Delhi News: वाराणसी की तर्ज पर दिल्ली में यमुना किनारे वासुदेव घाट पर होगी आरती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2078088

Delhi News: वाराणसी की तर्ज पर दिल्ली में यमुना किनारे वासुदेव घाट पर होगी आरती

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष और भाजपा नेता सुमन कुमार गुप्ता ने बताया की दिल्ली में भी अबसे यमुना आरती हुआ करेगी. इस घाट का पहले नाम कुदसिया घाट था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर वासुदेव घाट रखा गया है.

Delhi News: वाराणसी की तर्ज पर दिल्ली में यमुना किनारे वासुदेव घाट पर होगी आरती

Delhi News: दिल्ली में यमुना किनारे स्थित वासुदेव घाट पर अब यमुना आरती होगी.  22 जनवरी को अयोध्या में राम लला मंदिर को प्राण प्रतिष्ठा के दिन दिल्ली के उपराज्यपाल ने यमुना किनारे वासुदेव घाट पर आरती पर की थी. घाट को डीडीए द्वारा सुनियोजित तरीके से सजाया और संवारा जा रहा है. जो कि दो महीने में बनकर होगा पूरी तरह से तैयार होगा. यहां पर हर शनिवार और रविवार बनारसी घाट पर गंगा आरती की तरह की वासुदेव घाट पर भी यमुना आरती होगी .

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष और भाजपा नेता सुमन कुमार गुप्ता ने बताया की दिल्ली में भी अबसे यमुना आरती हुआ करेगी. इस घाट का पहले नाम कुदसिया घाट था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर वासुदेव घाट रखा गया है. इस घाट पर यमुना आरती में शामिल होने वाले सैकड़ों भक्तो के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे. शुरुआत में शनिवार और रविवार को ही यमुना आरती होगी. कुछ समय बाद प्रतिदिन यमुना घाट पर आरती होगी. 22 जनवरी को दिल्ली के उपराज्यपाल के सक्सेना ने राम मंदिर के मॉडल में भगवान राम की आरती की थी. उसी दिन अयोध्या में भी राम लला की भी प्राण प्रतिष्ठा की गई थी. मंदिर में राम लला की स्थापना देश की जनता के साथ भावनाओ से जुड़ी है. इस प्राण प्रतिष्ठा से देश के करोड़ों देशवासियों का सपना पूरा हुआ है.

ये भी पढ़ें: ICC ODI Team of the Year 2023: आईसीसी ने रोहित शर्मा को दी वनडे टीम ऑफ द ईयर की कप्तानी, विराट का नाम भी लिस्ट में शामिल

यमुना घाट को डीडीए विभाग द्वारा तैयार किया जा रहा है. दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना खुद भी डीडीए कर चेयरमैन है. उपराज्यपाल खुद घाट को तैयारियों को देख रहे है. वासुदेव घाट दो महीने में पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा. घाट पर यमुना किनारे सीढियां बनाई जा रही है. ताकि भक्त यमुना आरती से पहले डुबकी लगा सके.
इनपुट: नसीम अहमद

Trending news