पेट्रोल-डीजल के दाम सरकार ने घटाए, दो रुपए हुआ सस्ता
Advertisement
trendingNow12155321

पेट्रोल-डीजल के दाम सरकार ने घटाए, दो रुपए हुआ सस्ता

14 March 2024 Latest News: देश दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. हर ताजा अपडेट यहां जानें.

पेट्रोल-डीजल के दाम सरकार ने घटाए, दो रुपए हुआ सस्ता
LIVE Blog
14 March 2024
22:16 PM

देशभर में 2 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने लोगों को हल्की राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर 2 रुपए प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी घटाने का फैसला किया है. यह कटौती 15 मार्च 2024 की सुबह 6 बजे से लागू होगी. इस कटौती के बाद देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कमी आएगी. इसका मतलब है कि अब पेट्रोल और डीजल के लिए पहले से दो रुपए खर्च करने होंगे.

असल में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम 2 रुपये कम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है.

21:30 PM

ममता बनर्जी के सिर से निकला खून.. घर में गिरने से लगी गंभीर चोट

- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर में चोट लग गई है. तृणमूल कांग्रेस ने फोटो शेयर करते हुए यह जानकारी दी है. फोटो में यह भी दिख रहा है कि उनके सिर से खून निकल रहा है. बताया जा रहा है कि कालीघाट स्थित ममता के घर पर ही उन्हें चोट लगी है. यह सब तब हुआ जब वे ट्रेडमिल पर थीं और एक्सरसाइज कर रही थीं. उनके सिर पर चोट आई है. 

- उन्हें तत्काल कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. असल में ममता अपने घर पर ट्रेडमिल यूज करते गिर गईं. इसके बाद उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी उन्हें अस्पताल ले गए. फिलहाल ममता का इलाज शुरू हो गया है

20:20 PM

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने सस्ता किया पेट्रोल-डीजल

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत दी है और सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. यहां पेट्रोल और डीजल में वैट 2 परसेंट कम कर दिया गया है. इससे पेट्रोल 1.40 रुपये से लेकर 5.30 रुपये तक सस्ता हो गया है. वहीं, डीजल 1.34 रुपये से लेकर 4.85 रुपये तक सस्ता हो गया है. 

20:00 PM

ज्ञानेश कुमार और एसएस संधू नए चुनाव आयुक्त

दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी हो गई है. ज्ञानेश कुमार और एसएस संधू नए चुनाव आयुक्त बनाए गए हैं.

 

18:20 PM

केरल में नहीं लागू किया जाएगा CAA 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने घोषणा की है कि केरल में नागरिकता अधिनियम (सीएए) लागू नहीं किया जाएगा। उन्होंने पहले ही कहा था कि हमारी सरकार कई बार दोहरा चुकी है कि हम सीएए को यहां लागू नहीं होने देंगे, जो मुस्लिमों को दोयम दर्जे का नागरिक मानता है. इस सांप्रदायिक कानून के विरोध में पूरा केरल एकसाथ खड़ा होगा.

18:05 PM

अरविंद केजरीवाल बोले- मेरे घर के बाद प्रदर्शन कर रहे पाकिस्तानी

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि आज कुछ पाकिस्तानियों ने मेरे घर के सामने प्रदर्शन और हुड़दंग किया. दिल्ली पुलिस ने उन्हें पूरा सम्मान और संरक्षण दिया. बीजेपी ने इनका पूरा समर्थन किया. इनकी इतनी हिम्मत हो गई कि दिल्ली की जनता द्वारा भारी बहुमत से चुने गए CM को हमारे मुल्क में घुसकर माफ़ी माँगने को कह रहे है? और बीजेपी इनका समर्थन कर रही है? बीजेपी मुझसे नफ़रत करते-करते पाकिस्तानियों के साथ खड़ी हो गई, भारत के साथ ग़द्दारी करने लगी? इस CAA के बाद ये पाकिस्तानी पूरे देश में फैल जाएँगे और इसी तरह हमारे ही मुल्क के लोगों को इस तरह हड़काएंगे और हुड़दंग करेंगे. बीजेपी इन्हें अपना वोट बैंक बनाना चाहती है.

17:49 PM

PM मोदी ने दिल्ली मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के दो अतिरिक्त कॉरिडोर की आधारशिला रखी

15:42 PM

गुरदासपुर जेल में भिड़े कैदी, 4 पुलिसवाले घायल

गुरदासपुर सेंट्रल जेल में माहौल उस वक्त गरमा गया जब कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए और झगड़े के दौरान 4 पुलिसवाले घायल हो गए. कैदियों को शांत करने के लिए जब पुलिस फोर्स मंगवाई गई तो कैदियों ने उग्र होकर पुलिस फोर्स पर हमला कर दिया, जिसमें जेल सिक्योरिटी में तैनात योदा सिंह और थाना धारीवाल के एसएचओ मनदीप सिंह , एएसआई जगदीप सिंह और पुलिस फोटोग्राफर जख्मी हो गए, जिनको इलाज के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय जेल में माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है और स्थिति को कंट्रोल करने के लिए बाहर से पुलिस फोर्स मंगवाई जा रही है. 

14:15 PM

Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल की पेशी पर सुनवाई शुरू

दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है. केजरीवाल ने सेशन कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है. वकील रमेश गुप्ता अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश हुए. रमेश गुप्ता ने कहा कि शनिवार को ACMM कोर्ट में केजरीवाल की पेशी होनी है. कोर्ट या तो उन्हें उस दिन पेशी से छूट दे दे या निचली अदालत के आदेश पर रोक लगे.

13:47 PM

One Nation One Election: कोविंद कमेटी की सिफारिश

कोविंद कमेटी ने एक साथ लोकसभा, विधानसभा, नगरपालिका और पंचायतों के चुनाव कराने के लिए संविधान से जुड़े कई अनुच्छेद में संशोधन की अनुशंसा की. कोविंद कमेटी ने अनुशंसा की है की त्रिशंकु सदन, अविश्वास प्रस्ताव या किसी ऐसी परिस्थिति में नए सदन के लिए नए सिरे से चुनाव होंगे. ऐसी स्थिति में नए लोकसभा के कार्यकाल पूर्व लोकसभा के शेष कार्यकाल के लिए ही रहेगा. राज्य विधानसभाओं के लिए अगर ये चुनाव होते हैं तो लोकसभा के कार्यकाल पूरा होने तक ही उनका कार्यकाल रहेगा कमेटी की अनुशंसा है की.

12:59 PM

Social Media Action: 18 OTT, 19 वेबसाइट, 10 ऐप और 57 सोशल मीडिया हैंडल ब्लॉक

केंद्र सरकार अभद्र भाषा और अश्लील कंटेंट पर सख्त है. केंद्र सरकार ने आज देशभर में 18 OTT, 19 वेबसाइट, 10 ऐप और 57 सोशल मीडिया हैंडल ब्लॉक किए. अभद्र भाषा और अश्लील कंटेंट बनाने वालों को सरकार ने कड़ी चेतावनी दी है.

12:31 PM

Uttarkashi Landslide: उत्तरकाशी में लैंडस्लाइड

उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाइवे पर झाला के पास पहाड़ी से बड़ा लैंडस्लाइड हुआ. भरभराकर पहाड़ी से बड़े-2 पत्थर और मलबा गिरा. लैंडस्लाइड की वजह से झाला के पास नेशनल हाइवे बंद हुआ. गाड़ियों का आवागमन रुक गया है. मलबा हटाने और रास्ता साफ करने का काम किया जा रहा है.

12:07 PM

CAA: हमारे देश के अधिकार बाहरियों को दिए जा रहे- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम अपने भारत के बच्चों को रोजगार-घर नहीं दे पा रहे तो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के शरणार्थियों को कहां से देंगे. गृहमंत्री अमित शाह ने मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया. सीएए के पहले घुसपैठिये भारत में आने से डरते थे. लेकिन अब उनमें उत्साह है कि भारत में तो नागरिकता मिल ही जाएगी. पाकिस्तान के घुसपैठियों को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. हमारे देश के लोगों के अधिकार मारकर उनको दिया जा रहा है.

11:40 AM

One Nation One Election: अधिकतर पार्टियां वन नेशन वन इलेक्शन के लिए सहमत

बड़ी खबर है कि वन नेशन वन इलेक्शन पर रामनाथ कोविंद कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में ये भी कहा है कि 47 राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने कमेटी से मुलाकात की. जिसमें से 32 ने वन नेशन वन इलेक्शन का सपोर्ट किया.

11:15 AM

CAA Protest: केजरीवाल पर फूटा शरणार्थियों का गुस्सा

पाकिस्तान से आए शरणार्थियों का गुस्सा आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर फूटा है. शरणार्थी दिल्ली में सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यकों को हमारे देश में नागरिकता दी जाएगी. लगभग ढाई से 3 करोड़ माइनॉरिटी हैं. अगर हमने अपने दरवाजे उनके लिए खोल दिए और डेढ़ करोड़ लोग भी आ गए तो उनको हम घर, नौकरी कहां से देंगे. आजादी के बाद 1947 में जितना बड़ा माइग्रेशन हुआ था इससे बड़ा माइग्रेशन सीएए के बाद होने जा रहा है. चोरी, बलात्कार बढ़ जाएंगे. सुरक्षा-व्यवस्था का क्या होगा. चारों तरफ दंगे फैल जाएंगे. कनाडा और यूके ने भी यह किया था. आज देखो कनाडा का क्या हाल हो रहा है. हमारे देश के 11 लाख उद्योगपति और व्यापारी देश छोड़कर चले गए उनको लेकर आओ.

10:50 AM

Rahul Gandhi Statement: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

नासिक की रैली में राहुल गांधी ने कहा कि आज दिल्ली में किसान रामलीला मैदान में खड़े हैं. महीने भर से दिल्ली के बॉर्डर पर खड़े थे. आपका 1 रुपये कर्ज माफ नहीं किया और हिंदुस्तान के सबसे बड़े अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए.

10:22 AM

Delhi Liquor Scam: राऊज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सेशन कोर्ट के उस आदेश के खिलाफ राऊज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गए हैं, जिसमें उन्हें ईडी के सामने 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया है. अरविंद केजरीवाल ने सेशन कोर्ट के आदेश को राऊज एवेन्यू कोर्ट में चुनौती दी है. ईडी दिल्ली शराब घोटाला मामले में केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है.

09:55 AM

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार आज

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार आज हो सकता है. जिन्हें आज शपथ दिलाई जा सकती है, उनमें BJP कोटे से मंगल पाण्डेय, रामप्रीत पासवान, श्रेयशी सिंह, प्रमोद कुमार, राणा रंधीर, राम सूरत राय, नितिन नवीन, अलोक रंजन, अमरेन्द्र प्रताप और JDU कोटे से सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, जमा खान और मदन सहनी, RLJP के महेश्वर हजारी का नाम शामिल है.

09:28 AM

Gayatri Prajapati Raid: गायत्री प्रजापति के घर ED का रेड

यूपी के पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति खनन घोटाले और रेप के केस में साल 2017 से जेल में बंद हैं. ईडी के कब्जे में अबतक उनकी 50.37 करोड़ की संपत्ति आ चुकी है. आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ये छापेमारी हुई है. ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि गायत्री प्रजापति ने प्रदेश का खनन मंत्री रहते हुए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और अपने परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और दोस्तों के नाम आय से अधिक संपत्ति हासिल की. जो पूरी तरह से अवैध थी. उनकी आय के ज्ञात स्रोतों की तुलना में ये संपत्ति कई गुना ज्यादा थी. ईडी के मुताबिक, गायत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अवैध कमाई को वैध बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाया. कई संपत्तियों को नंबर एक दिखाने के लिए फर्जी और बोगस लेनदेन का जाल फैलाया गया. पूर्व मंत्री ने अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में भ्रष्टाचार की कमाई जमा की. अवैध रूप से कमाई गई संपत्तियों को ठिकाने लगाने के लिए भरोसेमंद संबंधों का दुरुपयोग किया.

09:12 AM

Amit Shah Statement: CAA की टाइमिंग पर सवाल गलत- अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज नागरिकता संशोधन कानून पर खुलकर बात की. अमित शाह ने कहा कि सीएए की टाइमिंग पर सवाल करना गलत है. सीएए कोरोना वायरस आने की वजह से लेट हुआ. उत्पीड़ित नागरिकों को नागरिकता का अधिकार है.

08:55 AM

हरियाणा के नए CM की प्रधानमंत्री से मुलाकात

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पीएम से नायब सिंह सैनी की मुलाकात होगी. इसा दौरान लोकसभा चुनाव और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

08:30 AM

Delhi Fire: दिल्ली के शास्त्री नगर में लगी आग

दिल्ली में गीता कॉलोनी इलाके के शास्त्री नगर में भी आज सुबह आग लग गई. यहां 4 मंजिला घर में आग लगी. फायर ब्रिगेड की टीम ने बिल्डिंग से 9 लोगों को रेस्क्यू किया है. यह आग सुबह करीब साढ़े 5 बजे लगी थी. जिसे अब बुझा दिया गया है.

08:06 AM

Shahdara Fire: शाहदरा में अंडरग्राउंड पार्किंग में लगी आग

दिल्ली के शाहदरा में लगी आग के मामले पर वहीं के रहने वाले शंकर लाल ने कहा कि अंडरग्राउंड पार्किंग में आग लग गई थी. कार भी आग की चपेट में आ गई है. वहां कुछ बच्चे और बड़े भी थे. उनके मारे जाने की आंशका है. अभी तो हॉस्पिटल ही बता सकता है कि सही जानकारी क्या है.

07:40 AM

Sandeshkhali Case: संदेशखाली में ED की रेड

गिरफ्तार टीएमसी नेता शेख शाहजहां के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले में कार्रवाई जारी है. ईडी आज पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. आज तड़के से ईडी की ये कार्रवाई जारी है.

07:10 AM

Delhi Fire: दिल्ली के शाहदरा में लगी भीषण आग

दिल्ली में शाहदरा इलाके के एक घर में भीषण आग लग गई है. आग को काबू पाने में फायर ब्रिगेड की टीम जुटी हुई है. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि, अभी तक जानकारी नहीं है कि क्या कोई घर में है या नहीं. कोशिश है कि आग जल्द से जल्द बुझाई जाए.

06:40 AM

Kisan Mahapanchayat: तमाम शर्तो के साथ प्रदर्शन की इजाजत

दिल्ली में किसान महापंचायत की अनुमति कई शर्तों के साथ मिली है. किसानों से कहा गया है कि महापंचायत में पांच हजार से अधिक लोग नहीं जुटने चाहिए. साथ ही ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर भी पाबंदी रहेगी. दिल्ली की सड़कों पर जाम न लगे, इसके लिए पुलिस ने व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए हैं. पुलिस ने यात्रियों के लिए परामर्श जारी कर मध्य दिल्ली की ओर जाने वाले रास्तों पर यात्रा से बचने का अनुरोध किया है. दोपहर 2:30 बजे के बाद अपना कार्यक्रम समाप्त होते ही मैदान खाली करने के लिए कहा गया है. पिछले किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि वह रामलीला मैदान में 'किसान मजदूर महापंचायत' आयोजित करेगा. जिसमें सरकार की नीतियों के खिलाफ 'लड़ाई तेज करने' का प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

06:12 AM

Kisan Mahapanchayat: दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में आज जुटेंगे किसान

MSP की मांग कर रहे किसान संगठन आज दिल्ली में महापंचायत करने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी संख्या में किसानों के जुटने की खबर है. पुलिस ने सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए हैं. MSP की कानूनी गारंटी की मांग करने वाले किसान दिल्ली तक पहुंच गए हैं. आज दिल्ली के रामलीला ग्राउंड में किसानों की महापंचायत होने वाली है.

Trending news