इधर बेटे को लेकर दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, उधर दिग्विजय बोले- वो गांधी परिवार के सबसे करीबी.. ऐसा नहीं करेंगे
Advertisement
trendingNow12115118

इधर बेटे को लेकर दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, उधर दिग्विजय बोले- वो गांधी परिवार के सबसे करीबी.. ऐसा नहीं करेंगे

Digvijay Singh: उधर दिग्विजय ऐसा बोल रहे हैं और इधर कमलनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. शनिवार को कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के कार्यक्रम रद्द किए और उसके बाद भोपाल होकर दिल्ली रवाना हो गए. दिल्ली में इस समय बीजेपी की बड़ी बैठक चल रही है.

इधर बेटे को लेकर दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, उधर दिग्विजय बोले- वो गांधी परिवार के सबसे करीबी.. ऐसा नहीं करेंगे

Kamalnath Nakulnath: कांग्रेस के सबसे पुराने दिग्गजों में से एक कमलनाथ को लेकर अफवाहों का बाजार जबरदस्त तरीके से गर्म है. वो अपने बेटे के साथ शनिवार को दिल्ली पहुंचे हैं और सियासी गलियारों में चर्चा है कि वे अपने बेटे के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी तक कोई बयान आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है लेकिन संकेतों ने जरूर कयासों को बल दिया है. संकेत ऐसे कि नकुलनाथ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से कांग्रेस का जिक हटा दिया है. कमलनाथ के कुछ समर्थकों ने भी सोशल मीडिया पर बायो और तस्वीरें बदल दी हैं. उधर इस मामले पर दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है.

असल में जबलपुर पहुंचे दिग्विजय सिंह से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ के बारे में लग रही अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एक दिन पहले ही कमलनाथ जी से मेरी बात हुई है. वह कहीं नहीं जा रहे हैं. कमलनाथ कभी भी सोनिया गांधी का साथ छोड़कर नहीं जा सकते. उन्होंने कहा कि वे गांधी परिवार के सबसे करीबी रहे हैं. कमलनाथ वह व्यक्ति हैं जिसने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के पीछे खड़े होकर की थी. 

क्या आप विचार भी कर सकते हो..?
इतना ही नहीं दिग्विजय ने यह भी कहा कि वह उस समय लड़ रहे थे, जब जनता पार्टी की सरकार इंदिराजी को जेल भेजना चाहती थी. क्या आप विचार भी कर सकते हो कि ऐसा आदमी सोनिया गांधी के परिवार या कांग्रेस को छोड़कर जाएगा. जो डर रहे हैं या बिक रहे हैं, वह बीजेपी में जा रहे हैं. कमलनाथ जी तो छिंदवाड़ा में है. मीडिया जब तक किसी बात को सनसनीखेज नहीं बनाता, तब तक वह चलता नहीं है. 

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के कार्यक्रम रद्द किए और..
उधर दिग्विजय ऐसा बोल रहे हैं और इधर कमलनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. शनिवार को कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के कार्यक्रम रद्द किए और उसके बाद भोपाल होकर दिल्ली रवाना हो गए. दिल्ली में इस समय बीजेपी की बड़ी बैठक चल रही है. मध्य प्रदेश बीजेपी के सभी बड़े नेता इस समय दिल्ली आए हुए हैं. ऐसे में कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ का अचानक दिल्ली रवाना होना, उनके बीजेपी में शामिल होने के संकेत के तौर पर देखा जा रहा है. 

कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं?
कुछ लोगों का यह कहना है कि जब से कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया है, तब से ही वे नाराज चल रहे हैं. उन्होंने पार्टी के कार्यक्रमों में भी जाना कम कर दिया है. इस वजह से इन अटकलों को भी हवा मिल रही है. हालांकि उनके करीबी जीतू पटवारी को ही मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. 

उधर बीजेपी का भी बयान इस पर आया है.  मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक दिन पहले ही कमलनाथ को बीजेपी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, उन्होंने कहा कि अगर कमलनाथ के दिल में दर्द है तो सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने के लिए उनका स्वागत है. कांग्रेस ने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण का बहिष्कार करके भगवान राम का अपमान किया.

Trending news