इस शहर में मंडरा रहा खतरा, रात होते ही जवान दे रहे पहरा, जानें किसका है डर?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1973763

इस शहर में मंडरा रहा खतरा, रात होते ही जवान दे रहे पहरा, जानें किसका है डर?

CG NEWS: गरियाबंद के रिहायशी इलाके में वन्य प्राणी तेंदुए की आमद के बाद वन विभाग अलर्ट हो गया है. शाम होते ही मौके पर वन अमला तैनात कर दिए गए हैं. मुनादी कर लोगों को घरों में रहने और छोटे बच्चों को बाहर नहीं निकलने की समझाइश दी गई है.

इस शहर में मंडरा रहा खतरा, रात होते ही जवान दे रहे पहरा, जानें किसका है डर?

Chhattisgarh News: गरियाबंद के रिहायशी इलाके में वन्य प्राणी तेंदुए की आमद के बाद वन विभाग अलर्ट हो गया है. शाम होते ही मौके पर वन अमला तैनात कर दिए गए हैं. मुनादी कर लोगों को घरों में रहने और छोटे बच्चों को बाहर नहीं निकलने की समझाइश दी गई है. वन अमला इलाके में लगातार निगरानी कर रहा है. वहीं विभाग ने तेंदुए की चहलकदमी पर नजर रखने ट्रैक कैमरा भी लगाए हैं. 

बता दें कि बीती रात नगर के रिहायशी इलाके में वन्य प्राणी तेंदुआ नजर आया था. घर के बाउंड्रीवाल में तेंदुए की चहलकदमी सीसीटीवी कैमरा कैद हुई थी. इसके बाद अब विभाग अलर्ट हो गया है. 

तेंदुए के मूवमेंट पर वनविभाग की नजर
गरियाबंद डीएफओ मणिवासगन एस का कहना है कि गरियाबंद टाउन के आसपास घने जंगल हैं. इसलिए वन्यप्राणी कभी विचरण करते हुए पहुंच जाते हैं. आज से इलाके में वन अमला तैनात कर मुनादी करा दी गई है, जिससे कि जनहानि न हो. तेंदुए के मूवमेंट के लिए विभाग ने भी कैमरा लगाए हैं. उन्होंने कहा कि तेंदुआ भटक कर आ गया है, जिसके मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है.

सामने आया वीडियो
गरियाबंद रिहायशी इलाके में वन्य प्राणी तेंदुए की चहलकदमी देखी जा रही है. नगर वासियों में दहशत का माहौल है. तेंदुआ नगर के वार्ड नंबर 07 रावणभाठा में बीती रात विचरण करते नजर आया. तेंदुए की हरकत सीसीटीवी कैमरा में कैद हुई. नगर के व्यवसायी के घर के बाउंड्रीवाल में विचरण करते नजर आया. सीसीटीवी कैमरा के फुटेज वन विभाग को सौंपा गया. नगर से लगे जंगल में लोगों को नहीं जाने की हिदायत दी गई है.

रिपोर्ट: थानेश्वर साहू, रिपोर्ट 

Trending news