Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1429752
photoDetails0hindi

पार्टनर के साथ घूमने का कर रहे हैं प्लान, यहां देखें रोमांटिक जगहों की लिस्ट

Romantic Places To Visit: नवंबर महीने की शुरुआत के साथ ही गुलाबी ठंड की दस्तक की दस्तक हो चुकी है. ऐसे मौसम में अक्सर लोग अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान करते हैं, लेकिन जगह को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं. अगर आप भी जगह की तलाश करके थक चुके हैं, तो यहां देखिए लिस्ट. 

मसूरी

1/5
मसूरी

हिल स्टेशन का ख्याल आते ही सबसे पहला नाम मसूरी का आता है. Delhi-NCR के पास की इस जगह पर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं. नवंबर महीने में यहां का मौसम घूमने के लिए सबसे अच्छा होता है. 

दार्जिलिंग

2/5
दार्जिलिंग

पूर्वी हिमालय की तलहटी पर बसे दार्जिलिंग को हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में भी जाना जाता है. पहाड़ और चाय के खूबसूरत बगानों की मंत्रमुग्ध कर देने वाली खूबसूरती, पार्टनर के साथ ट्रिप पर जाने के लिए बेस्ट है. 

कौसानी

3/5
कौसानी

कौसानी उत्तराखंड में पहाड़ों के बीच बसा बेहद खूबसूरत गांव हैं, जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. इसे भारत का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है, यहां आप अपने पार्टनर के साथ यादगार पल बिता सकते हैं. 

पचमढ़ी

4/5
पचमढ़ी

नवंबर के महीने में पार्टनर के साथ घूमने जाने के लिए पचमढ़ी भी बेहद खूबसूरत जगहों की लिस्ट में एक है, सतपुड़ा पर्वतमाला की रानी के रूप में फेमस इस जगह पर आप अपने पार्टनर के साथ प्राकृतिक सुंदरता का दीदार कर सकते हैं. 

 

औली

5/5
औली

इस सर्दी अगर आप बर्फ की पहाड़ियों के बीच अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताना चाहते हैं, तो उत्तराखंड के औली का रुख कर सकते हैं. हिमालय की चोटियों का खूबसूरत नजारा, हरे-भरे जंगल और बर्फ की पहाड़ियों के बीच बसी ये जगह कपल के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है.