Kanker Naxali Encounter: कांकेर में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक नक्सली ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2138734

Kanker Naxali Encounter: कांकेर में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक नक्सली ढेर

Kanker Naxalites Attack:  छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के हिदूर इलाके में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इसमें एक नक्सली के ढेर होने की खबर है. 

Kanker Naxali Encounter: कांकेर में पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक नक्सली ढेर

Kanker Naxalites Attack:  छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के हिदूर इलाके में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर सामने आ रही है. वहीं जवाबी हमले में एक माओवादी का शव और AK47 भी बरामद किया गया है. कांकेर एसपी ने इस बात की पुष्टि की है. 

बता दें कि जवान कांकेर के हिदूर के जंगल में सर्चिंग करने के लिए निकले थे, इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. करीब एक घंटे तक ये मुठभेड़ चली. वहीं शहीद जवान को लेकर जानकारी मिल रही है कि वो बस्तर फाइटर फोर्स में आरक्षक था. जवान का नाम नाम रमेश कुरेटी बताया जा रहा है.

2 घंटे चली मुठभेड़
हिदुर के जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना पर डीआरजी ,बीएसएफ और बस्तर बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम सर्च ऑपरेशन पर रवाना की गई थी. सुबह जैसे ही पुलिस पार्टी नक्सलियों के कोर इलाके में पहुंची नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी मोर्चा संभालकर नक्सलियों को करारा जवाब दिया है. मुठभेड़ करीब 2 घंटे तक चली है. जिसमें बस्तर बटालियन के जवान रमेश कुमेटी को गोली लगी और मौके हो वो शहीद हो गए है.

कांकेर SP  इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि सर्चिंग के दौरान नक्सली का शव और रायफल बरामद हुई है. इलाके में सर्चिंग अभी भी जारी है, बीएसएफ की अतिरिक्त पार्टी को भी मौके पर रवाना किया गया है.

बता दें कि 25 फ़रवरी को भी जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी. जिसमें 3 नक्सली मारे गए थे. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है. नक्सली के पास से एके 47 बरामद हुआ है. 

नक्सलियों का एक और स्मारक ध्वस्त
वहीं दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर एवं सीएएफ पोटाली के संयुक्त बल द्वारा नक्सलियों का स्मारक ध्वस्त किया गया है. थाना अरनपुर क्षेत्र सीएएफ कैम्प पोटाली के आसपास के क्षेत्र में माओवादियों के द्वारा कोई अप्रिय घटना घटित करने की सूचना पर आज दिनांक 03.03.2024 को थाना अरनपुर व सीएएफ कैम्प पोटाली का बल गस्त, सर्चिग एवं एरिया डॉमिनेशन हेतु पोटाली से उरपालपारा के जंगल की ओर रवाना किया था. सर्चिंग एवं एरिया डॉमिनेशन के दौरान उरपालपारा के जंगल में नक्सल स्मारक पूर्व में माओवादियों के द्वारा निर्माण किया गया था. जिसे थाना अरनपुर, सीएएफ कैम्प पोटाली टीम के द्वारा ध्वस्त किया गया.

रिपोर्ट - गौतम सरकार

Trending news