Chhattisgarh News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारे गए 3 नक्सली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2247330

Chhattisgarh News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारे गए 3 नक्सली

Police Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से सटे गडचिरौली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां नक्सलियों और पुलिस कर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 3 नक्सली के ढेर होने की खबर है. 

Chhattisgarh News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारे गए 3 नक्सली

Gadchiroli Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से सटे महाराष्ट्र के गडचिरौली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस ने 22 लाख रुपए के इनामी नक्सलियों को ढेर किया है. इसमें 2 महिला नक्सली और 1 पुरुष नक्सली शामिल है. इससे पहले भी पुलिस ने यहां मुठभेड़ में नक्सलियों को मार गिराया था. 

पुलिस को सफलता 
राजनादगांव जिले से सटे महाराष्ट्र के गडचिरौली पुलिस ने मुठभेड़ में दो महिलाओं और एक पुरुष नक्सली को मारा गिराने में सफलता हासिल की है।मारे गए तीनों नक्सलियों पर महाराष्ट्र पुलिस ने 22 लाख रूपयो का इनाम घोषित कर रखा था। मारे गए नक्सलियों के पास से तीन आटोमेटिक वेपन जिसमे एक ए के 47 रायफल और दो कारबाइन बरामद की है.तीनों नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के निवासी है. 

गड चिरौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 13 मई को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गतरगट्टा क्षेत्र में नक्सली ग्रामीणों के साथ गुप्त मीटिंग करने पहुंचे हैं. इसके बाद पुलिस ने सुबह नक्सल विरोधी अभियान की दो विशेष तुकड़ियों को उसी दिशा की ओर रवाना किया. जैसे ही पुलिस गतरगट्टा क्षेत्र के पास पहुंची पुलिस को देख मौजूद नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी लेकिन पहले से पूरी तरह से मुस्तैद जवानों ने जब जवाबी फायरिंग की तो नक्सली भाग खड़े हुए.

मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान पुलिस को तीन नक्सलियों के शव मिले. इसके साथ पुलिस ने आटोमेटिक वेपन और बड़ी तादाद में नक्सली सामान बरामद किया. गढ़ चिरौली जिले के एस पी नीलोत्पल ने बताया कि मारे गए नक्सलियों में वासु समर कोरचा, पूर्व बस्तर एरीया (छ.ग.) पेरमिली दलम - कमांडर सरकार ने उसपर कुल 16 लाख रूपयों का इनाम घोषित किया था.  इसके अलावा रेश्मा मडकाम, उम्र 25 साल, बस्तर एरीया (छ.ग.) सदस्य, कंपनी 10, हाल ही में पेरिमिली दलम में जिम्मेदारी दी गई थी. सरकार ने उसपर कुल 04 लाख रूपयों का इनाम घोषित किया था. कमला मडावी, उम्र 24 साल, दक्षिण बस्तर एरीया (छ.ग.) सदस्य, पेरमिली दलम शामिल हैं. 

   (राजनांदगांव से किशोर शिल्लेदार की रिपोर्ट)

Trending news