Crime News: अपने ही बेटे की कर दी हत्या, फिर रची साजिश; पुलिस ने ऐसे किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1698828

Crime News: अपने ही बेटे की कर दी हत्या, फिर रची साजिश; पुलिस ने ऐसे किया बड़ा खुलासा

Rajgarh Murder Case: राजगढ़ में एक मां-बाप अपने ही बेटे की हत्या कर दी. इसके बाद घटना को छुपाने के लिए साजिश रची और शव को सड़क किनारे फेंक उसे सड़क दुर्घटना का शिकार बताया, जिस पर जांच करने के बाद पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.

Crime News: अपने ही बेटे की कर दी हत्या, फिर रची साजिश; पुलिस ने ऐसे किया बड़ा खुलासा

श्रीपाल यादव/रायगढ़ः अपने बेटे की हत्या कर सड़क हादस बताकर गुमराह करने वाले माता-पिता (parents) को पुलिस (police) ने गिरफ्तार किया है. हॉस्टल से आने के बाद युवक को गांव में घूमना महंगा पड़ गया. क्षणिक आवेश में आकर माता-पिता ने डंडे से पीट-पीटकर हत्या (murder) कर दी और युवक की मौत के बाद शव को सड़क किनारे मोटरसाइकिल के साथ फेंक दिया था.

राजनीतिक और सामाजिक दबाव बनाकर हत्या को दुर्घटना बताने का प्रयास माता-पिता कर रहे थे. जिस पर पुलिस ने गांव वालों को पूरे सबूत के साथ घटना का दृष्टांत मौके पर ही बताया. जिसके बाद आरोपी माता-पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है.

जानिए मामला
दरअसल पिछले माह 6 अप्रैल को थाना लैलूंगा अंतर्गत लोहडापानी लकरा टोकरी रोड के पास एक युवक का शव कच्ची सड़क किनारे पड़ा मिला था, मृतक की शिनाख्त टेकमणी पैंकरा पिता कुहूरू सिंगार के रूप में हुआ था, परिजन ने बताया कि उसका बेटा टेकमणी पैकरा कोतबा हॉस्टल में रहकर कक्षा ग्यारहवीं में पढ़ाई करता था. 05 अप्रैल को हॉस्टल से घर आया था और शाम 04-05 बजे करीब घर की मोटरसाइकिल लेकर घूमने निकला था. दूसरे दिन सुबह उसकी मां उसे खोजने निकली तो टेकमणी का शव सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला. उसके सिर और शरीर में चोट लगी हुई थी.

रिपोर्टकर्ता द्वारा मृतक के परिजनों के बताये अनुसार टेकमणी की मृत्यु मोटरसाइकिल से स्वयं गिरकर एक्सीडेंट होना बताया गया. घटना को लेकर मृतक के माता-पिता द्वारा भी टेकमणी की मृत्यु रोड एक्सीडेंट से होना बताए. घटना को लेकर शव एवं घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया. मृतक के शरीर में आयी चोट, मौके पर पड़ी बाइक और शव की स्थिति संदेहास्पद प्रतीत हुआ,पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पीएमकर्ता डॉक्टर द्वारा मृतक की मृत्यु "हत्यात्मक" बताते हुए बताते हुए गला दबाने, दम घुटने तथा सिर में प्राणघातक चोट के कारण अत्यधिक रक्त स्राव से मृतक की मृत्यु होना बताया गया.

ऐसे हुआ खुलासा
शव मिलने का स्थान तथा मृतक के घर की दूरी ज्यादा नहीं थी, जांच पड़ताल में मृतक के घर गए. जहां मृतक के घर के आंगन में गोबर से लिपा-पोती और कई जगह जमीन की हल्की खुदाई (छिलाई) दिखा. परछी, चौखट, बाड़ी से लेकर घर के पीछे लाइन से खून जैसे दाग पड़े दिखे, घटना जो सामान्य एक्सीडेंट बतायी जा रही थी. उस पर जांच टीम को संदेह हुआ, फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम एवं जनप्रतिनिधि व गांव के प्रमुख व्यक्तियों को मृतक के घर पर बुलाया गया, फॉरेंसिक टीम द्वारा ब्लड के सैंपल कलेक्ट कर रासायनिक परीक्षण के लिए भेजा गया था, फॉरेंसिक रिपोर्ट में कलेक्ट किए गए सैंपल मानव रक्त बताया गया जिस पर पुलिस टीम को मृतक के घरवालों पर संदेह हुआ.

कड़ाई से पूछताछ में स्वीकार की हत्या की बात
थाना प्रभारी लैलूंगा द्वारा एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर सभी संदेहियों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ किया गया, मृतक के माता-पिता जो प्रारंभ से उनके छोटे बेटे टेकमणी की मृत्यु को एक्सीडेंट बता रहे थे. उनकी भूमिका संदेहास्द पाया गया, साथ ही गवाहों से मिली और उसके बयान में भिन्नता थी. लैलूंगा पुलिस ने मृतक के माता-पिता को हिरासत में लेकर पीएम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट का हवाला देकर कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों हत्या की घटना स्वीकार की.

जानिए क्या कहे आरोपी माता-पिता
मृतक के माता-पिता ने बताया कि घटना दिनांक 5 अप्रैल को टेकमणी हास्टल से घर आया था, जो घर की मोटरसाइकिल को चलाने ले गया और काफी देर बाद घर लौटा जिसे उसकी मां करमवती पैंकरा ने पढ़ाई लिखाई करते नहीं हो केवल घूमा करते हो कहकर डांट डपट की, जिस पर टेकमणी अपनी मां से झगड़ा विवाद करने लगा. वहां मौजूद टेकमणी के पिता कुहूरू सिंगार ने भी बेटा को उसकी मां से झगड़ा विवाद करने पर डांटा तो दोनों पिता-पुत्र में विवाद हुआ. इसी बीच कुहूरू सिंगार डंडा उठाकर उसके बेटे टेकमणी को मारपीट किया, जिसके सिर में आई चोट से टेकमणी वहीं गिरकर मर गया जिसके बाद दोनों पति-पत्नी शव को बोरे में भरकर घर के पीछे बारी होते हुए मोटरसाइकिल में शव को लादकर लोहडापानी लकरा टोंगरी रोड मोड के पास फेंक आए थे, जिससे घटना, रोड एक्सीडेंट लगे.

घटना के बाद दोनों ने लकड़ी के डंडा और बोरा को आग में जलाकर राख भी नष्ट कर दिए तथा जमीन में गिरे खून के छिंटों को छुपाने के लिए गोबर से लीपा पोती के साथ जमीन की हल्की खुदाई (छिलाई) कर दिये, आरोपी पति पत्नी के द्वारा सामाजिक और राजनीतिक दबाव बनाकर हत्या को सड़क हादसा बताने का प्रयास किया जा रहा था. जिस पर पुलिस ने सभी सामाजिक और राजनीतिक लोगों को घटनास्थल पर विस्तृत जानकारी देते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ेंः HUT Case Bhopal: संदिग्ध आतंकी केस में जाकिर नाइक की एंट्री, नरोत्तम मिश्रा को याद आए दिग्विजय

Trending news