ईद के दिन घाटी में हिमाकत, दो अलग-अलग एनकाउंटर.. लश्कर आतंकी ढेर
Advertisement

ईद के दिन घाटी में हिमाकत, दो अलग-अलग एनकाउंटर.. लश्कर आतंकी ढेर

Kashmir News: जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादी ने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया और मुठभेड़ शुरू हो गई.

ईद के दिन घाटी में हिमाकत, दो अलग-अलग एनकाउंटर.. लश्कर आतंकी ढेर

Terrorists Encounter: पिछले 12 घंटों में कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकवाद विरोधी अभियानों में लश्कर के आतंकवादी को मारा गया, वही गोला-बारूद के साथ आतंकवादियों के 3 सहयोगी गिरफ्तार किए गए. पुलवामा के फ्रासीपोरा गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस, सेना (53RR) और सीआरपीएफ (183Bn) द्वारा तड़के एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया. ईद के दिन आतंकियों की ये हिमाकत हुई है.

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादी ने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया और मुठभेड़ शुरू हो गई. इसके बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया. 

गोला-बारूद आपत्तिजनक सामग्री बरामद..
आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ के श्रीनगर निवासी दानिश शेख के रूप में हुई. मारे गए आतंकवादी के पास से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. इस बीच एक अन्य सफल अभियान में सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है.

खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई..
बारामुल्ला पुलिस ने एक बयान में कहा पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 03 आतंकी साथियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से बारामुल्ला में आपत्तिजनक सामग्री, ग्रेनेड बरामद किए. इसमें आगे लिखा है, “विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े कुछ अज्ञात आतंकवादी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के इरादे से बारामुल्ला शहर में घूम रहे हैं. 

शांति प्रक्रिया को बाधित करना..
बारामुल्ला शहर के तीन लोगों की पहचान ओवैस अहमद वाजा पुत्र ग़ह मोहम्मद वाजा निवासी गनी हमाम बारामुल्ला, बासित फैयाज कालू पुत्र फैयाज अहमद कालू निवासी गनी हमाम बारामुल्ला और फहीम अहमद मीर पुत्र तारिक अहमद मीर निवासी मीर साहब ओल्ड टाउन बारामुल्ला के रूप में हुई है, जो उन्हें सुरक्षा बलों की गतिविधियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं और उनका इरादा आगामी चुनावों के मद्देनजर बारामुल्ला में शांति प्रक्रिया को बाधित करना था, जिसे सीमा पार उनके आकाओं द्वारा अंजाम दिया गया था.

इस सूचना के मिलने पर जांच शुरू की गई, जांच के दौरान, 03 आरोपियों को ओल्ड टाउन बारामुल्ला में पकड़ा गया और उनके खुलासे पर उनके कब्जे से तीन (3) हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए. मामले की आगे की जांच जारी है. आगामी संसदीय चुनावों को ध्यान में रखते हुए जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बल एलओसी से लेकर अंदरूनी इलाकों और शहरों तक हाई अलर्ट पर हैं, क्योंकि खुफिया विंग से मिली जानकारी से पता चलता है कि सीमा पार आतंकवादी शिविर सक्रिय हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने की योजना बना रहे हैं.

Trending news