उदयपुर हत्याकांड: कन्हैयालाल के परिवार की मदद को सामने आए कपिल मिश्रा, जुटाए 1 करोड़
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1238333

उदयपुर हत्याकांड: कन्हैयालाल के परिवार की मदद को सामने आए कपिल मिश्रा, जुटाए 1 करोड़

मंगलवार को उदयपुर में मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने सरेआम कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या कर दी, जिसके बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कन्हैया के परिवार की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया.

उदयपुर हत्याकांड: कन्हैयालाल के परिवार की मदद को सामने आए कपिल मिश्रा, जुटाए 1 करोड़

नई दिल्ली: टेलर कन्हैयालाल साहू की उदयपुर में हुई निर्मम हत्या को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. इसके खिलाफ राजस्थान में कई जगह लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और उनको न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. इस बीच कई लोग कन्हैयालाल की परिवार की मदद के लिए आगे आएं हैं. वहीं बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा ने भी कन्हैया के परिवार की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये क्रॉउड फंडिंग के जरीए जुटाने का दावा किया था, जिसके लिए उन्होंने 1 महीने का टारगेट रखा था, लेकिन क्रॉउड फंडिंग के जरीए मात्र 24 घंटे में यह रकम जमा हो गइ है.

ये भी पढ़ें: सुबह हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना, IMD ने जारी किया अलर्ट

इस बारे में जानकारी देने के लिए कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, जय श्री राम, आप सभी का धन्यवाद. 24 घंटे से भी कम समय में एक करोड़ जमा हो गए हैं. यह देखकर मेरे आंसू नहीं रुक रहे हैं. सभी हिंदू कन्हैया जी के परिवार के साथ खड़े हैं. हम ईश्वर सिंह जी को भी 25 लाख रुपये देंगे जो अस्पताल में भर्ती हैं. ' ईश्वर सिंह कन्हैयालाल को बचाने के प्रयास में घायल हुए थे.

कपिल मिश्रा उदयपुर जाकर कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात कर यह राशि सौंपेंगे. 12 हजार के आसपास लोग अभी तक इस क्राउड फंडिग में अपना योगदान दे चुके हैं.  यह पहली बार नहीं है जब कपिल ने इस तरह से क्राउड फंडिंग के जरिए पैसे जुटाए हों, उन्होंने दिल्ली दंगा पीड़ितों के लिए भी क्राउड फंडिंग के जरिए पैसा जुटाया था जो बाद में पीड़ित परिवारों को दिया था.

कपिल मिश्रा की इस मुहिम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए हैं. इस बीच फिल्ममेकर मनीष कुंद्र ने भी कन्हैयालाल के परिवार को 11 लाख रुपये की मदद करने का दावा किया.

मंगलवार को उदयपुर के धान मंडी इलाके में मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने कन्हैया लाल पर हमला कर दिया, जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोग वहां से भाग गए, लेकिन ईश्वर सिंह कन्हैया लाल की मदद के लिए आगे आए और उन्हें बचाने के कारण वो भी गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद भी उन दोनों ने कन्हैया लाल की गला काट कर हत्या कर दी थी और घटना का वीडियो ऑनलाइन शेयर कर दिया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं. इस घटना के बाद से ही राजस्थान सरकार को बीजेपी ने आड़े हाथों ले लिया है. इस बीच बीजेपी प्रवक्ता राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने घटना को हत्या करार देने के लिए मुख्यमंत्री गहलोत की आलोचना करते हुए कहा कि कन्हैयालाल की हत्या कोई छिटपुट घटना नहीं है, बल्कि धार्मिक पाखंड से जुड़े अपराधों की एक श्रृंखला है.

WATCH LIVE TV

Trending news