Chhattisgarh News: इस VIP सीट पर रद्द हुआ अमित शाह का दौरा, अब 'मोहन-विष्णु' मिलकर संभालेंगे कमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2190964

Chhattisgarh News: इस VIP सीट पर रद्द हुआ अमित शाह का दौरा, अब 'मोहन-विष्णु' मिलकर संभालेंगे कमान

Amit Shah Chhattisgarh Visit Canceled: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द हो गया है. वे 6 अप्रैल को प्रदेश के कवर्धा के दौरे पर आने वाले थे. अब MP के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश के CM विष्णु देव साय मिलकर यहां सभा को संबोधित करेंगे. 

Chhattisgarh News: इस VIP सीट पर रद्द हुआ अमित शाह का दौरा, अब 'मोहन-विष्णु' मिलकर संभालेंगे कमान

Chhattisgarh News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 6 अप्रैल को छत्तीसगढ़ जिले के कवर्धा दौरे पर आने वाले थे. प्रदेश की VIP सीट राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के कवर्धा में उनके मेगा शो की तैयारियां भी पूरी हो गई थी. लेकिन अचानक उनका दौरा रद्द हो गया है. यानी अब अमित शाह शनिवार को कवर्धा दौरे पर नहीं आएंगे. यहां आयोजित होने वाली विशाल जनसभा को अब MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश के मुखिया विष्णु देव संबोधित करेंगे. 

अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द हो गया है. बताया जा रहा है कि बहुत जरूरी कारणों की वजह से उनका कवर्धा दौरा रद्द किया गया है. इस संबंध में दिल्‍ली से राज्‍य पुलिस मुख्‍यालय को जानकारी भेजी गई है. इस जानकारी के आधार पर PHQ ने रायपुर SSP और कबीरधाम SP को सूचना दी है.

मेगा शो की तैयारियां पूरी
अमित शाह कवर्धा के सरदार पटेल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले थे. माना जा रहा था कि इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा समर्थक जुटेंगे. वे प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव से BJP प्रत्याशी संतोष पांडेय के समर्थन में जनसभा करने वाले थे.

अब'मोहन-विष्णु' मिलकर संभालेंगे कमान
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा रद्द होने के बाद अब इस विशाल जनसभा को 'मोहन-विष्णु' मिलकर संभालेंगे. यानी मध्य प्रदेश के CM डॉ. मोहन यादव और प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जनसभा को संबोधित करेंगे.  दोनों ही CM जनता से BJP प्रत्याशी संतोष पांडेय को जिताने की अपील करेंगे.

प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट है राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीट में से राजनांदगांव लोकसभा सीट हाईप्रोफाइल सीट है. वर्तमान में यहां से BJP के संतोष पांडेय सांसद हैं. लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव के लिए इस सीट पर कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर दांव चला है. वहीं, BJP ने एक बार फिर संतोष पांडेय को टिकट दिया है. 2019 लोकसभा चुनाव में संतोष पांडेय ने कांग्रेस के भोला राम साहू को 1,11,966 वोटों से हराया था. 2014 लोकसभा चुनाव में BJP प्रत्याशी अभिषेक सिंह ने कांग्रेस के कमलेश्वर वर्मा को हराया था.

बता दें कि 2009 से इस सीट पर BJP का कब्जा है. राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में कुल 8 विधानसभा सीट आती हैं- पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी और मोहला-मानपुर.  

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: साइबर ठगों ने अपनाया पैसे ऐंठने का नया तरीका, पुलिस विभाग की वेबसाइट से लगा रहे चूना

दूसरे चरण में होगी राजनांदगांव में वोटिंग
छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में तीन चरणों में चुनाव होगा. वहीं, प्रदेश की VIP सीट राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. इस दिन राजनांदगांव के साथ-साथ महासुंद और कांकेर में भी वोटिंग होगी. पहले चरण में छत्तीसगढ़ में 19 अप्रैल को सिर्फ बस्तर में वोटिंग होगी. वहीं, तीसरे चरण के लिए 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चंपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में वोटिंग होगी.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 3 दिन की छुट्टी! लेकिन जनता को करना पड़ेगा सबसे जरूरी काम

Trending news