सीबीआई का एक्शन.. दो डॉक्टर समेत 9 लोग अरेस्ट, भ्रष्टाचार का खुलासा
Advertisement
trendingNow12239017

सीबीआई का एक्शन.. दो डॉक्टर समेत 9 लोग अरेस्ट, भ्रष्टाचार का खुलासा

Breaking News Live Update 8 May: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

सीबीआई का एक्शन.. दो डॉक्टर समेत 9 लोग अरेस्ट, भ्रष्टाचार का खुलासा
LIVE Blog

News Brieif today: चुनावों में राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त देने के वादे पर रोक लगाने की मांग वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ता अश्विनी उपाध्याय की ओर से चुनावी घोषणापत्रों पर नजर रखने के लिए एक कमेटी के गठन की मांग की गई है. वहीं दिल्ली हाई कोर्ट एक्साइज पॉलिसी मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. सिसोदिया ने दोनों जांच एजेंसियों CBI और ED द्वारा दर्ज मामले में जमानत की मांग की है.

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी. शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मुख्य मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ED की चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद मामले की सुनवाई करेगी. दिल्ली में डेयरियों में जानवरों की दयनीय स्थिति पर अथॉरिटी को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर सुप्रीम कोर्ट (SC) 8 मई को सुनवाई करेगा. 

08 May 2024
22:00 PM

अहमदाबाद के पास पिराणा गांव में दो गुटों के बीच टकराव हुआ

दरगाह की जमीन के विवाद में टकराव.  अहमदाबाद  के पास पिराणा गांव में दो गुटों के बीच दो घुटो के बीच टकराव हुआ. एक दरगाह की जमीन के विवाद में टकराव हुआ. मंदिर की बनावट मे कुछ फेरफेर किया जाने के कारण फिर से टकराव होने का पुलीस को आशंका ... यह एक बड़ा विवाद था, जो पहले से ही निपटा गया था. बीते रात, दो गुटों के लोगों में विवाद हुआ जो सामने आया. पिराणा के समस्त लोगों को समेटकर तीव्र प्रकार से बंदोबस्त किया गया. 

17:55 PM
सीबीआई का एक्शन.. दो डॉक्टर समेत 9 लोग अरेस्ट, भ्रष्टाचार का खुलासा
 
सीबीआई ने करप्शन के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों में RML हॉस्पिटल और कुछ डिस्ट्रीब्यूटर है. शिकायत के बाद ट्रेप लगाकर RML के डॉक्टर और स्टाफ समेत इन लोगों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर्स के खिलाफ एक विशेष ऑपरेशन के तहत गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 9 शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया है.
 
- स्पेशल सेल ने इस ऑपरेशन को दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में अंजाम दिया पुलिस ने शूटर के पास से 7 पिस्टल, 31 जिंदा कारतूस और 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं पुलिस के मुताबिक, सभी शूटर फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक दूसरे के साथ संपर्क में थे... इन शूटर की गिरफ्तारी से दिल्ली और कुछ दूसरे राज्यों में होने वाली कॉन्ट्रैक्ट किलिंग को पुलिस ने समय रहते रोकने का दावा किया है..
16:18 PM

गुजरात के सौराष्ट्र इलाके में हिली धरती, आए भूकंप के झटके.. लोग घरों से भागे

- दोपहर 3:18 बजे गुजरात के सौराष्ट्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, भूकंप का केंद्र तलाला से 12 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में था और इसकी तीव्रता 3.4 रिक्टर स्केल मापी गई. भूकंप के कारण किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं है. हालांकि, भूकंप के झटकों से लोगों में दहशत फैल गई और वे अपने घरों से बाहर निकल आए.

16:04 PM

यूपी के उन्नाव में टोल कर्मियों और बारातियों में जमकर मारपीट

उन्नाव: टोल कर्मियों और बारातियों में जमकर मारपीट. टोल काटने को लेकर शुरू हुआ विवाद खूनी संघर्ष में बदला. गाड़ी के फास्ट टैग में पैसे न होने के बाद शुरू हुआ विवाद. बारातियों ने टोल कर्मियों को दौड़ा कर पीटा. डंडे और ईंट से पीटने का वीडियो भी आया सामने. मारपीट में 7 टोल कर्मियों को आई चोटें. सभी को इलाज के लिए सीएचसी नवाबगंज भेजा गया था . टोल के शिफ्ट इंचार्ज की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया. अजगैन कोतवाली क्षेत्र के नवाबगंज स्थित टोल का मामला.

15:49 PM

सीबीआई पर बंगाल सरकार की याचिका पर सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

- पश्चिम बंगाल के मामलों में सीबीआई की तरफ से एफआईआर दर्ज होने के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका पर SC ने फैसला सुरक्षित रखा. ममता सरकार का कहना है कि उसने 2018 में ही सीबीआई को राज्य के मामलों में केस दर्ज करने/ रेड डालने की अनुमति वापस ले ली थी. उसके बाद भी सीबीआई एफआईआर दर्ज कर रही है.

- केंद्र सरकार ने याचिका का ये कहते हुए विरोध किया है कि ममता सरकार की ये याचिका आर्टिकल 131 के तहत सुनवाई लायक नहीं है. इन मामलों में केस CBI ने दर्ज किया है, केंद्र सरकार ने नहीं. CBI अपने आप में स्वतंत्र जांच एजेंसी है. CBI की ओर से केस दर्ज होने के चलते बंगाल सरकार केंद्र के खिलाफ मुकदमा दायर नहीं कर सकती.

14:29 PM

अमानतुल्लाह खान और उसके बेटे को गिरफ्तारी के लिए नोएडा पुलिस ने किया 3 टीमों का गठन

आम आदमी पार्टी के पिधायक अमानतुल्लाह खान और बेटे को गिरफ्तारी के लिए नोएडा पुलिस ने तीन टीमों का गठन किया है. अमानतुल्लाह और बेटे को गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम निकली है. इससे पहले नोएडा पुलिस ने FIR दर्ज की थी. दोनों पर पेट्रोल पंप पर गुंडागर्दी करने का आरोप है. अमानतुल्ला के बेटे ने पेट्रोल पंप पर मारपीट की थी और इसके बाद विधायक अमानतुल्लाह मौके पर पहुंचे और उन्होंने धमकी दी.

14:01 PM

Haryana Political Crisis: देश की जनता ने बीजेपी से पल्ला झाड़ लिया- मीसा भारती

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राजद उम्मीदवार मीसा भारती ने हरियाणा में चल रहे राजनीतिक संकट को लेकर कहा, 'निर्दलीय विधायक ही नहीं इस देश की जनता ने भाजपा, नरेंद्र मोदी और NDA गठबंधन की सरकार से पल्ला झाड़ लिया है. तीन चरणों के चुनाव हो चुके हैं, मैं विश्वास के साथ कहना चाहती हूं कि बिहार से एक भी सीट NDA गठबंधन नहीं जीतने वाला.'

 

13:36 PM

Sam Pitroda Statement: सैम पित्रोदा ने बेहद आपत्तिजनक बयान दिया- सुधांशु त्रिवेदी

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के 'पूर्व में लोग चीनी की तरह दिखते हैं, दक्षिण में लोग अफ्रीकियों की तरह दिखते हैं ' वाले बयान पर बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'सैम पित्रोदा ने भारत, भारतीय संस्कृति, भारत की पहचान और यहां के लोगों की पहचान पर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. ऐसा लगता है कि यह विषय केवल चुनाव या राजनीति तक ही सीमित नहीं है, बल्कि भारत के अस्तित्व से जुड़ा है, क्योंकि अब भारत के अस्तित्व पर सीधा सवाल उठाया जा रहा है.'

13:04 PM

Delhi High Court Case: केजरीवाल के खिलाफ रिपोर्टिंग का मामला

दिल्ली HC ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मीडिया रिपोर्टिंग पर बैन को लेकर दायर याचिका को खारिज कर दिया. श्रीकांत प्रसाद नाम के वकील की ओर से दायर याचिका में ये भी मांग की गई थी कि केजरीवाल को जेल में रहते हुए ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपने कैबिनेट मंत्रियों से परामर्श करने की इजाजत दी जाए. इसके साथ ही अर्जी में मांग ये भी की गई थी कि कोर्ट बीजेपी दिल्ली के प्रेजिडेंट वीरेंद्र सचदेवा को भी केजरीवाल पर इस्तीफा डालने का दबाव डालने से रोके. HC ने याचिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये किस तरह की मांग है. क्या हम इमरजेंसी या मार्शल लॉ लगा दे? हम कैसे मीडिया संस्थान या किसी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को केजरीवाल के खिलाफ रिपोर्ट करने या बयान देने से रोक सकते है! कोर्ट ने कहा कि जहाँ तक केजरीवाल के जेल से ही सरकार चलाने के लिए उचित इतंजाम करने की मांग है, उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को SC चुनौती दी है. मामला SC में पेंडिंग है. ऐसे में में HC की ओर से ऐसा कोई निर्देश देने का औचित्य नहीं बनता. कोर्ट ने याचिकाकर्ता पर 1लाख का जुर्माना लगाते हुए इस रकम को एम्स में जमा कराने को कहा है.

12:40 PM

rajasthan rape case: राजस्थान रेप केस

विमंदित विवाहिता के साथ रेप की वारदात. कोटड़ा निवासी रूप सिंह ने किया बलात्कार. बहला फुसला कर ले गया था अपने साथ दिया वारदात को अंजाम. गंज थाना पुलिस जुटी मामले की जांच में. पुलिस ने आरोपी रूप सिंह को लिया हिरासत में. महिला का पति भी है दृष्टि बाधित. मामले की जांच उपाधीक्षक द्वारा की जा रही.

12:15 PM

Salman Khan home firing case: सलमान खान के घर फायरिंग का मामला

फ्लैश सलमान खान मामला शूटर को आज कोर्ट में पेश किया उनकी  पुलिस कस्टडी समाप्त हुई. दोनो को 27 मई तक ज्यूडिशियल कस्टडी दी है अदालत ने. कोर्ट ने इससे पहले आरोपी मोहमद चौधरी को 13 मई तक कस्टडी दी है. इसलिए कोर्ट ने दोनों को 13 मई से आगे 14 दिन की ज्यूडीशियल कस्टडी दी है. 27 मई तक ज्यूडिशियल कस्टडी दी है दोनों शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल डरे हुए हैं. यह बात उन्होंनने अपने वकील अमित मिश्रा को बताई है. एडवोकेट अमित मिश्रा अब सागर पाल को मिलने जा रहे है सागर पाल को अपनी मां से बात करनी है. 

11:45 AM

rajasthan land scam: जमीन घोटाला

राजस्थान के सवाई माधोपुर शहर की बेशकीमती सरकारी भूमि पर भूमाफियों की नजर है. भूमाफियाओं ने सरकारी भूमि पर कर दी प्लाटिंग. निमली रोड स्थित देवनारायण छात्रावास के पास, आमली मोड़ स्थित बजरंग नगर, हाउसिंग बोर्ड चिंताहरण माता जी के पास, जनकपुरी में नाले तक में काट दिए प्लाट. नगर परिषद ,यूआईटी एंव राजस्व अधिकारियों की मिली भगत का अंदेशा. जानकारी होने के बाद भी नही हो रही कोई कार्यवाही. भूमाफिया बेशकीमती सिवायचक व गौचर सरकारी भूमि को कर रहे है खुर्दबुर्द.

11:19 AM

Rajasthan news: मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना का ऐसा हाल

मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना की दवाईयां पड़ी मिलीं. लालपुरा गांव के पास घोटडा रोड पर मिली सरकारी सप्लाई की दवा. दवाओं को जलाने का भी किया गया प्रयास. सालासर पुलिस पहुंची मौके पर. दवाओं को मौके से किया गया जप्त. हालांकि चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने मामले में नही दिखाई गंभीरता. अभी तक नही दी गई मामले को लेकर थाने में कोई रिपोर्ट. CMHO मनोज शर्मा ने कहा जांच के बाद होगी दोषी के खिलाफ कार्रवाई.

 

11:02 AM

Muzaffarpur breaking news मुजफ्फरपुर में अवैध हथियार बरामद

AK -47 एसॉल्ट राइफल के साथ 3 गिरफ्तार. मुजफ्फरपुर जंक्शन के बाहर AK 47 का बट और लेंस के साथ पकड़े गए थे अपराधी. कड़ी पूछताछ के बाद फकुली इलाके के मलकौनी रोड स्थित श्मशान के पुल के निकट AK -47 बरामद. पुल के निकट बिना बट के AK -47 के साथ तीसरा अपराधी गिरफ्तार. पुलिस कर रही मामले की जांच. बिहार STF और मुजफ्फरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई.

10:40 AM

Jharkhand cash case: करोड़ों की रकम बरामदगी का मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने बढ़ाया जांच का दायरा संजीव लाल को झारखंड मंत्रालय लेकर पहुची ईडी की टीम. ग्रामीण विकास मंत्री के ओएसडी हैं संजीव लाल. संजीव लाल के चेम्बर को खंगाल रही है इडी की टीम. सोमवार को हुई छापेमारी में परिवर्तन निदेशालय ने बरामद किए हैं करोड़ों रुपए. 6 दिन की इडी रिमांड पर हैं संजीव लाल

10:12 AM

cbi news: धोखे से विदेश भेजने का मामला

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने रशिया यूक्रेन युद्ध मे वार जॉन में अवैध तरीके से युवाओं को भेजने के मामले में कुछ लोगो को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने मार्च के महीने में कुछ कंसल्टेंसी और उनके मालिको समेत कुछ लोगो पर मामला दर्ज किया था और सात राज्यो में 10 लोकेशन पर रेड्स की थी। रशिया के कुछ इलाकों से कुछ वीडियो सामने आई थी जिसमे कंसल्टेंसी के कुछ लोग भारतीयों को रशिया नौकरी के नाम पर बुला रहे थे। बॉर्डर पर ऐसी वीडियो सामने आई थी जो जबरन इस युद्ध मे फस गए थे।

09:47 AM

Air India Express Flights Cancelled After Crew Members' 'Mass Sick Leave': एयर इंडिया में अफरातफरी

एयर इंडिया चालक दल के सदस्यों द्वारा 'सामूहिक सिक छुट्टी' लेने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 उड़ानें रद्द कर दी गईं है. सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू सदस्यों की कमी के कारण घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द की हैं.

09:32 AM

Greater Noida News: अवैध स्विमिंग पुल में डूबने से हुई मौत

ग्रेटर नोएडा : एक व्यक्ति की स्विमिंग पूल में डूब कर हुई हुई मौत सेंट्रल नोएडा के बिसरख क्षेत्र चिपियाना में अवैध रूप से चल रहा था स्विमिंग पूल स्थानीय पुलिस ने मामले को दबा कर रखा,जिम्मेदार अधिकारी बने हुए अंजान,24 अप्रैल को हुई थी घटना स्विमिंग पूल संचालक है पहलवान. मामले में किरकिरी ना हो इसलिए अब आनन फानन में दर्ज हुआ केस. पहले भी अवैध स्विमिंग पूल की वजह से जा चुकी है जान. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अवैध स्विमिंग पूल जमकर चल रहे खुलेआम.

09:16 AM

Sipahi Papaer bharti leak case: सिपाही पेपर भर्ती लीक मामला

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले की जांच ED शुरू करने के बाद अब ED की नजरे RO/ARO पेपर लीक मामले पर है. RO/ARO पेपर लीक परीक्षा की जांच ED कर सकती है. पहली बार किसी प्रतियोगी पेपर लीक करने वाले गिरोह के खिलाफ जांच करने के फैसला ED ने लिया है. इन दोनो ही परीक्षाओं के पेपर लीक करने का आरोप राजीव नयन मिश्र पर है.

09:00 AM

Kulhgam Encounter: कुलगाम में दो आतंकी ढेर, एनकाउंटर में 10 लाख का इनामी लश्कर कमांडर भी निपटा

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सेना और CRPF के ज्वॉइंट ऑपरेशन में आतंकी ग्रुप TRF के ऑपरेशनल चीफ और टॉप कमांडर बासित अहमद डार सहित दो आतंकियों को मार गिराया गया. बासित डार सुरक्षाबलों और घाटी के अल्पसंख्यकों के साथ बाहरी लोगों पर हमले की कई वारदात में शामिल था. बासित डार के खात्मे को वादी से डर खत्म करने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है. इसके अलावा ओवर ग्राउंड वर्कर फहीम अहमद भी मारा गया है.
 

08:31 AM

कौन हैं भारत में चीन के नए राजदूत फेइहोंग? 18 महीने की देरी के बाद फाइनल हुआ नाम

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने जू फेइहोंग को भारत में नया राजदूत नियुक्त किया है. आपको बताते चलें कि पूर्वी लद्दाख में सैन्य गतिरोध के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्तों में खटास पैदा हो गई थी. अब 18 महीने के बाद चीन ने जू फेइहोंग को भारत में नया राजदूत बनाकर क्या संकेत दिया है, इसकी चर्चा हो रही है. फिलहाल चीनी विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है कि अफगानिस्तान और रोमानिया के पूर्व राजदूत रह चुके फेइहोंग भारत में अब चीन के अगले राजदूत होंगे. 

08:05 AM

Mathura Fire Update: मथुरा फायर अपडेट

मथुरा के राया इलाके में भीषण आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है.

07:51 AM

Mathura Fire: मथुरा में आग

मथुरा के राया इलाके में भीषण आग
आग में 30 से ज़्यादा दुकानें जलीं
आग से लाखों के नुकसान का अनुमान
फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

07:31 AM

Haryana Govt crisis: हरियाणा सरकार की बड़ी खबर

हरियाणा में BJP की नायब सरकार को बड़ा झटका लगा है. दरअसल नायब सिंह सैनी की सरकार को समर्थन देने वाले 3 निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस के साथ ले जाने का ऐलान किया है. इसके  बाद कांग्रेस ने हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. इस पर बीजेपी का कहना है कि उसकी सरकार को कोई खतरा नहीं है.

07:29 AM

Supreme Court High Court News: सुप्रीम कोर्ट-हाईकोर्ट न्यूज़

दिल्ली में डेयरियों में जानवरों की दयनीय स्थिति पर अथॉरिटी को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. वहीं उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) 8 मई को सुनवाई करेगा. 

07:24 AM

Delhi High Court  Manish Sisodia bail application: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका

दिल्ली हाई कोर्ट एक्साइज पॉलिसी मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. सिसोदिया ने दोनों जांच एजेंसियों सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज मामले में जमानत की मांग की है. दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मुख्य मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद मामले की सुनवाई करेगी.

 

07:16 AM

Supreme Court on freebies promise by political case: सुप्रीम कोर्ट में फ्रीबीज़ मामला

लोकसभा और विधानसभा चुनावों में राजनीतिक दलों द्वारा मुफ्त चीजों को देने के वादे पर रोक लगाने की मांग वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. याचिकाकर्ता अश्विनी उपाध्याय की ओर से चुनावी घोषणापत्रों पर नजर रखने के लिए एक कमेटी के गठन की मांग की गई है.

Trending news