छत्तीसगढ़ में गोबर को लेकर गरमाई सियासत, पूर्व CM भूपेश ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2214171

छत्तीसगढ़ में गोबर को लेकर गरमाई सियासत, पूर्व CM भूपेश ने उठाए सवाल

Bhupesh Baghel:  छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने BJP पर बड़ा हमला बोला है. कवर्धा में एक सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि BJP ने  लाखों लोगों को आर्थिक मजबूती देने वाली गोबर खरीदी योजना को भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर बंद करवा दिया. 

छत्तीसगढ़ में गोबर को लेकर गरमाई सियासत, पूर्व CM भूपेश ने उठाए सवाल

Chhattisgarh News: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. अब कुछ ही दिनों बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए मतदान होना है. इस चरण में छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट पर भी वोटिंग होगी, जहां से पूर्व CM भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी हैं. वे इस सीट से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव से पहले शनिवार को कवर्धा जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने BJP पर जमकर हमला बोला. उन्होंने गोबर खरीदी को लेकर आरोप लगाया है, जिससे सियासत गरमा गई है.

गोबर खरीदी को लेकर बोला हमला
कवर्धा के पनेका में एक सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा- भाजपा ने कांग्रेस शासन में लाखों लोगों को आर्थिक मजबूती देने वाली गोबर खरीदी योजना को भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर बंद करवा दिया. भाजपा ने तो शराब को लेकर भी ऐसे ही आरोप लगाए थे लेकिन शराब बेचना बंद नहीं किया, ये दोहरा मापदंड क्यों? आखिर गरीबों के पेट पर लात मारने की भाजपा की आदत कब जाएगी ?

BJP पर साधा निशाना
पूर्व CM भूपेश बघेल ने प्रेदश में BJP की विष्णु देव साय सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया जा रहा है. BJP ने मजदूरों को सालाना 10 हजार रुपए देने का वादा किया था, लेकिन एक भी मजदूर को अभी तक सहायता नहीं मिली. इसके साथ ही कांग्रेस सरकार में मिलने वाली 7000 रुपए की वार्षिक सहायता भी बंद कर दी है. राज्य में BJP की सरकार आते ही गौ तस्करी के मामले बढ़ गए हैं. यहां तक BJP बीफ बेचने वालों से चंदा भी लेती है. यह बात इलेक्टोरल बांड के डेटा से साफ हो गई है.

ये भी पढ़ें- गर्मियों में वरदान से कम नहीं है छत्तीसगढ़ का फेमस 'बोरे बासी'

राजनांदगांव लोकसभा सीट
छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट इस बार प्रदेश की हॉट सीट बन गई है. इस बार यहां राज्य के पूर्व CM भूपेश बघेल और इस सीट से BJP सांसद संतोष पांडे के बीच मुकाबला है. भूपेश बघेल पहली बार इस सीट से चुनावी मैदान में हैं. साल 2009 में हुए लोकसभा चुनाव से लगातार इस सीट पर BJP का कब्जा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP प्रत्याशी संतोष पांडे ने कांग्रेस प्रत्याशी भोला राम साहू को 1,11,966 वोटों से हराया था.

राजनांदगांव लोकसभा चुनाव
राजनांदगांव लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. इस दिन राजनांदगांव के साथ-साथ राज्य की महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट पर भी वोटिंग होगी. बता दें कि प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरण में वोटिंग हो रही है.  पहले चरण के लिए बस्तर सीट पर 19 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को होगी.  चुनाव का रिज्लट 4 जून को आएगा.

ये भी पढ़ें- ये हैं 'छत्तीसगढ़ की गंगा' से जुड़े रोचक तथ्य

Trending news