Lok Sabha Election: मतदान के दिन पोलिंग पार्टियों में महिलाओं की मदद करेंगी महिला कर्मचारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2248115

Lok Sabha Election: मतदान के दिन पोलिंग पार्टियों में महिलाओं की मदद करेंगी महिला कर्मचारी

Charkhi Dadri News: DC मनदीप कौर ने मंगलवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान लोकसभा चुनाव के प्रबंधों को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस बार दादरी जिला में मतदाताओं की संख्या 4 लाख 5 हजार 85 हो गई है.

Lok Sabha Election: मतदान के दिन पोलिंग पार्टियों में महिलाओं की मदद करेंगी महिला कर्मचारी

Charkhi Dadri News: हरियाणा लोकसभा चुनाव में ऐसा पहली बार हो रहा है जब चुनाव के दौरान महिला कर्मचारी दिखाई देंगी. इस बार के लोकभा चुनाव में दादरी जिला में मतदान के दिन महिला कर्मचारी महिलाओं की मदद करेंगी. प्रशासन द्वारा इस बार कुल 167 महिला कर्मचारियों को चुनाव के लिए ड्यूटियां लगाई गई हैं. इनकी ड्यूटी केवल शहरी क्षेत्र व साथ लगते इलाके में ही होगी. लोकसभा चुनाव को इस बार शांतिपूर्ण करवाने के लिए निवार्चन अधिकारी व DC मनदीप कौर ने पुख्ता प्रबंधों का दावा किया है.

जिले में 110 बसों और 44 छोटे वाहनों पर GPS सिस्टम लगाए जाएंगे
DC मनदीप कौर ने मंगलवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान लोकसभा चुनाव के प्रबंधों को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस बार दादरी जिला में मतदाताओं की संख्या 4 लाख 5 हजार 85 हो गई है. लोकसभा चुनाव में 281 स्थानों पर 482 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. वहीं 19 मतदान केंद्रों को क्रिटीकल घोषित किया गया है. दादरी जिला में 110 बसों और 44 छोटे वाहनों पर जीपीएस सिस्टम लगाया जाएगा. वहीं सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिला के लिए अर्ध सैनिक बलों की 3 कंपनियों की मांग भी की गई है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Fire News: इनकम टैक्स ऑफिस में लगी भीषण आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौके पर मौजूद

महिला कर्मचारी महिलाओं की करेंगी मदद
उनके रहने आदि का प्रबंध कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस बार के चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से सभी मतदान केंद्रों पर विशेष प्रबंध करने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिनमें रैंप, बैठने का स्थान, शैड, शोचालय और पेयजल आदि शामिल हैं. चुनाव के दिन हीट वेव की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए ऐसे प्रबंध किए गए हैं. बुर्जुग एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए भी मतदान केन्द्रों पर विशेष तौर पर व्यवस्था की जाएगी.

Input- Pushpender Kumar

Trending news