अप्रैल के महीने में मौसम मेहरबान! इन शहरों में बारिश की उम्‍मीद, IMD ने जारी किया अपडेट
Advertisement

अप्रैल के महीने में मौसम मेहरबान! इन शहरों में बारिश की उम्‍मीद, IMD ने जारी किया अपडेट

Weather Update : IMD विभाग के अनुसार देश के कई  हिस्सों में आंधी और बारिश की संभावना नजर आ रही है. अगले पांच दिनों में मौसम के बदलने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया है.  

 

Weather Update

Weather : अप्रैल की झुलसाने वाले गर्मी के बीच इन दिनों मौसम मेहरबान है. देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम के कई तरह के रूप देखने को मिल रहे हैं. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं दक्षिण भारत के राज्यों में लू का प्रकोप है. इसके अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो 17 से 19 अप्रैल के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश होने के आसार है.

 

19-20 अप्रैल को हो सकती है बारिश

दिल्ली-NCR में बा​रिश होने के बाद मौसम सुहाना हो गया है. ​साथ ही गर्मी से राहत मिली है. अगले पांच दिनों में मौसम के बदलने का पूर्वानुमान है. साथ ही कहा जा रहा है, कि 19-20 अप्रैल को फिर से बारिश हो सकती है.

 

कैसा रहेगा यूपी का मौसम 
 
उत्तर प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. मोसम विभाग के अनुसार तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. जिससे लोगों को गर्मी से भी राहत मिलेगी. यहां 16 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान यहां का मैक्सिमम तापमान 38 से 40 डिग्री के बीच रह हो सकता है और मिनिमम  तापमान 23 से 25 डिग्री तक रहने की संभावना है.

 

इन जिलों में अलर्ट जारी 

IMD विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश की संभावना नजर आ रही है. सहारनपुर मेटल, ज्योतिधाकृते नगर, मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मुरादाबाद, अलीगढ़ कांडीटा नगर,  फिटोनावाद और महामाया नगर के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. 

 

 

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में गरज-चमक के साथ बारिश होने की आशंका जताई है. IMD के अनुसार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

Trending news