Breaking News LIVE: आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, मिली जमानत; बेल की शर्तें ट्रायल कोर्ट करेगी तय
Advertisement
trendingNow12184933

Breaking News LIVE: आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, मिली जमानत; बेल की शर्तें ट्रायल कोर्ट करेगी तय

Live Updates and Breaking News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जेल चले गए हैं. शराब नीति घोटाले में आज संजय सिंह की रिहाई पर सुनवाई होगी. मौसम विभाग ने अप्रैल से जून तक के लिए भयंकर गर्मी पड़ने का अनुमान लगाया है. कच्चाथीवू द्वीप को लेकर देश में सियासत शुरू हो गई है. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News LIVE: आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, मिली जमानत; बेल की शर्तें ट्रायल कोर्ट करेगी तय
LIVE Blog

Breaking News LIVE 2nd April 2024: शराब नीति घोटाले में आज संजय सिंह की रिहाई पर सुनवाई होगी. संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में ज़मानत की याचिका दायर की है. इसके अलावा संजय सिंह ने एक दूसरी अर्जी दायर की है, जिसमें ED की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए अपनी गिरफ्तारी को भी चुनौती दी है. इस याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. दिल्ली में आबकारी नीति घोटाले के बवाल के बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि वो आज आबकारी नीति मामले में बड़ा खुलासा करने वाली हैं. मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, विजय नायर के बाद अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जेल चले गए हैं. शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है.

मौसम विभाग ने अप्रैल से जून तक के लिए भयंकर गर्मी पड़ने का अनुमान लगाया है. खास कर मध्य भारत और पश्चिमी हिस्से में सबसे ज़्यादा असर पड़ेगा. अभी से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. अप्रैल के पहले हफ्ते में ही पारा तेज़ से ऊपर जा रही है और लोगों को आने वाली भयंकर गर्मी का अहसास होना शुरू हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अप्रैल से जून तक भयंकर गर्मी पड़ेगी. खास कर मध्य और पश्चिम हिस्से में सबसे बुरा प्रभाव पड़ने का अनुमान है. देश के कई हिस्सों में चार से आठ दिनों की बजाय 10 से 20 दिन तक लू चलने का अनुमान है. गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में गर्मी का सबसे बुरा असर पड़ सकता है.

कच्चाथीवू द्वीप को लेकर देश में सियासत शुरू हो गई है. पीएम मोदी और अमित शाह के बयान के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रतिक्रिया दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कच्चाथिवु आइलैंड के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसकी सरकार में मां भारती का एक अंग काट दिया गया. वहीं मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अपने 10 साल के शासन के दौरान द्वीप को वापस लाने के लिए कदम क्यों नहीं उठाए.

Breaking News Update: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

02 April 2024
21:12 PM
20:52 PM

मैंने CM एकनाथ शिंदे को इस भ्रष्टाचार से अवगत करवाया है', मीरा-भयंदर से विधायक गीता जैन का बयान

 

20:50 PM

AAP पार्षदों ने की सुनीता केजरीवाल से मुलाकात

AAP पार्षदों ने सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात, पार्षदों ने कहा कि, 'CM अरविंद केजरीवाल किसी भी कीमत पर इस्तीफा न दें. दिल्ली की सरकार जेल से ही चलाएं, दिल्ली की 2 करोड़ जनता केजरीवाल के साथ है.  

19:50 PM

AAP ने घोषित किए 2 और उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ( AAP ) ने पंजाब में आगामी लोकसभा चुनावो से पहले 2 और उम्मीदवार घोषित किए है. बताया जा रहा है, कि आनंदपुर साहिब से मालविंदर सिंह कंग और होशियारपुर से डॉ. राजकुमार चब्बेवाल को उम्मीदवार घोषित किया है. 

18:57 PM

बांग्लादेश की PM शेख हसीना का 'साड़ी वाला' वार

 

18:55 PM

दिल्ली की राजनीति का हिसाब, AAP के आरोपों का जवाब

 

18:21 PM

राजद नेता रोहिणी आचार्य का बड़ा बयान 

राजद नेता रोहिणी आचार्य ने कहा, कि "मुझे गर्व है, कि मैं राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव की बेटी हूं. मेरी किसी से लड़ाई नहीं है. लोग तय करेंगे कि वे (भाजपा) लोकसभा में 400 का आंकड़ा पार करेंगे या नहीं." 

18:01 PM

कांग्रेस की नीति...'देशविरोधी' राजनीति?

 

17:54 PM

AAP सांसद संजय सिंह की जमानत पर BJP प्रवक्ता सिरसा का बयान

AAP सांसद संजय सिंह को शराब घोटाले में जमानत मिली है. जिसके बाद BJP प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कहा, कि इसी जज ने मनीष सिसोदिया की बैल रिजेक्ट की थी. तो AAP ने कई सवाल उठाए थे. आज AAP इन जज की ही तारीफ कर रही है.

17:31 PM

BJP प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने AAP प्रवक्ता घनेंद्र भारद्वाज से पूछे तीखे सवाल

 

 

17:20 PM

 जिस तरीके से SC से संजय सिंह को राहत मिली है, केजरीवाल को भी न्याय मिलेगा : अखिलेश यादव 

 सुप्रीम कोर्ट के आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है, कि "हमें उम्मीद है, कि जिस तरीके से SC से संजय सिंह को राहत मिली है, केजरीवाल को भी न्याय मिलेगा, हेमंत सोरेन को भी न्याय मिलेगा. जो यह कदम भाजपा उठा रही है कि चुने हुए मुख्यमंत्रियों को जेल भेजना, इससे भाजपा की पूरी दुनिया में बदनामी हो रही है. भाजपा घबराई हुई है, वो हारने जा रही है.

17:08 PM

12 साल के नाबालिग ने की फायरिंग, 3 बच्चे घायल

फिनलैंड के वांटा में स्थित Viertola school में गोलीबारी होने से 3 बच्चे घायल हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि बच्चों पर फायरिंग करने वाला 12 साल का ही नाबालिग है. साथ ही उसे पकड़ लिया गया है. 

16:46 PM

सदर बाजार इलाके में बड़ा हादसा

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में एक दिल-दहलाने वाले हादसे की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है, कि घर में आग लगने से दो लड़कियों की मौत हो गई है. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल,आग पर काबू पा लिया गया है. 

16:42 PM

 सांसद संजय सिंह की जमानत को AAP ने बताया सच की जीत 

 

16:39 PM

CM भगवंत मान का बड़ा बयान 

AAP सांसद संजय सिंह को जमानत मिलने पर पंजाब CM भगवंत मान ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट कर कहा कि, 'सत्य की हमेशा जीत होती है, संजय सिंह को जमानत मिल गई, सत्य दबाया जा सकता है लेकिन सत्य कभी नहीं मरता है, इन्कलाब जिन्दाबाद'

14:20 PM

Sanjay Singh Bail: संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है और अदालत ने जमानत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में संजय सिंह को जमानत दी है. इससे पहले ईडी ने ED ने संजय सिंह की जमानत अर्जी का विरोध नहीं करने का फैसला किया था. संजय सिंह की बेल की शर्तें ट्रायल कोर्ट तय करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि संजय सिंह की मिली रियायत किसी दूसरे मामले में उदाहरण नहीं बनेगी. इसके साथ ही संजय सिंह राजनतिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकेंगे.

13:27 PM

'जेल से सरकार चलाएं केजरीवाल, ना दें इस्तीफा'; सुनीता केजरीवाल से मुलाकात कर AAP MLAs

आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात कर कहा कि दिल्ली की 2 करोड़ जनता अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ी है. किसी भी कीमत पर इस्तीफा न दें CM अरविंद केजरीवाल. जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाएं. दरअसल, अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक और मंत्री सुनीता केजरीवाल से मिलने के लिए सीएम आवास पहुंचे थे.

13:19 PM

Sanjay Singh Bail Plea: संजय सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई, 2 बजे सुप्रीम कोर्ट में जवाब देगी ईडी

आबकारी नीति मामले में संजय सिंह की ज़मानत याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ED से पूछा है कि संजय सिंह 6 महीने जेल में रह चुके है. क्या ED अब भी उन्हें हिरासत में रहने दिए जाने के पक्ष में है. ED 2 बजे इस पर जवाब देगी.

12:54 PM

Yogi Adityanath: यूपी में अपराधी और माफिया पस्त: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज 2024 में जब हमारी सरकार है तब दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है. आज हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद समाप्त, नक्सलवाद समाप्त, अब किसान आत्महत्या नहीं करता, नौजवान पलायन नहीं करता है, बल्कि अपना स्टार्ट-अप शुरू करता है. उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में अपराधी और माफिया पस्त हैं.'

12:30 PM

सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे आप विधायक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे हैं. विधायकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. सभी विधायक सीएम आवास पहुंच रहे है.

12:02 PM

Lucknow News: हेड कॉन्स्टेबल से पिस्टल लूटने के मामले में 3 गिरफ्तार

लखनऊ में हेड कॉन्स्टेबल विनोद सिंह से 9MM पिस्टल लूटने के मामले में डीसीपी की सर्विलांस और स्थानीय पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान तीनों बदमाश अरेस्ट हुए हैं. तीनों बदमाश मड़ियांव गांव के रहने वाले हैं. हेड कॉन्स्टेबल विनोद सिंह से सोमवार देर रात स्कूटी सवार तीन बदमाशों ने पिस्टल लूट ली थी.

11:34 AM

S. Jaishankar: 'दुनिया के किसी देश में रह रहे भारतीयों के साथ खड़ी है सरकार'

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने राजकोट में कहा, 'यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए हमने 90 फ्लाइट चलाई. कुछ देश 4-5 फ्लाइट चला रहे थे, बहुत से देशों ने अपने लोगों को वहीं छोड़ दिया. हमारे नागरिकों को ये विश्वास दिलाना है कि अगर आप भारत की सीमा छोड़कर दुनिया में बाहर जा रहे हैं तो पूरे विश्वास के साथ जाएं कि भारत सरकार आपके साथ खड़ी है.'

11:07 AM

Bijapur Encounter: बीजापुर में मारे गए 4 नकसली, इंसास LMG और AK 47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए हैं. विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, घटनास्थल पर नक्सलियों के शव के साथ इंसास LMG और AK 47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार जवानों ने बरामद किए हैं. हालांकि, अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. DRG, CRPF, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और CAF के जवानों की संयुक्त टीम एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकली है. कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुआ है. सभी जवान सुरक्षित हैं और मुठभेड़ खत्म हो गया है, लेकिन इलाके की सर्चिंग अभी जारी है. जवान दोपहर तक ऑपरेशन से वापस लौट सकते हैं. DIG और SP एंटी नक्सल ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं.

10:45 AM

Delhi High Court: केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौते देने के मामले ईडी दाखिल करेगी जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में आज ईडी अपना जवाब दाखिल कर सकती है. पिछली सुनवाई में दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी को 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा था. दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध करार देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ईडी को जवाब दाखिल करने के लिए 2 अप्रैल तक का समय दिया था.

10:23 AM

केजरीवाल जी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला: आतिशी

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. किसी भी सीएम को इस्तीफा देना होता है, जब वो हाउस की मेजोरिटी को हासिल नहीं कर पाता है, लेकिन केजरीवाल ने बहुमत हासिल किया. अगर अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देते हैं तो बीजेपी के लिए ये सीधी जीत हो जाएगी. ये ऑपरेशन लोटस सात-आठ साल से चल रहा है, जिससे चुनी गई सरकार को बीजेपी लगातार गिरा रही है. और ये कहना कि ये सरकार नैतिक आधार खो चुकी है और राष्ट्रपति शासन लगाने की बात करते हैं. केजरीवाल जी को क्यों गिरफ्तार किया गया, क्योंकि एजेंसी ने कहा था कि वो केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती थी. अब दस बारह दिन तक पूछताछ करने के बाद क्यों अंदर रख गया है उनको, क्योंकि वो केजरीवाल को चुनावी अभियान से रोकना चाहते हैं और दूसरा बीजेपी चोर दरवाजे से दिल्ली में सरकार बनाना चाहती है.

10:11 AM

Atishi Press Conference: आतिशी का दावा, BJP ने करीबी के जरिए किया पार्टी जॉइन करने के लिए अप्रोच

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि बीजेपी ने उनके करीबी के जरिए भारतीय जनता पार्टी जॉइन करने के लिए अप्रोच किया है. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के टॉप लीडर्स को जेल में डालने के बाद अब पार्टी के अन्य नेताओं को गिरफ्तार करने का प्लान कर रही है. अगले कुछ दिनों में ईडी मेरे और मेरे करीबियों के आवास पर छापा मारेगी और मुझे, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, राघव चड्ढा को गिरफ्तार करेगी.

09:31 AM

Arvind Kejriwal Tihar Jail: तिहाड़ जेल पहुंचे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, विजय नायर के बाद अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जेल चले गए हैं. शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है.

09:07 AM

Atishi on Delhi Liquor Scam: आतिशी का दावा, आबकारी नीति पर करेंगी बड़ा खुलासा

दिल्ली में आबकारी नीति घोटाले के बवाल के बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि वो आज आबकारी नीति मामले में बड़ा खुलासा करने वाली हैं. दिल्ली सरकार की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि वह मंगलवार सुबह 10 बजे एक धमाकेदार खुलासा करने वाली है.

08:43 AM

Sanjay Singh Bail Plea: संजय सिंह की रिहाई पर SC में सुनवाई

शराब नीति घोटाले में आज संजय सिंह की रिहाई पर सुनवाई होगी. संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत की याचिका दायर की है, जिस पर आज सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने ED से जवाब मांगा था, जिसे लेकर आज कोर्ट में सुनवाई होगी. इसके अलावा संजय सिंह ने एक दूसरी अर्जी दायर की है, जिसमें ED की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए अपनी गिरफ्तारी को भी चुनौती दी है. इस याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी.

08:21 AM

Lucknow Crime: बदमाशों ने हेड कॉन्स्टेबल को पीट-पीटकर पिस्टल लूटी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाशों ने सोमवार देर रात हेड कॉन्स्टेबल को पीट-पीटकर सर्विस पिस्टल लूट ली. देर रात हेड कॉन्स्टेबल विनोद सिंह से तीन बदमाशों ने 9 MM ग्लाग की पिस्टल लूट ली और स्कूटी से फरार हो गए. इंदिरानगर थाने में हेड कॉन्स्टेबल विनोद सिंह से पिस्टल लूट की वारदात हुई है.

08:07 AM

Morena Bus Accident: मध्य प्रदेश के मुरैना में भीषण सड़क हादसा

मध्य प्रदेश के मुरैना में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां सड़क हादसे में 40 लोग घायल हो गए हैं. देर रात एक प्राइवेट बस ग्वालियर से मेहंदीपुर बालाजी जा रही थी कि अचानक सिकरौदा नहर के पास बस पलट गई. हादसे में करीब 40 लोग घायल हो गए. कई घायलों को मुरैना भेजा गया है, जबकि कुछ घायलों को ग्लावियर भेजा गया है.

07:48 AM
Bhojshala ASI Survey: भोजशाला में आज 12वें दिन का ASI सर्वे
 
मध्य प्रदेश के धार स्थित भोजशाला में आज ASI की टीम 12वें दिन का सर्वे करेगी. आज मंगलवार भी है, लिहाजा आज सूर्योदय से सूर्यास्त तक भोजशाला में हिन्दू समुदाय के द्वारा पूजा पाठ की जाएगी, जहां, शुक्रवार को दोपहर 1 से 3 बजे तक नमाज अदा करने की भी अनुमति है. 27 सदस्यों की ASI टीम भोजशाला में हाईकोर्ट के निर्देश पर बीते 11 दिनों से सर्वे कर रही है. कल (1 अप्रैल) सुप्रीम कोर्ट में ASI सर्वे को रोकने के लिए लगाई गई याचिका पर सुनवाई हुई, जिस पर SC ने सर्वे को रोकने से इनकार कर दिया.

Trending news