Chhattisgarh News: 'बाबा' के बयान ने बढ़ाई सियासी हलचल, क्या टीएस सिंह देव लड़ेंगे लोकसभा चुनाव ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2106496

Chhattisgarh News: 'बाबा' के बयान ने बढ़ाई सियासी हलचल, क्या टीएस सिंह देव लड़ेंगे लोकसभा चुनाव ?

MP Lok Sabha Elections: कांग्रेस एक और बड़े नेता ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है, उनका यह बयान सियासी हलचल बढ़ाने वाला है, क्योंकि राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि यह नेता इस बार लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान

Chhattisgarh Lok Sabha Elections: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस कुछ नेताओं को इस बार लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस के एक बड़े नेता ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. उन्होंने स्वास्थ्य और पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है. 

टीएस सिंहदेव नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव 

दरअसल, विधानसभा चुनाव हारने वाले छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को लेकर चर्चा चल रही थी कि वह राज्य की किसी एक लोकसभा सीट से इस बार चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन पत्थलगांव पहुंचे टीएस बाबा से जब लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया. टीएस सिंहदेव ने कहा 'लोकसभा चुनाव नजदीक है और हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन मैं स्वास्थ्य कारणों की वजह से लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगा.'

मैं नहीं लड़ूंगा 

टीएस सिंहदेव पत्थलगांव में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने बताया कि हाल ही में हुआ कांग्रेस कमेटी की बैठक में भी उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की बात उठी थी, लेकिन मैंने स्पष्ट कर दिया था मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैं पार्टी को इसकी वजह भी बता दी थी. स्वास्थ्य कारणों और पारिवारिक कारणों की वजह से मैंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. लोग मेरा नाम सरगुजा सीट से जोड़ रहे हैं, लेकिन सरगुजा लोकसभा सीट आरक्षित हैं, ऐसे में वहां से चुनाव लड़ने का प्रश्न ही नहीं उठता. 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की अच्छी स्थिति 

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की स्थिति पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि इस बार पार्टी आधी से ज्यादा सीटें जीतेगी. बस्तर सीट हमारे पास हैं, जबकि कांकेर में हम बहुत कम अंतर से हारे थे. विधानसभा चुनाव में भी हमने आदिवासी क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में इस बार पार्टी इस लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी. 

दरअसल, टीएस सिंहदेव का नाम भी कांग्रेस के उन नेताओं में शामिल हो गया है, जो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर चुके हैं, टीएस सिंहदेव से पहले दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और भूपेश बघेल ने भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में कांग्रेस को केवल 2 सीटों पर जीत मिली थी. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh News: 14 फरवरी के लिए CM विष्णुदेव की घोषणा, Valentine's Day पर होगा ये दिन

Trending news