Chhattisgarh Politics: CM साय बोले- नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है, नए कैंप बनाए गए हैं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2137722

Chhattisgarh Politics: CM साय बोले- नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है, नए कैंप बनाए गए हैं

CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जशपुर में कहा कि नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई तेज हुई है. हमारी सरकार लगातार नक्सल प्रभावित लोगों को मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास कर रही है. 

सीएम विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

Chhattisgarh Naxalism: छत्तीसगढ़ में शनिवार को नक्सलियों ने बीजापुर में एक बीजेपी नेता की हत्या कर दी थी. जिसके बाद छत्तीसगढ़ की सियासत गर्माई हुई है. वहीं जशपुर पहुंचे सीएम विष्णुदेव ने नक्सलवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. जब उनसे बीजेपी नेता की हत्या को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार बनने के बाद नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई तेज हुई है, क्योंकि हमारा लक्ष्य नक्सल प्रभावित लोगों को मुख्यधारा में जोड़ने का है. 

'नियाद नेल्लानार' योजना शुरू की गई है

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा 'जब से राज्य में बीजेपी सत्ता में आई है, डबल इंजन की सरकार चल रही है. तब से नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है और नए कैंप स्थापित हो रहे हैं. पिछले कुछ समय में हमने 14 से 15 नए शिविर बनाए हैं. सबसे ज्यादा फोकस नक्सल प्रभावित 5 जिलों में हैं, इन जिलों का विकास सुनिश्चित करने के लिए नियाद नेल्लानार योजना शुरू हुई है, जिसका अर्थ है 'आपका अच्छा गांव' इस योजना के माध्यम से, सरकार का लक्ष्य सभी नक्सल प्रभावित जिलों में अपेक्षित सुविधाएं सुनिश्चित करना है.'

'मुख्यधारा से जोड़ना है प्रमख काम'

सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस योजना का पूरा लाभ नक्सल प्रभावित जिलों के लोगों को मिलना चाहिए. सभी के पास राशन कार्ड हो स्वास्थ्य कार्ड हो. सरकार की जितनी भी योजनाएं चल रही हैं. उन सभी का लाभ नक्सल प्रभावित लोगों को मिलना चाहिए. ताकि वह मुख्य धारा से जुड़ सके. क्योंकि नक्सल वाद के खिलाफ लड़ाई में नक्सल प्रभावित लोगों को मुख्यधारा से जोड़ना बहुत जरूरी है.' बता दें कि हाल ही में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गांव के लोगों को राजधानी रायपुर की सैर भी कराई गई थी. इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने भी इन लोगों से मुलाकात की थी. 

मंत्री ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात 

वहीं बीजापुर जिले में तिरूपति कटला की हत्या के बाद बीजापुर के प्रभारी मंत्री केदार कश्यप ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है. मंत्री ने कहा कि तिरूपति कटला पार्टी के जबाज नेता थे, उनकी कमी पूरी नहीं की जा सकती है. साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना फिर न हो इसके लिए निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार लगातार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में काम कर रही है जबकि पुलिस अपना काम कर रही है.'

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने अति नक्सलप्रभावित गांवों में भी कैंप खोले हैं, जिससे नक्सली परेशान नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि पिछले कुछ समय में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं. पिछले कुछ समय में नक्सलियों ने बीजेपी के कई नेताओं की हत्या की है. बता दें कि तिरूपति कटला बीजापुर जिले में बीजेपी के जनपद सदस्य और सहकारिता प्रकोष्ठ समिति के संयोजक थे. वह एक शादी में शामिल होने के लिए गए थे, तब तोयनार इलाके में नक्सलियों ने उनकी हत्या की थी. 

ये भी पढ़ेंः Bilaspur News: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के रोस्टर में क्या हुआ बदलाव? इसे कब लागू किया जाएगा, यहां जानें

Trending news