Weather Update: हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, 16 जिलों में होगी बारिश और गिरेंगे ओले
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2221367

Weather Update: हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, 16 जिलों में होगी बारिश और गिरेंगे ओले

Haryana Weather Update Today: 26 अप्रैल से मौसम बदलाव देखने को मिल सकता है. इसको देखते हुए मौसम विभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.  मौसम विभाग ने  कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना जताई है. 

Weather Update: हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, 16 जिलों में होगी बारिश और गिरेंगे ओले

Haryana Weather Update: मौसम के लुकाछुपी करने का दौर चल रहा है. जहां धूप और तेज हवा दिन में जारी रहती है. वहीं हरियाणा में एक बार फिर से मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग कल कई जगहों पर बारिश तो कई जगहों पर ओले गिरने की होने की संभावना जताई है. साथ ही तेज हवाओं के चलने का भी अनुमान लगाया है. 

गरज-चमक के साथ होगी बारिश और गिरेंगे ओले
हरियाणा में 26 अप्रैल यानी की शु्क्रवार से मौसम बदलाव देखने को मिल सकता है. इसको देखते हुए मौसम विभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.  मौसम विभाग ने  कई जगहों पर ओले गिरने की संभावना जताई है. इसी के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के भी अनूमान लगाए हैं. 

हरियाणा के इन जिलों में होगी बारिश 
मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा के जिला चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार और जींद में बारिश हो सकती है. इन्हीं जिलों में से कई जिलों में ओले गिरने की संभावना जताई है. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा में इन बच्चों को फ्री में मिलेगी शिक्षा, इन स्कूलों में नहीं लगेगी फीस

28 अप्रैल से 1 मई तक मौसम खुश्क और गर्म रहेगा 
वहीं हरियाणा में मौसम आमतौर पर 1 मई तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है. इस दौरान एक पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 26 अप्रैल रात से 27 अप्रैल के दौरान राज्य के उत्तरी व दक्षिण जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी हरियाणा के जिलों में हवाओं के साथ कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है, जिससे दिन के तापमान में हल्की कमी रहने, लेकिन रात में तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है. मगर इसके बाद 28 अप्रैल से 1 मई के दौरान मौसम आमतौर पर खुश्क और गर्म रहने की संभावना है, जिससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी और बीच-बीच में हवाएं चलने की संभावना है.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news