Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, सर्च अभियान पर निकली थी टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2068706

Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, सर्च अभियान पर निकली थी टीम

Bijapur News: बीजापुर में शनिवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. टीम सर्चिंग अभियान पर निकली थी. इसी दौरान बेलम गुट्टा के पहाड़ी में मुठभेड़ शुरू हो गई. 

Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, सर्च अभियान पर निकली थी टीम

Encounter between police and Naxalites in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार सुबह-सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. सर्च अभियान के दौरान आज सुबह करीब 7.30 बजे बेलम गुट्टा के पहाड़ी में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई . दोनों तरफ से एक-दूसरे पर गोलियां बरसाई गईं. 

3 नक्सली हुए ढेर
शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में तीन नकस्ली ढेर हो गए. मुठभेड़ में 2 महिला और 1 पुरुष नक्सली की मौत हो गई. सर्च अभियान के दौरान टीम को घटनास्थल से हथियार, विस्फोटक, प्रतिबंधित गठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, वर्दी, पिट्ठू, दवाईयां और अन्य दैनिक उपयोग की चीजें मिली हैं. क्षेत्र में अभी भी सघन गश्त सर्चिंग अभियान जारी है.

बेलम गुट्टा के पहाड़ी में मुठभेड़
थाना बसागुड़ा क्षेत्रान्तर्गत बलम नेड्रा के पास बेलम गुट्टा के पहाड़ी मे पुलिस और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ हुई. 19 जनवरी को थाना बासागुड़ा क्षेत्रान्तर्गत बलम नेड्रा के जंगलों में मद्देड एरिया कमेटी DVCM विनोद कर्मा, आवापल्ली LOS राजू पुनेम, ACM विश्वनाथ, गुड्डू तेलाम एवं अन्य 20-25 सशस्त्र नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी. इस जानकारी के आधार पर DRG बीजापुर एवं कोबरा 210 की संयुक्त टीम अभियान पर निकली थी.  सर्च अभियान के दौरान शनिवार सुबह 07.30 बजे मुठभेड़ हो गई.

ये भी पढ़ें-  MP News: राम के रंग में रंगा रतलाम, दुल्हन की तरह सज गया पूरा शहर, देखें VIDEO

ASP ने दी जानकारी
बीजापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैभव वैंकर ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह बेलम गुट्टा के पहाड़ी पर नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्चिंग अभियान जारी है. वहीं, मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने बात पर उन्होंने कहा कि पुलिस टीम लौटने के बाद ही इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- 10 मिनट में झटपट बनाएं कांदा पोहा, ये रही रेसिपी

पिछले महीने भी हुई थी मुठभेड़
पिछले महीने दिसंबर में सुकमा जिले में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान 6 नक्‍सलियों को गोली लगी थी. DRG, बस्तर फाइटर्स और कोबरा 201 बटालियन के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान कोत्ता पल्ली, नागाराम के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हई, जिसमेंनक्सलियों को गोली लगी थी. वहीं, दिसंबर में ही कांकेर जिले के सड़कटोला गांव के पास IED ब्लास्ट मामले में 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था.

Trending news