ओडिशा में बड़ा हादसा, महानदी में पलटी 60 लोगों से भरी नाव, डूबने वालों में ज्यादातर छत्तीसगढ़ के लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2212402

ओडिशा में बड़ा हादसा, महानदी में पलटी 60 लोगों से भरी नाव, डूबने वालों में ज्यादातर छत्तीसगढ़ के लोग

Mahandi River Accident: ओडिशा के पत्‍थर सेनी मंदिर के पास बड़ा हादसा हो गया है. 50-60 श्रद्धालुओं से भरी एक नाव महानदी में पलट गई है. इस हादसे में 7 से 8 लोग लापता बताए जा रहे हैं, जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है. वहीं, एक महिला की बॉडी मिली है. नाव में सवार ज्यादातर लोग छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के रहने वाले हैं. 

ओडिशा में बड़ा हादसा, महानदी में पलटी 60 लोगों से भरी नाव, डूबने वालों में ज्यादातर छत्तीसगढ़ के लोग

Mahanadi Boat Capsize Update: ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. पत्‍थर सैनी मंदिर से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की नाव महानदी में पलट गई. हादसे के वक्त नाव में करीब 60 से 70 लोग सवार थे. इस घटना में दो लोगों की मौत की खबर सामने आई है, जबकि 7 से 8 लोग लापता है. बताया जा रहा है कि ज्यादातर लोग छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के रहने वाले हैं. हादसे की जानकारी मिलते लोगों को ढूंढने और पचाने के लिए रेस्क्यू शुरू हो गया है.

महानदी में पलटी नाव
घटना ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले की है. यहां महानदी तट के किनारे पत्‍थर सैनी मंदिर स्थित है. 19 अप्रैल को करीब 50-60 लोग एक नाव में सवार होकर मंदिर से लौट रहे थे.  इस दौरान नाव पलट गई और लोग नदी में डूब गए. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 7 से 8 लोग लापता हैं. सभी को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है.

देखें वीडियो- Mahanadi Boat Accident: महानदी में 60 श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी, बचाव कार्य जारी

CM नवीन ने जताया दुख
इस हादसे पर ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा- शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना. साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की है. CM नवीन ने जिला प्रशासन को बचाए गए सभी लोगों का समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है. साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है.

ये भी पढ़ें- ये हैं छत्तीसगढ़ के फेमस डैम, कूल-कूल हो जाएंगी गर्मी की छुट्टियां

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
हादसे में नदी में डूबे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है. वहीं, लापता 7 से 8 लोगों की तलाश भी की जा रही है.  उत्तर प्रदेश के राजस्व आयुक्त, झारसुगुड़ा जिला कलेक्टर और SP मौके पर मौजूद हैं और बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं.

मछुआरों ने शुरू किया रेस्क्यू
जब नाव झारसुगुड़ा जिले के लखनपुर ब्लॉक से बरगढ़ बांजीपाली जा रहे थी, तब डूब गई. नाव में 50 से ज्यादा पुरुष, महिलाएं और बच्चे सवार थे. जैसे ही नाव डूबने की जानकारी मिली तो वहां मौजूद मछुआरों ने बचाव कार्य शुरू किया. 

ये भी पढ़ें- ये हैं 'छत्तीसगढ़ की गंगा' से जुड़े रोचक तथ्य

ओडिशा पहुंचे रायगढ़ कलेक्टर
उड़ीसा के झारसुगुड़ा में हुए महानदी नाव दुर्घटना मामले में रायगढ़ के  कलेक्टर, SP और जिला CEO घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है. वहीं, झारसुगुड़ा जिला प्रशासन के साथ मिलकर खाने और परिवहन के इंतजाम की व्यवस्था की जा रही है. कलेक्टर ने जिला प्रशासन की ओर से सभी पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है. 

बता दें कि हादसा जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर नदी में हुआ है. हादसे की जानकारी मिलते ही स्कूबा ड्राइवर्स और 2 सर्च कैमरे हवाई मार्ग से झारसुगुड़ा भेजे गए. इस नाव में सवार ज्यादतर श्रद्धालु छत्तीसगढ़ के रायसेन जिले के रहने वाले हैं.बताया जा रहा है कि नाव में सवार होकर सभी लोग बरगढ़ जिले के अंबावोना ब्लॉक जा रहे थे. 

ये भी पढ़ें- कैसे बनती है MP की फेमस गुड़-जलेबी, जिसको खाने की PM मोदी ने जताई इच्छा

Trending news