Asian Games 2023: रोहतक की लड़कियों का एशियन गेम्स में हुआ सिलेक्शन, चीन में भारत का परचम लहराने का किया दावा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1795573

Asian Games 2023: रोहतक की लड़कियों का एशियन गेम्स में हुआ सिलेक्शन, चीन में भारत का परचम लहराने का किया दावा

Rohtak Hindi News: रोहतक की मानसी अहलावत 57 किलो और पूजा गहलोत 50 किलो की कैटेगरी में एशियन गेम में सिलेक्शन हो गया है. दोनों का मानना है कि चीन में मेडल जीतकर देश का परचम लहराएंगे. 

Asian Games 2023: रोहतक की लड़कियों का एशियन गेम्स में हुआ सिलेक्शन, चीन में भारत का परचम लहराने का किया दावा

Asian Games 2023: रोहतक की छोटू राम स्टेडियम में प्रैक्टिस करने वाली महिला पहलवान मानसी अहलावत और पूजा गहलोत का ट्रायल के बाद चीन में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में सलेक्शन लेक्शन हो गया है. जिसे लेकर यह दोनों काफी खुश हैं और इन्हें पूरी उम्मीद है कि वह इस प्रतियोगिता से देश के लिए मेडल लेकर लौटेंगी. कहीं ना कहीं विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को बिना ट्रायल के एशियन गेम में भेजे जाने को लेकर नाराज भी हैं. उनका कहना है कि ट्रायल के बाद ही किसी का चयन होना चाहिए. ऐसे तो जूनियर पहलवानों का मनोबल टूट जाएगा.

कोई भी खेल हो ट्रायल के बाद ही एंट्री मिलनी चाहिए- खिलाड़ी 
बता दें कि मानसी अहलावत 57 किलोग्राम केटेगरी और पूजा गहलोत 50 किलोग्राम कैटेगरी में प्रैक्टिस करती हैं. एशियन गेम्स के लिए हुए ट्रायल में इन दोनों पहलवानों का चयन हो गया है. जिसके चलते रोहतक के छोटू राम स्टेडियम में खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों में काफी खुशी का माहौल है. मानसी और पूजा का कहना है कि इस प्रतियोगिता में वह बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करेंगी. साथ ही उन्होंने ट्रायल में विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को छूट देने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इस तरह के फैसलों से जूनियर पहलवानों का मनोबल टूट जाता है. चाहे कोई भी खेल हो ट्रायल के बाद ही एंट्री मिलनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Gurugram News: फाइनेंशियल लॉस से निपटने के लिए मांगी 50 लाख की फिरौती, 3 में से एक आरोपी PNB रॉबरी में शामिल

दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीतक लौटेंगी- कोच 
कोच मनदीप सैनी और अनिल कुमार भी अपने इन दोनों शागिर्द की परफॉर्मेंस से काफी खुश है. उन्हें पूरी उम्मीद है कि भविष्य में यह दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे और दोनों गोल्ड मेडल जीतकर ही लौटेंगी. जहां तक विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को ट्रायल में छूट देने का मामला है वह सरासर गलत फैसला है. देश की बेस्ट टीम जानी चाहिए, ताकि हमारा तिरंगा प्रतियोगिता में लहराए. जिस तरह से रवि दहिया ने इंजरी होने के बावजूद भी ट्रायल दिया, उसी तरह से ट्रायल होने चाहिए थे. जो तगड़ा होगा वह जीतकर टीम में शामिल होगा. इस तरह के फैसलों से जूनियर खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है.

INPUT: RAJ TAKIYA

Trending news