दिल्ली में शुक्रवार के दिन गर्मी ने लोगों को खूब झुलसाया. लू और गर्मी की वजह से राजधानी तंदूर सी धधकती रही. नजफगढ़ का तापमान बीते कल 47 डिग्री के पार चला गया. इसदौरान औसत तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन का सार्वाधिक है.

 

13 वर्षों बाद 17 मई सबसे गर्म दिन

2/5
13 वर्षों बाद 17 मई सबसे गर्म दिन

दिल्ली में 13 वर्षों के बाद 17 मई सबसे ज्यादा गर्म दिन रहा. इस दौरान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. वहीं, अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि दिल्लीवालों को लू का सामना करना पड़ेगा.

 

गर्मी का नया रिकॉर्ड दर्ज

3/5
गर्मी का नया रिकॉर्ड दर्ज

दिल्ली में गर्मी न सिर्फ लोगों को परेशान कर रही है बल्कि रोज एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर रही है. बीता गुरुवार (42.5 डिग्री) तापमान के साथ सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया था, लेकिन 24 घंटे के अंदर ही उस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 1 डिग्री तापमान के छलांग के साथ शुक्रवार का दिन सीजन का सबसे गर्म दिन बन गया.

 

6 दिनों तक परेशान करेगी गर्मी

4/5
6 दिनों तक परेशान करेगी गर्मी

मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले 6 दिनों तक दिल्लीवालों को गर्मी इसी तरह से परेशान करने वाली है. इस दौरान अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री के बीच बना रहेगा.

लू के चलेंगे थपेड़े

5/5
लू के चलेंगे थपेड़े

वहीं, मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि इस वीकेंड दिल्ली में लू के थपेड़े चलेंगे. इस दौरान हवा की रफ्तार 10 से 24 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने का अनुमान है.