Lok Sabha चुनाव के लिए कश्मीर पुलिस तैयार! नार्को आतंकवाद को कंट्रोल करने के लिए बनाया मजबूत तंत्र
Advertisement
trendingNow12151220

Lok Sabha चुनाव के लिए कश्मीर पुलिस तैयार! नार्को आतंकवाद को कंट्रोल करने के लिए बनाया मजबूत तंत्र

Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि नार्को आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए एक मजबूत तंत्र बनाया गया है. यह आसान नहीं है, लेकिन पुलिस बल इसे करने में सक्षम है. 

Jammu and Kashmir

Kashmir  (DGP) RR Swain :  जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने सोमवार(11 मार्च) को कहा कि जब भी लोकसभा चुनाव की घोषणा होगी, पुलिस इन्हें शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. पुलिस मतदाताओं को एक सुरक्षित माहौल प्रदान करेगा.

 

पुलवामा के दक्षिणी जिले के रोहमू में पुलिस चौकी का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, डीजीपी ने कहा कि पुलिस बल जम्मू-कश्मीर में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है.

 

डीजीपी ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव सुनिश्चित करेंगे. हम उत्साही मतदाताओं को एक सुरक्षित माहौल प्रदान करेंगे. 

 

नार्को-आतंकवाद और आतंकवाद के बीच संबंधों के बारे में एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए, डीजीपी ने कहा कि पहले, उन्हें संदेह था कि क्या ये दोनों वास्तव में जुड़े हुए हैं. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, ठोस सबूत सामने आए कि नार्को-व्यापार और आतंकवाद न केवल गहराई से जुड़े हुए हैं, बल्कि एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. अल-बद्र, जैश-ए-मुहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठन इस व्यापार के पीछे हैं. 

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख ने कहा कि कश्मीर से दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचने के बाद नशीले पदार्थों की 15 लाख रुपये की खेप का मूल्य 1 करोड़ रुपये तक पहुंच जाता है.

 

डीजीपी ने  कहा हमारे पास इस व्यापार पर अंकुश लगाने और उस पर रोक लगाने के लिए एक मजबूत तंत्र है. यह इतना आसान नहीं है, लेकिन हम कर रहे हैं और पुलिस बल इसे करने में सक्षम है, लेकिन इस में आम जानता का साथ बेहद जरूरी है. जिसके बिना इस पर अंकुश लगाना मुमकिन नहीं. 

Trending news