ओडिशा की महानदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से छत्तीसगढ़ के 7 लोगों की मौत, एक लापता की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2213416

ओडिशा की महानदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से छत्तीसगढ़ के 7 लोगों की मौत, एक लापता की तलाश जारी

Chhattisgarh news: ओडिशा के झारसुगुड़ा में नाव पलटने से 7 लोगों की मौत हो गई. नाव में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के लोग सवार थे. सुबह से रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन जारी है. 7 लोगों के शव को बरामद कर लिया गया है, वहीं 1 महिला की तलाश जारी है.  

ओडिशा की महानदी में बड़ा हादसा, नाव पलटने से छत्तीसगढ़ के 7 लोगों की मौत, एक लापता की तलाश जारी

Mahanadi Boat Accident: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की सीमा से लगे ओडिशा के झारसुगुड़ा में कल शुक्रवार की शाम को एक नाव पलटने से 7 लोगों की मौत हुई थी. जबकि 1 महिला की तलाश अभी भी जारी है. महिलाओं और बच्चों समेत लगभग 70 लोगों को लेकर जा रही नाव महानदी में पलट गई थी. महानदी में शनिवार की सुबह से ही रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतक के परिवार वालों को 4 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है. 

बता दें कि ये हादसा झारसुगुड़ा के लखनपुर ब्लॉक के अंतर्गत सारदा के पास महानदी नदी में हुआ है. दरअसल, रायगढ़ के कोतरलिया गांव के निवासी गंगाराम लोहर के घर करीब 50 लोग आए थे. सभी लोग शर्धा पथरसेनी मंदिर में पूजा करने के लिए जा रहे थे. करीब 70 लोग से भरी नाव अचानक से नदी में पलट गई. स्थानीय मछुआरों ने ज्यादातर लोगों की जान बचा ली, लेकिन हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई.

रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी  
गोताखोरों के साथ भुवनेश्वर से पहुंचे स्कूबा डाइवर्स की टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है. आज सुबह करीब 8.30 बजे 7 साल के पीकू राठिया, निवासी अंजोरी पाली, ब्लॉक खरसिया का शव बरामद किया गया है. इसके बाद गोताखोरों ने दो शव और निकाले थे, जिनमें एक महिला राधिका राठिया और एक बच्चे नवीन राठिया का भी शव मिला था. 

एक महिला लापता
इसके अलावा लक्ष्मी राठिया, कुणाल राठिया, तेरसबाई राठिया के शव भी मिल बरामद हुए है. रेस्क्यू और सर्च टीम ने अब तक महानदी से 7 शव बरामद कर लिए हैं. वहीं, 1 लापता महिला की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से लौटे मतदान कर्मी, अधिकारियों ने कुछ ऐसे किया स्वागत

पुलिस मौके पर तैनात

हादसा की सूचना पाकर ओडिशा पुलिस और रायगढ़ जिले की पुलिस टीम मौके पर पहुंची. रायगढ़ जिला प्रशासन ने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. देर शाम रायगढ़ जिले के कलेक्टर कार्तिकेय गोयल मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन का मॉनिटरिंग किया था. गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को ढूंढने की कोशिश की गई थी, लेकिन रात होने के कारण सर्च ऑपरेशन को रोक दिया गया था. सुबह होने के बाद शनिवार को फिर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने व्यक्त किया शोक
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महानदी नाव हादसे शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- यह जानकर दुख हुआ की ओडिशा के झारसुगुड़ा के पास महानदी नदी में हुए हादसे में नाव के पलटने से लोगों की जान चली गई. पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

 

सीएम साय ने जताया दुख
नाव हादसे पर सीएम साय ने जताया दुख: छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय ने झारसुगुड़ा नाव हादसे पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर मृतक को श्रद्धांजलि दी. 

Trending news