Chhattisgarh के पूर्व CM भूपेश बघेल के पिता का निधन, नंदकुमार बघेल ने अस्पताल में ली अंतिम सांस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2048845

Chhattisgarh के पूर्व CM भूपेश बघेल के पिता का निधन, नंदकुमार बघेल ने अस्पताल में ली अंतिम सांस

Nand Kumar Baghel Passes Away: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का निधन हो गया है. 8 जनवरी को उन्होंने प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली. 

Chhattisgarh के पूर्व CM भूपेश बघेल के पिता का निधन, नंदकुमार बघेल ने अस्पताल में ली अंतिम सांस

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का 89 साल की उम्र में निधन हो गया है. 8 जनवरी 2024 की सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया. वे कई दिनों से बीमार थे और उनका इलाज निजी अस्पताल में जारी था. पिता के निधन की खबर सुनते ही भूपेश बघेल दिल्ली से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं. 

 

अस्पताल में ली अंतिम सांस
नंद कुमार बघेल बीते तीन महीनों से अस्वस्थ थे. उनका इलाज रायपुर स्थित एक निजी अस्पताल में जारी था. सोमवार सुबह करीब 6 बजे उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली. जानकारी के मुताबिक नंद कुमार बघेल के दिमाग में खून का थक्का जमा था. साथ ही उन्हें निमोनिया भी था. पूरे शरीर मे इंफेक्शन भी फैला था, जिस वजह से वे वेंटीलेटर में भी रहे.

दिल्ली से लौट रहे बघेल
पूर्व CM भूपेश बघेल आज होने वाली अलायंस कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए रविवार को दिल्ली पहुंचे थे.पिता के निधन की खबर सुनते ही वे वापस रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि पार्थिव शरीर को शांतिनगर पाटन सदन मे रखा जाएगा. नंद कुमार बघेल का अंतिम संस्कार दो दिन बाद हो सकता है. दरअसल, भूपेश बघेल की छोटी बहन अमेरिका में रहती हैं. उनके छत्तीसगढ़ लौटने के बाद ही अंत्येष्टि कार्यक्रम किया जाएगा.

भूपेश बघेल ने किया ट्वीट
पूर्व CM भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- दु:ख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि बाबूजी श्री नंद कुमार बघेल जी का आज सुबह निधन हो गया है. अभी पार्थिव शरीर को पाटन सदन में रखा गया है. मेरी छोटी बहन के विदेश से लौटने के बाद अंतिम संस्कार 10 जनवरी को हमारे गृह ग्राम कुरुदडीह में होगा.

दीपक बैज ने दी श्रद्धांजलि
नंद कुमार बघेल के निधन पर छत्तीसगढ़ PCC चीफ दीपक बैज ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी क़े पिता जी श्री नंदकुमार बघेल जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजली अर्पित करता हूं, ईश्वर उन्हें अपने चरणों मे स्थान दे. शोकाकुल परिवार को इस असीम दुख को सहने की शक्ति दे. 

इनपुट- रायपुर से राजेश निशाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Mausam Samachar: MP में कड़कड़ाती ठंड के बीच बारिश और घने कोहरे का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

Trending news