Haldwani Violence: हल्द्वानी में दंगाइयों का इलाज कब? योगी मॉडल पर चलेंगे धामी! बनाया पक्का प्लान
Advertisement
trendingNow12104759

Haldwani Violence: हल्द्वानी में दंगाइयों का इलाज कब? योगी मॉडल पर चलेंगे धामी! बनाया पक्का प्लान

Haldwani Riots: हल्द्वानी के बनफूलपुरा में ज्यादा फोर्स भेजने की मांग की गई है. उत्तराखंड की मुख्य सचिव ने इसके लिए केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मदद मांगी है.

Haldwani Violence: हल्द्वानी में दंगाइयों का इलाज कब? योगी मॉडल पर चलेंगे धामी! बनाया पक्का प्लान

Haldwani News In Hindi: हल्द्वानी में दंगाइयों के खिलाफ अब बुलडोजर एक्शन की तैयारी है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का ऐलान किया है. उत्तराखंड के एडीजी एपी अंशुमान ने भी ज़ी न्यूज़ से बातचीत में दावा किया कि दंगाइयों के घरों पर बुलडोजर चलाएंगे. सवाल है कि क्या आज से बुलडोजर एक्शन (Haldwani Bulldozer Action) शुरू होगा. बता दें कि हल्द्वानी में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद अब इलाके की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. उत्तराखंड की मुख्य सचिव ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की 4 अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने की मांग की है.

उत्तराखंड सरकार की केंद्र को चिट्ठी

जान लें कि हल्द्वानी में हंगामे के बाद कानून व्यवस्था को शांत रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने की तैयारी हो रही है. उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की चार अतिरिक्त कंपनियां तैनात करने की मांग की है.

कब होगी बुलडोजर की कार्रवाई?

वहीं, उत्तराखंड में पत्थरबाजों और उपद्रवियों के खिलाफ जल्दी ही बुलडोजर कार्रवाई होगी. बनभूलपुरा घटना में 16 आरोपियों को चिन्हित किया गया था, जिसमें से 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. अन्य आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज से की जा रही है. उपद्रवियों के खिलाफ सख्त से सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

अब्दुल मलिक का नया वीडियो आया सामने

इस बीच, हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक का नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वो अतिक्रमण हटाने के खिलाफ नगर आयुक्त के काम में बाधा डालते और बहस करते हुए वो दिख रहा है. जान लें कि हल्द्वानी की हिंसा के मास्टरमाइंड माने जा रहे अब्दुल मलिक के खिलाफ कई सबूत सामने आ रहे हैं. दो और ऐसे सबूत सामने आए हैं जो बता रहे हैं अब्दुल एक बड़ा भूमाफिया है.

बता दें कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 30 जनवरी को जिस वक्त नगर निगम की टीम नोटिस देने गई थी. उस समय मौके पर पहुंच कर हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड नगर निगम के अधिकारियों से ही भिड़ गया था. दोनों ओर से जमकर बहस हुई.

गौरतलब है कि हल्द्वानी हिंसा को लेकर एक नई रिपोर्ट भी सामने आई है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय इंटेलिजेंस यूनिट ने हफ्ते भर पहले ही हिंसा का शक जताया था. हल्द्वानी में गुरुवार को जो कुछ भी हुआ वो तुरंत होने वाली प्रतिक्रिया नहीं थी. इसकी जानकारी तब सामने आई जब एक रिपोर्ट बाहर आई. दरअसल हल्द्वानी पर आई इंटेलिजेंस रिपोर्ट में चेतावनी दी गई थी कि अगर अतिक्रमण की कार्रवाई होती है तो हिंसा भड़क सकती है.

Trending news