Chhattisgarh News: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2158558

Chhattisgarh News: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली ढेर

Police Naxalite Encounter In Bijapur: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर हुए हैं. एसपी जितेंद्र यादव ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है. 

 

Chhattisgarh News: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली ढेर

Bijapur News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं. जवानों ने नक्सली कैंप को ध्वस्त कर भारी मात्रा में विस्फोटक और नक्सली सामग्री बरामद की. यह मुठभेड़ हिंगमेटा नेशनल पार्क इलाके में हुई. एसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो नक्सलियों के शव के साथ हथियार भी बरामद किये गये हैं.

 

हथियार बरामद
मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए एसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो नक्सलियों के शव के साथ हथियार भी बरामद किये गये हैं. जवानों ने नक्सली कैंप को भी नष्ट कर दिया है. घटना स्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक और नक्सली सामग्री बरामद की गई है. जवानों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में राज्य में नक्सली गतिविधि बढ़ी है. इससे कुछ दिन पहले कांकेर के छोटाबेठिया में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ में बस्तर फाइटर का एक जवान शहीद हो गया. मुठभेड़ में 10 लाख रुपये का इनामी नक्सली नागेश भी मारा गया था. बीजापुर में ही पुलिस ने  4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इन नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था.

BJP के 43 नेताओं की बढ़ाई गई सुरक्षा
बीते कुछ दिनों में बीजापुर इलाके में दो बीजेपी नेताओं की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. इन दोनों घटनाओं के बाद नक्सल प्रभावित इलाकों में रहने वाले बीजेपी नेताओं में डर का माहौल है. ऐसे में राज्य सरकार इस मामले पर संज्ञान लेते हुए बस्तर संभाग के 43 बीजेपी नेताओं को सुरक्षा मुहैया करा रही है. सुकमा जिले के 5 नेताओं में से 4 नेताओं को Y और बीजेपी जिला अध्यक्ष को Y प्लस सुरक्षा दी गई है. बीजापुर दंतेवाड़ा के नेता समेत बाकी 39 नेताओं को X श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. यह सुरक्षा राज्य सरकार की ओर से दी गई है. 

Trending news