Doordarshan Row: दूरदर्शन के नए लोगो पर सियासी महाभारत, विपक्ष बोला- भगवाकरण की हो गई शुरुआत, BJP का पलटवार
Advertisement
trendingNow12215410

Doordarshan Row: दूरदर्शन के नए लोगो पर सियासी महाभारत, विपक्ष बोला- भगवाकरण की हो गई शुरुआत, BJP का पलटवार

Doordarshan Bhagwa Logo: दूरदर्शन के लोगो पर विपक्ष के आरोपों के बीच एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस अपने झंडे से भगवा रंग हटाने की हिम्मत करेगी. उन्होंने कहा कि वामपंथी और विपक्षी दल यह नहीं समझते कि भगवा त्याग का प्रतीक है और सूर्य संस्कृति का वाहक है. 

Doordarshan Row: दूरदर्शन के नए लोगो पर सियासी महाभारत, विपक्ष बोला- भगवाकरण की हो गई शुरुआत, BJP का पलटवार

Doordardshan Row: सरकारी ब्रॉडकास्टर दूरदर्शन न्यूज के 'लोगो' का रंग लाल से बदलकर नारंगी करने को लेकर सियासी महाभारत खड़ा हो गया है. विपक्ष ने इसे पूरी तरह अवैध बताते हुए भगवाकरण की कोशिश करार दिया. पिछले हफ्ते डीडी न्यूज ने नया लोगो लॉन्च किया था, जिसकी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी आलोचना की. उन्होंने इसे चुनावों के दौरान दूरदर्शन के भगवाकरण की कोशिश करार दिया. वहीं केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बनर्जी पर हमला करते हुए कहा था कि भगवा के प्रति उनका प्रेम जगजाहिर है.

1982 में किया गया टेस्ट: BJP

वहीं बीजेपी ने बदलाव को घर वापसी करार देते हुए तर्क दिया कि ‘भगवा लोगो’ का  टेस्ट 1982 में किया गया था. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK चीफ एम के स्टालिन ने इस मामले में कहा कि यह भगवाकरण करने की बीजेपी की साजिश की शुरुआत है. स्टालिन ने ‘लोगो’ में बदलाव को लेकर कहा, 'बीजेपी हर चीज का भगवाकरण करने की साजिश रच रही है. ये उसी की शुरुआत है. जनता 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों में ऐसे फासीवाद के खिलाफ खड़ी नजर आएगी. स्टालिन ने कहा कि बीजेपी ने पहले तमिल संत कवि तिरुवल्लुवर का भगवाकरण किया गया था और तमिलनाडु के महान नेताओं की मूर्तियों पर भगवा रंग डाला गया था. 

क्या कांग्रेस झंडे से हटाएगी भगवा रंग?

दूरदर्शन के लोगो पर विपक्ष के आरोपों के बीच एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस अपने झंडे से भगवा रंग हटाने की हिम्मत करेगी. उन्होंने कहा कि वामपंथी और विपक्षी दल यह नहीं समझते कि भगवा त्याग का प्रतीक है और सूर्य संस्कृति का वाहक है. मोहन यादव ने कहा, 'कांग्रेस क्या चाहती है? वामपंथी और विपक्षी दल यह नहीं समझते कि भगवा हमारे त्याग और वैराग्य का प्रतीक है. अब अगर भगवा का इतना ही विरोध है तो क्या कांग्रेस अपने झंडे से यह रंग हटाने की हिम्मत करेगी?'

Trending news