Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2254978
photoDetails0hindi

Summer Travel Destination: गर्मी की छुट्टियों में लेना है ठंडी के मजे, कम बजट में इन 5 जगहों का ट्रिप करें प्लान

Summer Best Travel Destination: देशभर में लोग भीषण गर्मी और लू का प्रकोप झेल रहे हैं. इसी को देखते हुए स्कूल में छुट्टियों का भी ऐलान कर दिया है. गर्मी की छुट्टियों को बेस्ट मनाने के लिए इस बेस्ट जगहों पर जा सकते हैं. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. 

1/5

Manali: गर्मियों में मनाली खिले हुए सेब के बगीचों, नदियों और मैदानों के हरे-भरे स्वर्ग में बदल जाता है. जहां ट्रैकिंग से लेकर पैराग्लाइडिंग तक कई एडवेंचर एक्टिविटी कर सकते हैं.  बर्फ से ढकी चोटियों का दृश्य और ठंडा मौसम कपल के लिए एक पसंदीदा जगह बनाती है.

 

2/5

Kinnaur: गर्मियों में किन्नौर राजसी बर्फ से ढके पहाड़ों और नीले आकाश की पृष्ठभूमि के खिलाफ, सेब, आड़ू और खुबानी से भरे बगीचों के साथ अपने रंगों का खुलासा करता है. यहां  हल्का तापमान होने से किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. 

 

3/5

Chopta: गर्मी में चोपता जाने के लिए बेस्ट है. यह घाटी में जाने के लिए सबसे बेस्ट है. यहां आपको आसमान साफ, खूबसूरत नजारे और अद्भुत मौसम देखने को मिलेगा. आप पहाड़ों से विशाल ग्लेशियरों को पिघलकर नालों और झरनों में तब्दील होते देख सकते हैं. 

 

4/5

Ladakh: लद्दाख में गर्मियों के महीनों के दौरान बर्फ की चादरें हट जाती हैं, जिससे बंजर पहाड़ों, नीली झीलों और हरी-भरी घाटियों के मनोरम परिदृश्य सामने आते हैं. यह ट्रैकिंग, बाइकिंग के लिए बेस्ट समय है. 

 

5/5

Ooty: ऊटी में 23-35 डिग्री सेल्सियस के बीच औसत तापमान के साथ दिन गर्म हो सकते हैं, लेकिन शामें सुखद होती हैं. जिससे कि आप यहां घूमने का मजा ले सकते हैं. साथ ही यहां की हरियाली आपका मनमोह ले लेगी.