Maharashtra Politics: शरद पवार की उम्र पर भतीजे अजित ने किया था कमेंट, जवाब लालू यादव ने दिया
Advertisement
trendingNow11768332

Maharashtra Politics: शरद पवार की उम्र पर भतीजे अजित ने किया था कमेंट, जवाब लालू यादव ने दिया

Laalu Yadav On Ajit Pawar: महाराष्ट्र के नए-नवेले डिप्टी सीएम अजित पवार के एक बयान पर लालू यादव ने कहा है कि राजनीति में कोई बूढ़ा नहीं होता है. शरद पवार एक मजबूत नेता हैं. क्या शरद पवार की उम्र अधिक होने से उन्हें राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए?

फाइल फोटो

Maharashtra Politics Updates: साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन इससे पहले महाराष्ट्र में गजब की सियासी हलचल देखने को मिल रही है. महाराष्ट्र राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शरद पवार अपने ही चेले अजित पवार से मात खाते नजर आ रहे हैं. चाचा से बगावत करने के बाद अजित पवार ने कहा था कि शरद पवार जी की उम्र काफी अधिक हो गई है और उन्हें राजनीति से रिटायर हो जाना चाहिए. अजित पवार के इस बयान पर अब दिग्गज नेता लालू यादव की प्रतिक्रिया आई है. लालू यादव ने कहा है कि क्या वह सिर्फ कहने से रिटायर हो जाएंगे? राजनीति में क्या कोई बूढ़ा आदमी कभी रिटायर होता है? राजनीति में कोई रिटायरमेंट नहीं होता.

NCP पर अजित पवार का दावा

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने विपक्षी एकता के सवाल पर कहा है कि 17 दलों के लोग एकजुट हो रहे हैं. भाजपा को जो कहना है कहने दो. उनका सफाया हो जाएगा. शरद पवार एक मजबूत नेता हैं, लेकिन यह सब उनके भतीजे अजित पवार का काम है. आपको बता दें कि अजित पवार ने चाचा शरद पवार से बगावत करके NCP के कई बड़े नेताओं के साथ महाराष्ट्र सरकार का दामन थाम लिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अजित पवार ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने NCP और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा पेश किया है. वहीं, शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि वो कभी भी पार्टी का चुनाव चिन्ह कहीं जानें नहीं देंगे.

क्या है अब तक की अपडेट

खबरों की मानें तो NCP के कैबिनेट में शामिल होने से शिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक खासा नाराज हैं. विधायकों की नाराजगी दूर करने के लिए शिंदे ने उनके साथ बैठक भी की है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में NCP के कुल 53 विधायक और 9 MLC हैं. अजित पवार कहना है कि पार्टी के करीब 40 से 42 विधायक उनके सर्मथन में हैं. वहीं कल अजित अपने खेमें के करीब 35 विधायकों के साथ बांद्रा के ताज होटल में शिफ्ट हो गए.

Trending news