पाकिस्तान ने भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं... फारूक अब्दुल्ला ने फिर दिया विवादित बयान
Advertisement
trendingNow12235894

पाकिस्तान ने भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं... फारूक अब्दुल्ला ने फिर दिया विवादित बयान

Jammu Kashmir : नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा, कि अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें, हम रोकने वाले कौन होते हैं, लेकिन वे याद रखें, पाक ने भी चूड़ियां नहीं पहनी, उनके पास भी परमाणु बम हैं, और दुर्भाग्य से, वह परमाणु बम हमारे ऊपर ही गिरेगा.

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के 'POK का भारत में विलय होगा' वाले बयान पर जेकेएनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा, कि अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं तो आगे बढ़ें, हम रोकने वाले कौन होते हैं, लेकिन वे याद रखें, पाकिस्तान ने भी चूड़ियां नहीं पहनी है, उनके पास भी परमाणु बम हैं, और दुर्भाग्य से, वह परमाणु बम हमारे ऊपर ही गिरेगा. जेकेएनसी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला आगे कहते हैं, कि जैसे ही अमरनाथ यात्रा खत्म होगी, मेरे शब्दों पर गौर करें, जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे. हम सालों से तैयार हैं. 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार ( 5 मई ) को कश्मीर के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालते समय ईवीएम में हेरफेर के प्रति सतर्क रहने को कहा. अब्दुल्ला ने कहा, सभी वोटर्स के लिए यह जानना जरूरी है कि EVM एक चोर मशीन है. 

 

EVM पर क्या बोले अब्दुल्ला 

अब्दुल्ला ने कहा मतदान के दिन, आप पहचान की प्रक्रिया से गुजरेंगे और फिर आपकी उंगली पर स्याही लगाई जाएगी. जब आप ईवीएम बूथ पर जाएं तो उस पर लगी (एलईडी) लाइट की जांच कर लें, उन्होंने कहा, कि “वोट डालने के बाद मशीन से एक बीप की आवाज आनी चाहिए. अगर मशीन पर कोई रोशनी नहीं है, तो आपको बाहर आना चाहिए और चुनावी कर्मचारियों से इसके बारे में पूछना चाहिए.  बता दें, कि पूर्व मुख्यमंत्री पार्टी उम्मीदवार आगा रुहुल्ला मेहदी के लिए प्रचार कर रहे थे, जो श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

इस सीट पर 13 मई को मतदान होगा. अब्दुल्ला ने वोटर्स से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वीवीपैट पर्चियों पर वही चुनाव चिन्ह छपा हो जिसे उन्होंने वोट दिया था. साथ उन्होंने कहा, कि अपना वोट डालने के बाद, एक (वीवीपीएटी) पर्ची आएगी. आपको यह जांचना चाहिए कि क्या पर्ची पर निशान वही है जिसे आपने वोट दिया है.

 

हिंदुओं को डराने की कोशिश ?

अब्दुल्ला ने पार्टी नेताओं से आग्रह किया कि वे चुनावों के लिए “निष्ठापूर्ण ईमानदार” लोगों को मतदान एजेंट के रूप में नियुक्त करें. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी लाभ के लिए सांप्रदायिक भय फैला रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा, मोदी हिंदुओं को यह कहकर डराने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर उनके पास दो घर हैं, तो विपक्ष एक छीन लेंगे और मुसलमानों को दे देंगे.

 

कोई भी मुसलमानों का हितैषी नहीं : अब्दुल्ला

फिर वे हिंदू महिलाओं को यह कहकर डराते हैं कि उनका मंगलसूत्र छीन लिया जाएगा और बेच दिया जाएगा. बिक्री से मिला पैसा मुसलमानों को दे दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा, BJP नहीं जानते कि कोई भी मुसलमानों का हितैषी नहीं है.

यह ईश्वर है जो भोजन देता या रोकता है. अब्दुल्ला ने कहा कि मौजूदा चुनाव विकास के लिए नहीं बल्कि देश को बचाने के लिए है. साथ ही उन्होंने कहा, कि आज लड़ाई सड़क और बिजली की नहीं है. लड़ाई देश को बचाने की है, क्योंकि अगर देश बचेगा तो हम भी सुरक्षित रहेंगे. 

 

 

 

 

Trending news