वोटिंग से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ी मुठभेड़, पुलिस ने कांकेर में 29 नक्सलियों को मार गिराया
Advertisement

वोटिंग से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ी मुठभेड़, पुलिस ने कांकेर में 29 नक्सलियों को मार गिराया

Chhattisgarh News: यह घटना उस समय हुई है जब छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां चल रही हैं. यहां भी 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है. ऐसे में चुनाव से पहले कांकेर में मुठभेड़ हुई है.

वोटिंग से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ी मुठभेड़, पुलिस ने कांकेर में 29 नक्सलियों को मार गिराया

Kanker Encounter: लोकसभा चुनाव से ऐन पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की हिमाकत को पुलिस के जवानों ने नेस्तनाबूद कर दिया है. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है जबकि तीन जवान घायल हुए हैं. जवानों की एक टीम नक्सलियों की तलाश में जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही थी, तभी नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई.

इस मुठभेड़ में जो तीन जवान घायल हुए हैं, उनको तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. घटना के बाद, अतिरिक्त सुरक्षाबलों को मौके पर भेजा गया है. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

चुनाव से पहले कांकेर में यह मुठभेड़..
यह घटना उस समय हुई है जब छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां चल रही हैं. यहां भी 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है. ऐसे में चुनाव से पहले कांकेर में मुठभेड़ हुई है. यह भी बताया गया है कि नक्सली कमांडर शंकर राव के इस मुठभेड़ में मारे जाने की आशंका है, इसकी पुष्टि जल्द ही पुलिस अधिकारी करेंगे. वहीं यह भी बताया गया कि अब तक कई शव बरामद किए जा चुके हैं, नक्सलियों के मरने का आंकड़ा बढ़ सकता है.

टॉप नक्सली कमांडर भी ढेर.. 
इसी बीच सर्च ऑपरेशन तेज हो गया है. कांकेर के एसपी ने बता दिया है कि मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं. उन्होंने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि इनमें टॉप नक्सली कमांडर शंकर राव को भी खत्म कर दिया गया है. शंकर राव पर 25 लाख का इनाम था. इस दौरान घटना वाली जगहों से सात AK47 राइफल,एक इंसास रायफल और तीन एलएमजी भी मिली है. बाकी पुलिस की टीम चौतरफा तैनात कर दी गई है और सर्च अभियान जारी है.

Trending news