Live Breaking News: देश के नाम राष्ट्रपति मूर्मु का संबोधन, 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले गिनाई भारत की उपलब्धियां
Advertisement
trendingNow11823549

Live Breaking News: देश के नाम राष्ट्रपति मूर्मु का संबोधन, 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले गिनाई भारत की उपलब्धियां

Breaking News Latest Update of 14 August: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

Live Breaking News: देश के नाम राष्ट्रपति मूर्मु का संबोधन, 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले गिनाई भारत की उपलब्धियां
LIVE Blog

Breaking News Live Update: कश्मीर से कन्याकुमारी तक देशभक्ति के रंग में देश रंगा है. लोगों में हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga) को लेकर जबरदस्त उत्साह है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज शाम देश के नाम संदेश देंगी. चांद के सीने पर तिरंगा फहराने के बेहद करीब चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) पहुंच गया है. आज इसे चंद्रमा की निचली कक्षा में भेजने की तैयारी है. इसरो (ISRO) के वैज्ञानिक मैनूवर को अंजाम देंगे. भारत और चीन के बीच आज एक बार फिर कोर कमांडर स्तर की वार्ता होगी. सीमा पर तनाव कम करने की एक और कोशिश की जाएगी. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

14 August 2023
19:10 PM

पाकिस्तान के सामने 2 घंटों तक गरजी भारतीय सेना

18:56 PM

देश के नाम राष्ट्रपति मुर्मू का संबोधन

देश की पहली नागरिक भारत की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशवासियों को संबोधित किया और भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. राष्ट्रपति ने कहा कि यह गर्व की बात है हम सभी देश में स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी कर रहे हैं.

16:42 PM

वेद प्रकाश यादव पर गिरी प्रवर्तन निदेशालय की गाज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वेद प्रकाश यादव के खिलाफ पीएमएलए मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत 9 अगस्त को जयपुर और आज़मगढ़ में 2 आवासीय परिसरों में तलाशी अभियान चलाया है. इसके बाद वेद प्रकाश यादव को 9 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया.

16:14 PM

अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के पीड़ितों के लिए ट्वीट किया है

हिमाचल में हुई लैंडस्लाइड वहज से कई लोगों को मौत हो गई. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा हे कि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा और भूस्खलन से हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. NDRF की टीमें स्थानीय प्रशासन के साथ राहत व बचाव कार्यों में लगी हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ. ईश्वर उन्हें यह दु:ख सहने की शक्ति दें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ.

15:41 PM

हिमाचल प्रदेश में बारिश बनी तबाही

हिमाचल प्रदेश के सोलन में बादल फटने से बड़ा हादसा हो गया है, हादसे में कई घर बह गए हैं. वहीं अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है.

15:36 PM

संत मोहनदास की चाकू गोदकर हत्या

आपको बता दें कि संत मोहनदास की चाकू गोदकर कुछ बमाशों हत्या कर दी. 

14:19 PM

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा रद्द

उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से रेड अलर्ट है. इस बीच, उत्तराखंड में चारधाम यात्रा रद्द कर दी गई है. भारी बारिश के चलते दो दिन की रोक लगी है.

13:32 PM

Chandrayaan-3 LIVE Location: चांद के और करीब पहुंचा चंद्रयान, चौथी कक्षा में किया प्रवेश

13:01 PM

अडानी ग्रुप की जांच के लिए और समय की मांग

SEBI ने अडानी ग्रुप की जांच पूरी करने के ल‍िए सुप्रीम कोर्ट से और 15 दिन का समय मांगा है. जांच में अभी वक्त लगेगा.

12:33 PM

चांद के और करीब पहुंचा चंद्रयान-3

चंद्रयान-3 चांद के और करीब पहुंच गया है. चंद्रयान-3 ने चंद्रमा की चौथी कक्षा में एंट्री ले ली है. ये इसरो के लिए बड़ी सफलता है.

12:08 PM

सीएम सुक्खू का बयान

सीएम सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि शिमला में आज सुबह 8.30 बजे करीब शिव मंदिर में हादसा हुआ. अभी तक 5 शव निकाले गए हैं. 20 से 25 लोग दबे हो सकते हैं. हमारा प्रयास है कि लोगों को जिंदा बचाया जा सके. 21 मौतों की पुष्टि हुई है. सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 15 अगस्त की तैयारियों में ना जाकर लोगों को बचाएं. यहां से कुछ लोगों को बचा लें तो अच्छा लगेगा.

11:30 AM

पठानकोट में जवानों को मिली बड़ी सफलता, मार गिराया पाकिस्तानी घुसपैठिया

11:01 AM

पाकिस्तान में वरिष्ठ पत्रकार की हत्या

पाकिस्तान में वरिष्ठ पत्रकार जान मोहम्मद मेहर की हत्या कर दी गई है. बदमाशों ने पास से उनके ऊपर गोलियां बरसाईं.

10:35 AM

PM Modi का Vibhajan Vibhishika Smriti Diwas पर Tweet, 'जो बंटवारे की बलि चढ़े उन्हें नमन'

10:11 AM

शिमला के समर हिल में लैंडस्लाइड

हिमाचल प्रदेश में शिमला के समर हिल में लैंडस्लाइड हुआ है. इस हादसे के बाद 20-25 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

10:05 AM

दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी

दिल्ली में 15 अगस्त से पहले सुरक्षा इंतजाम कड़े हैं. चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात हैं. इस बीच, सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है.

09:36 AM

Chandrayaan 3 LIVE Location: भारत के लिया आज महत्वपूर्ण दिन,चंद्रमा की निचली कक्षा में करेगा प्रवेश

09:10 AM

उत्तराखंड में बादल फटा

उत्तराखंड में बादल फट गया है. इसकी वजह से केदारनाथ में पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है. 2 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

08:42 AM

बादल फटने से 7 लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के सोलन में बादल फटने से हादसा हो गया है. यहां 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 3 लोग लापता भी बताए जा रहे हैं. सीएम सुक्खू ने हादसे पर दुख जताया है.

08:36 AM

भारत और चीन के बीच आज 19वें दौर की वार्ता, Chushul-Moldo Border पर बैठक

08:10 AM

जाति आधारित सर्वे पर SC में सुनवाई आज

बिहार के जाति आधारित सर्वे पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई होगी. सर्वे के पक्ष में पटना हाईकोर्ट  के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. नीतीश सरकार जाति आधारित सर्वे के पक्ष में है.

07:29 AM

Seema Haider पर चढ़ा हिंदुस्तानी रंग..!तिरंगा साड़ी पहन लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे!

06:51 AM

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाएगी बीजेपी

बंटवारे की याद में आज BJP देशभर में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाएगी. प्रभात फेरी के साथ ही मौन जुलूस निकालने की तैयारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली में एक सेमिनार को संबोधित करेंगे.

06:30 AM

अमेरिका में बड़ा हादसा, Michigan में MiG-23 विमान हुआ क्रैश, देखें VIDEO

06:10 AM

महापंचायत के बाद की गई ये मांग

नूंह में आज और कल यानी 15 अगस्त को जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में 12 घंटे की छूट देने का ऐलान किया है. इस बीच रविवार को हुई हिंदू संगठनों की महापंचायत में कई बड़े फैसले लिए गए. इनमें हिंसा की NIA से जांच कराने और पीड़ित परिवार वालों को 1 करोड़ मुआवजा देने की मांग की गई है.

06:06 AM

भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बादल फटने का पूर्वानुमान जताया है. सभी परीक्षाएं रद्द करने के साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. उत्तराखंड, यूपी, बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है.

06:04 AM

भारत-चीन के बीच वार्ता

सीमा पर तनाव कम करने की एक और कोशिश के तहत भारत-चीन के बीच आज बातचीत होगी. कोर कमांडर स्तर की बैठक में टकराव वाली जगहों से जवानों को पीछे करने पर सहमति बन सकती है.

06:00 AM

चांद के करीब पहुंचा चंद्रयान

चंद्रमा के बेहद करीब चंद्रयान-3 पहुंच गया है. सुबह करीब 11.30 बजे चंद्रमा की निचली कक्षा में उसे भेजने की तैयारी है. इसरो के वैज्ञानिक मैनूवर को अंजाम देंगे.

05:58 AM

हर घर तिरंगा अभियान के लिए जबरदस्त उत्साह

देश कश्मीर से कन्याकुमारी तक देशभक्ति के रंग में रंगा है. हर घर तिरंगा अभियान के लिए जबरदस्त उत्साह है. प्रेसिडेंट द्रौपदी मुर्मू का आज शाम देश के नाम संदेश देंगी.

Trending news